Famous Bengali actor forma Datta dies, Mamata Banerjee condoles mourning | मशहूर बंगाली अभिनेता स्वरूप दत्ता का निधन, ममता बनर्जी ने जताया शोक
मशहूर बंगाली अभिनेता स्वरूप दत्ता का निधन, ममता बनर्जी ने जताया शोक

 मशहूर बंगाली अभिनेता स्वरूप दत्ता का बुधवार को यहां एक अस्पताल में निधन हो गया। वह 78 वर्ष के थे। अस्पताल के अधिकारियों ने बताया कि आघात के लक्षणों के बाद उन्हें शनिवार को अस्पताल में भर्ती कराया गया था। आज सुबह छह बजकर 10 मिनट पर उन्होंने आखिरी सांस ली।

उन्होंने बताया कि डॉक्टरों ने उनके मस्तिष्क में खून के थक्के पाए थे और उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया था। अधिकारियों ने बताया कि आज सुबह उन्हें दिल का दौरा पड़ा और उसके बाद उन्होंने दम तोड़ दिया। उन्हें कुछ समय से उम्र संबंधी परेशानियां थीं। दत्ता के परिवार में पत्नी और बेटा शरन दत्ता है।

शरन भी अभिनेता है। दत्ता ने 1968 में तपन सिन्हा की फिल्म ‘अपनजान’ से अपने करियर की शुरुआत की थी। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने उनके निधन पर शोक जताते हुए कहा, ‘‘ ‘अपनजान’ में उनके अद्वितीय अभिनय ने दर्शकों पर अमिट छाप छोड़ी। उनके निधन से फिल्म जगत को अपूर्णीय क्षति हुई है।’’ ‘सगीना महतो’, ‘हारमोनियम’, ‘पिता पुत्र’, ‘मा ओ मेया’ में भी उनके अभिनय को काफी सराहा गया। 

Web Title: Famous Bengali actor forma Datta dies, Mamata Banerjee condoles mourning
बॉलीवुड चुस्की से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे