बर्थडे स्पेशल: अपने इशारों पर सभी को नचाने वाली फराह खान को लगता है सुई से डर, एक्टिंग में भी आजमा चुकी हैं हाथ

By ऐश्वर्य अवस्थी | Published: January 9, 2019 09:55 AM2019-01-09T09:55:53+5:302019-01-09T09:58:19+5:30

आज डांस कोरि‍योग्राफर, डायरेक्टर और एक्टर फराह खान का  जन्‍मदिन है।

farah khan birthday special unknown facts and personal life | बर्थडे स्पेशल: अपने इशारों पर सभी को नचाने वाली फराह खान को लगता है सुई से डर, एक्टिंग में भी आजमा चुकी हैं हाथ

बर्थडे स्पेशल: अपने इशारों पर सभी को नचाने वाली फराह खान को लगता है सुई से डर, एक्टिंग में भी आजमा चुकी हैं हाथ

फराह खान ने बॉलीवुड में एक लंबा सफर तय किया है। आज डांस कोरि‍योग्राफर, डायरेक्टर और एक्टर फराह खान का  जन्‍मदिन है। उन्होंने बतौर सपोर्टिंग डांसर फिल्म 'जलवा' से अपने डांसिंग करियर की शुरुआत की। फराह बॉलीवुड में निर्देशक बनने के लिए आईं थीं, लेकिन उनके बेहतरीन डांस ने उन्हें एक कोरियोग्राफर बना दिया था। कोरियोग्राफर बनने के बाद एक लंबे समय के बाद फिल्‍म 'मैं हूं ना' से उन्होंने डायरेक्‍शन की शुरुआत की। आज फराह के जन्मदिन पर जानें उनकी कुछ रोचक बातें।

यूं बनीं कोरियोग्राफी  

फराह खान को बॉलीवुड की डायरेक्‍टर के रूप में तो आप सब जानते होंगे, लेकिन आपको याद होगा कि इंडस्‍ट्री में उनकी शुरुआत बतौर कोरियोग्राफर हुई। अब सवाल ये उठता है कि बतौर कोरियोग्राफर कौन सी थी उनकी पहली फिल्‍म। आमिर खान स्‍टारर फिल्‍म 'जो जीता वही सिकंदर' तो आपको याद ही होगी। फिल्‍म में बतौर कोरियाग्राफर पहले सरोज खान को साइन किया गया। उसके बाद उनके साथ कुछ डेट्स की प्रॉब्‍लम हुई और उनकी जगह यहां पहला चान्‍स मिल गया फराह खान को। 

अभिनय में भी अजमाया हाथ

बॉलीवुड में कोरियोग्राफी और निर्देशन के अलावा फराह अभिनय भी कर चुकी हैं। करन जौहर की फिल्‍म 'कुछ-कुछ होता है' के एक सीन में काजोल का मजाक उड़ाती है, वो फराह ही थीं। यही वो पहली फिल्‍म थी जिसमें इन्‍होंने चंद मिनट के लिए ही सही, लेकिन कैमरे को फेस किया था। जो फराह की अभिनय की फिल्म मानी जाती है।

 सुई से लगता है डर 

खुद एक इंटरव्‍यू में फराह खान ने इस बात को स्‍वीकार किया था कि इन्‍हें सबसे ज्‍यादा डर सुई से लगता है। इनके डर का आलम तो ये है कि कभी भी डॉक्‍टर के पास जाने से पहले ही ये उनसे इंजेक्‍शन न लगाने की रिक्‍वेस्‍ट कर लेती हैं। हां, इंजेक्‍शन की जगह पर पेट भरकर टेबलेट्स चलेंगी। 

 हॉलीवुड में भी बतौर कोरियोग्राफर है इनका बड़ा नाम 

सिर्फ बॉलीवुड ही नहीं, हॉलीवुड सेलेब्‍स भी इनको बतौर कोरियोग्राफर बहुत खूब जानते हैं।अक्षय कुमार स्‍टारर फिल्‍म 'ब्‍लू' में सॉन्‍ग 'चिगी-विगी...' इस गाने में इन्‍होंने हॉलीवुड फेम काइली मिनोग को डांस करवाया। इसके अलावा 2006 में न्‍यूयॉर्क के रेडियो सिटी में होने वाले एक अवॉर्ड फंक्‍शन के लिए इन्‍होंने स्‍टार परफॉर्मर शकीरा को डांस तैयार करवाया था। 

फराह के पंसदीदा डांसर

निर्देशक-कोरियोग्राफर फराह खान ने वैसे तो बॉलीवुड के कई दिग्गज कलाकारों को अपनी लय पर थिरकाया है, लेकिन जब इनमें से सबसे पसंदीदा कलाकार को चुनने की बात आती है तो फराह कहती हैं कि वह हमेशा से गोविंदा को चुनेंगी।

 

English summary :
Farah Khan, an Indian film director, film producer, dancer, choreographer, and actress, is celebrating her 54th birthday today on 9th January,2019. Farah Khan has struggled a lot to reach such a high in bollywood industry. Here are some interesting facts of Farah Khan's life which you might be unaware of.


Web Title: farah khan birthday special unknown facts and personal life

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे