इस बड़े नेता - अभिनेता का हुआ निधन, रजनीकांत -कमल हासन ने दी श्रद्धांजलि, तीन दिन का राजकीय शोक

By लोकमत समाचार ब्यूरो | Published: November 26, 2018 09:08 AM2018-11-26T09:08:09+5:302018-11-26T09:09:15+5:30

परिजनों ने बताया कि वे शाम 5 बजे घर पर ही गिर पड़े थे. उसके बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया. 10:50 पर उन्होंने अंतिम सांस ली. वे किडनी और फेफड़ों के संक्रमण के चलते बीमार रहते थे और कई बार उन्हें अस्पताल में भर्ती करवाना पड़ा था.

Ex Minister and Famous South Indian Actor M. H. Ambareesh dies in Benguluru hospital | इस बड़े नेता - अभिनेता का हुआ निधन, रजनीकांत -कमल हासन ने दी श्रद्धांजलि, तीन दिन का राजकीय शोक

इस बड़े नेता - अभिनेता का हुआ निधन, रजनीकांत -कमल हासन ने दी श्रद्धांजलि, तीन दिन का राजकीय शोक

बेंगलुरु: पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं फिल्म अभिनेता एम.एच. अंबरीश का शनिवार को यहां निजी अस्पताल में देहांत हो गया. वे 66 वर्ष के थे.कर्नाटक फिल्म चैम्बर ऑफ कॉमर्स ने कहा कि उन्हें सांस लेने में तकलीफ होने के बाद निजी अस्पताल में ले जाया गया था. उन्होंने 200 से अधिक फिल्मों में काम किया और नायक के रूप में काफी लोकप्रिय रहे. वे केंद्र की मनमोहन सिंह सरकार में मंत्री रहे. वे राज्य की सिद्धारमैया सरकार में भी मंत्री भी रहे.

परिजनों ने बताया कि वे शाम 5 बजे घर पर ही गिर पड़े थे. उसके बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया. 10:50 पर उन्होंने अंतिम सांस ली. वे किडनी और फेफड़ों के संक्रमण के चलते बीमार रहते थे और कई बार उन्हें अस्पताल में भर्ती करवाना पड़ा था. उनकी पत्नी सुमालता भी अभिनेत्री हैं. मुख्यमंत्री एच.डी. कुमारस्वामी ने उनके निधन पर दु:ख जताया और घोषणा की कि कल सुबह 8 बजे से उनकी पार्थिव देह को अंतिम दर्शनों के लिए कांतिरव स्टेडियम में रखा जाएगा. तमिल सुपरस्टार रजनीकांत ने कहा कि मैंने अपना 'परम मित्र' खो दिया. एक अद्भुत इंसान चला गया. मैं उनकी कमी महसूस करता रहूंगा.

अभिनेता-राजनेता कमल हासन ने मशहूर कन्नड़ स्टार अंबरीश के निधन पर रविवार को शोक व्यक्त किया और कहा कि पूर्व मंत्री का दिल एक 'बच्चे जैसा' था. द्रमुक अध्यक्ष एवं तमिलनाडु विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष एम. के. स्टालिन ने भी कन्नड़ अभिनेता के निधन पर शोक व्यक्त किया. तमिल भाषा में किए गए ट्वीट में हासन ने कहा, ''अंबरीश 42 साल से मेरे मित्र थे. दिखने में थोड़े सख्त थे, लेकिन उनका दिल बच्चे जैसा था. उनके परिवार, प्रशंसकों और मेरे जैसे दोस्तों के लिए हार्दिक संवेदना.'' पूूर्व में कर्नाटक सरकार में मंत्री रहे अंबरीश का शनिवार को बेंगलुरु के एक निजी अस्पताल में निधन हो गया.

इस बीच, दक्षिण भारतीय कलाकार संघ (एसआईएए) ने भी अंबरीश के निधन पर शोक व्यक्त किया और उनके अभिनय एवं राजनीतिक करियर के सफर को याद किया. कांग्रेस की तमिलनाडु इकाई के अध्यक्ष सू तिरुनवुक्करसर ने भी अंबरीश के निधन पर दुख व्यक्त किया. तमिल सुपरस्टार रजनीकांत ने शनिवार को अंबरीश के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए उन्हें 'बेहतरीन दोस्त' करार दिया था.

रजनीकांत और मोहन बाबू जैसे दक्षिण भारतीय अभिनेताओं की अगुवाई में कई प्रशंसकों ने रविवार को अभिनेता-नेता अंबरीश को श्रद्धांजलि अर्पित की. इस बीच, कर्नाटक सरकार ने अंबरीश के निधन पर तीन दिन के राजकीय शोक की घोषणा की है. जानेमाने अभिनेता अंबरीश का बेंगलुरु के निजी अस्पताल में शनिवार को दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया.

कड़ी सुरक्षा के बीच कांतीर्वा स्टेडियम में अंबरीश का पार्थिव शरीर रखा गया, जहां उनके प्रशंसकों ने उनके अंतिम दर्शन किए और श्रद्धांजलि अर्पित की. वहां सुपरस्टार रजनीकांत, चिरंजीवी, अभिनेत्री लक्ष्मी, तेलुगु स्टार मोहन बाबू और कन्नड़ अभिनेता शिवराजकुमार ने अंबरीश को श्रद्धांजलि दी. अंबरीश का पार्थिव देखते ही चिरंजीवी और मोहन बाबू की आंखों में आंसू आ गए.

दुख व्यक्त करते हुए रजनीकांत ने कहा, ''फिल्म उद्योग को अंबरीश जैसा अभिनेता तो मिल सकता है, लेकिन उन जैसा इंसान मिलना संभव नहीं है.'' मुख्यमंत्री एच. डी. कुमारस्वामी, पूर्व प्रधानमंत्री एच. डी. देवगौड़ा और उनकी पत्नी चेनम्मा, पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने भी श्रद्धांजलि अर्पित की. सरकारी सूत्रों ने बताया कि तीन बार लोकसभा सदस्य और राज्य सरकार में मंत्री रहे अंबरीश का अंतिम संस्कार सोमवार को कांतीर्वा स्टेडियम में किया जाएगा.

Web Title: Ex Minister and Famous South Indian Actor M. H. Ambareesh dies in Benguluru hospital

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे