बर्थडे एनिवर्सरी फिरोज खान: वो अभिनेता जो शादी के बाद 10 साल गर्लफ्रेंड के साथ लिव-इन में रहा

By ऐश्वर्य अवस्थी | Published: September 25, 2018 07:41 AM2018-09-25T07:41:06+5:302018-09-25T08:50:58+5:30

Feroz khan Birth Anniversary Special (फिरोज खान बर्थ एनिवर्सरी ): फिरोज जितने सफल अभिनेता थे उतने ही सफल निर्देशक भी थे। फिरोज बॉलीवुड के पहले और आखिरी काऊब्वॉय भी कहे जाते हैं।

feroz khan birthday anniversary: unknown facts about feroz khan life | बर्थडे एनिवर्सरी फिरोज खान: वो अभिनेता जो शादी के बाद 10 साल गर्लफ्रेंड के साथ लिव-इन में रहा

फाइल फोटो

बॉलीवुड के दिवंगत एक्टर फिरोज खान की 25 सितंबर को बर्थ एनिवर्सरी है। अपने जमाने का सिनेजगत का ये हैंडसम एक्टर अपने डिफरेंट स्टाइल के लिए आज भी फैंस के बीच जाना जाता है। फिरोज जितने सफल अभिनेता थे उतने ही सफल निर्देशक भी थे। फिरोज बॉलीवुड के पहले और आखिरी काऊब्वॉय भी कहे जाते हैं। फिरोज का 1939 को बेंगलुरु में हुआ था। उनके पिता पठान और मां ईरानी थीं। उनकी पढ़ाई बेंगलुरु के बिशप कॉटन स्कूल में हुई थी। उन्होंने अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत साल, 1960 में फिल्म 'दीदी' से की थी। आइए जानते हैं इस अभिनेता के जीवन से जुड़ी बातों को-

फिल्मों में मिला मौका

कहते हैं फिरोज कॉलेज के नहीं गए। सीनियर कैंब्रिज की परीक्षा उन्होंने पास करते ही मुंबई की तरफ अपना रुख कर लिया था। इसके बाद उन्होंने महज 300 रुपये में वाडिया एंड ब्रदर्स के यहां नौकरी की थी। कहते हैं वाडिया एंड ब्रदर्स ने ही उनको अपनी फिल्म रिपोर्टर राजू के लिए 1000 रुपये माहवार पर साइन कर लिया था।

हेमा मालिनी को बुलाते थे 'बेबी'

बॉलीवुड में फिरोज खान अपने अंदाज के लिए सबसे ज्यादा जाने जाते थे। कहते हैं फिरोज ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी को बेबी कहकर बुलाते थे और खास बात ये है कि हेमा को भी पसंद था उनका ये खास अंदाज। वैसे हेमा और फिरोज ने कई हिट फिल्मों में साथ में काम भी किया है।

विनोद खन्ना थे खास दोस्त

बॉलीवुड में जब भी दोस्ती की बात होती है तो सबसे पहले नाम आता है अभिनेता विनोद खन्ना और फिरोज खान का। विनोद खन्ना उनके गहरे दोस्त थे। दोनों ने कई फिल्मों में साथ काम किया था। हमेशा दोनों एक दूसरी दोस्ती की कसमें खाते थे। यहां तक की दोनों की डेथ भी एक ही तारीख यानि की 27 अप्रैल को हुई थी।

10 साल तक लिव इन में रहे

फिरोज खान के इश्कमिजाजी की बात की जाए तो शादी के बाद उनका अफेयर एयर होस्टेस ज्योतिका धनराजगिर के साथ था वो राजा महेंद्रगिर धनराज की बेटी थी। कहते हैं ज्योतिका को पहली नजर में देखकर वह अपना दिल दे बैठे थे। शादीशुदा होने के बाद बाद भी उनका इश्क परवान चढ़ता रहा और एक दिन फिरोज ने बिना किसी परवाह के ज्योतिका के साथ लिव-इन में रहना शुरू कर दिया। कहते हैं 10 साल तक दोनों एक दूसरे के इश्क में गिरफ्तार रहे थे। लेकि एक दिन दोनों का रिश्ता टूट गया। दरअसल ज्योतिका शादी चाहती थीं, लेकिन फिरोज शादी के नाम से दूर भागते थे। हद्द तो तब हुई जब  फिरोज खान ने एक इंटरव्यू में ये कहकर सभी को चौंका दिया कि वो ज्योतिका को नहीं जानते। इससे ज्योतिका का दिल टूट गया और वो फिरोज खान से रिश्ता तोड़कर विदेश चली गईं।

English summary :
Bollywood Veteran Actor Feroz khan Birth Anniversary: Bollywood's late actor Firoz Khan Birth Anniversary on September 25. Bollywood Handsome Actor was known for its different style.He was as successful actor and director too. Firoz is also called cowboy of Bollywood.


Web Title: feroz khan birthday anniversary: unknown facts about feroz khan life

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे