राजीव गांधी की पुण्यतिथि पर बॉलीवुड डायरेक्टर ने उन्हें स्पेशल अंदाज में किया याद, ट्वीट कर कहा- वे अहंकारी नहीं...

By ऐश्वर्य अवस्थी | Published: May 21, 2020 01:44 PM2020-05-21T13:44:35+5:302020-05-21T13:44:35+5:30

पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी (Rajiv Gandhi) की आज पुण्यतिथि है. 21 मई 1991 को एक आत्मघाती हमले में उनकी हत्या कर दी गई थी

director anubhav sinha remembers rajiv gandhi on his death anniversary | राजीव गांधी की पुण्यतिथि पर बॉलीवुड डायरेक्टर ने उन्हें स्पेशल अंदाज में किया याद, ट्वीट कर कहा- वे अहंकारी नहीं...

राजीव गांधी की पुण्यतिथि पर बॉलीवुड डायरेक्टर ने उन्हें किया याद (फाइल फोटो)

Highlightsपूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की आज पुण्यतिथि (Rajiv Gandhi 29th Death Anniversary) है। इस मौके पर बॉलीवुड की कई हस्तियां पूर्व प्रधानमंत्री को याद कर रही हैं

पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की आज पुण्यतिथि (Rajiv Gandhi 29th Death Anniversary) है। इस दौरान उन्हें पूरा देश श्रद्धांजलि अर्पित कर रहा है। इस मौके पर बॉलीवुड की कई हस्तियां पूर्व प्रधानमंत्री को याद कर रही हैं। दिलचस्प यह है कि यह हस्तियां सोशल मीडिया पर पूर्व पीएम राजीव गांधी की सौम्य मुस्कान को याद कर रही हैं। बॉलीवुड डायरेक्टर हंसल मेहता (Hansal Mehta) और अनुभव सिन्हा (Anubhav Sinha) पूर्व पीएम राजीव गांधी को लेकर ट्वीट किए हैं।

अनुभव सिन्हा सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं। डायरेक्टर हर एक सामाजिक और राजनीतिक मुद्दे पर खुलकर अपनी राय रखते रहते हैं। हाल ही में फिल्म मेकर अनुभव सिन्हा ने पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी को याद किया गै।

पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी (Rajiv Gandhi) को उनकी पुण्यतिथि पर याद करते हुए अनुभव सिन्हा (Anubhav Sinha) ने लिखा है, 'आपको पता है मुझे पीएम राजीव गांधी की कौन सी बात सबसे ज्यादा पसंद थी? उनकी मुस्कान, वे अहंकारी नहीं थे। वे लोगों से बात करते थे, वे किसी के साथ भी खराब बर्ताव नहीं करते थे। बाकी खूबियों और कमियों के लिए गूगल ट्राई कर सकते हैं, 1991 में आज ही के दिन उनकी हत्या कर दी गई थी, उनके परिवार के लिए प्रार्थना।


अनुभव का ये ट्वीट सोशल मीडिया पर छा गया है। डायरेक्टर के इस पर लोग जमकर रिएक्शन दे रहे हैं। लोग तरह तरह के ट्वीट पर रिप्लाई दे कर अपनी बात रख रहे हैं।

हाल ही में उनकी फिल्म 'थप्पड़' रिलीज हुई है। इस फिल्म में तापसी पन्नू ने मुख्य किरदार निभाया है और दर्शकों को यह फिल्म खूब पसंद आई। बॉक्स ऑफिस पर ठीक ठाक कमाई की है।

आपको बता दें, 21 मई 1991 को राजीव गांधी की आत्मघाती हमले में जान चली गई थी। इस दिन की घटना ने पूरे देश को हिलाकर रख दिया था। श्रीलंका में शांति सेना भेजने से नाराज तमिल विद्रोहियों ने तमिलनाडु के श्रीपेरम्बदूर में राजीव पर आत्मघाती हमला किया था। लोकसभा चुनाव के लिए प्रचार कर रहे राजीव गांधी के पास एक महिला फूलों का हार लेकर पहुंची थी और उनके बहुत करीब जाकर अपने शरीर को बम से उड़ा दिया था। धमाका इतना जबरदस्त था कि उसकी चपेट में आने वाले ज्यादातर लोगों के मौके पर ही परखच्चे उड़ गए थे। 

Web Title: director anubhav sinha remembers rajiv gandhi on his death anniversary

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे