वो हास्य कलाकार जिसने बॉलीवुड में विलेन के तौर पर मारी एंट्री, चौथी क्लास में ही बन गया था एक्टर

By अनिल शर्मा | Published: June 7, 2021 12:58 PM2021-06-07T12:58:56+5:302021-06-07T13:04:37+5:30

टीकू को पहली फिल्म में मेन विलेन का किरदार मिला। वह फिल्म थी ड्यूटी। साल 1986 में आई इस फिल्म को रविकांत नगैच ने डायरेक्ट किया। ड्यूटी के हीरो गोविंदा थे।

comedy actor tiku talsani birthday know about his carrer film tv show | वो हास्य कलाकार जिसने बॉलीवुड में विलेन के तौर पर मारी एंट्री, चौथी क्लास में ही बन गया था एक्टर

वो हास्य कलाकार जिसने बॉलीवुड में विलेन के तौर पर मारी एंट्री, चौथी क्लास में ही बन गया था एक्टर

Highlightsटिकू का जन्म 7 जून, 1954 को बॉम्बे में हुआउनके परिवार में डॉक्टर्स ही डॉक्टर्स थेतसलानिया के पापा एक्टिंग के सख्त खिलाफ थे

कहते हैं असली हीरे की पहचान जौहरी ही करता है। हम आज यहां जिस कलाकार की बात करने जा रहा हैं, उसकी पहचान बॉलीवुड के एक ऐसे ही जौहरी कुंदन शाह ने की थी। उस हीरे का नाम है, टीकू तसलानिया।

टीकू का पहला प्यार नाटक ही रहा है। वे बेहतरीन थिएटर आर्टिस्ट रह चुके हैं। ऐसे ही एक नाटक के दौरान टीकू पर निर्देशक कुंदन शाह की पड़ी थी। कुंदन शाह जिन्होंने बाद में जाने भी दो यारों, कभी हां कभी ना और क्या कहना जैसी फिल्में बनाई। कुंदन उन दिनों एक टीवी शो पर काम कर रहे थे। किशमिश। कुंदन ने टीकू को बुलाया और बातचीत के बाद उन्हें पहला टीवी शो मिला। उस शो का नाम था- ये जो है ज़िंदगी। यह साल 1984 में आई थी। यह शो जबरदस्त हिट हुआ। इसके बाद टिकू को ‘ये दुनिया गज़ब की’ नाम का शो ऑफर हुआ। इस सीरियल में भी टिकू का रोल कॉमिक फ्लेवर लिए हुए था।

पहली ही फिल्म में मिला विलेन का रोल
टीकू को पहली फिल्म में मेन विलेन का किरदार मिला। वह फिल्म थी ड्यूटी। साल 1986 में आई इस फिल्म को रविकांत नगैच ने डायरेक्ट किया। ड्यूटी के हीरो गोविंदा थे। जो शख्स टीवी पर देश का सबसे पॉपुलर कॉमेडी एक्टर बन चुका था, उसने अपनी पहली ही फिल्म में विलन का रोल किया। हालांकि यह फिल्म बुरी तरह से पिट गई। इस फिल्म पर चुटकी लेते हुए टीकू ने कहा था कि ‘ड्यूटी 12 बजे थिएटर्स में लगी और साढ़े 12 बजे उतर गई’।

चौथी क्लास में बन गए थे एक्टर 
टिकू का जन्म 7 जून, 1954 को बॉम्बे में हुआ। उनके परिवार में डॉक्टर्स ही डॉक्टर्स थे। लिहाजा पापा का सपना था कि उनका बेटा भी बड़ा होकर डॉक्टर बनें। लेकिन टीकू को एक्टिंग से प्यार था। वे स्कूल में होने वाले नाटकों में हिस्सा लेने लगे। तब वो चौथी क्लास में थे। उनकी अभिनय क्षमता की बदौलत उन्हें तमाम इंटर-स्कूल ड्रामा कॉम्पटीशन में हिस्सा लेने का मौका मिला। पापा खिलाफ थे। उनका मानना था कि एक्टिंग दोयम दर्जे का काम है. उन्हें डर इस बात का था कि अगर उनका बेटा फिल्मों और एक्टिंग में चला गया, तो उससे कोई शादी नहीं करेगा। लेकिन टीकू को अपने ऊपर भरोसा था। और वह भरोसा फिर कामयाबी की सीढ़ियों तक पहुंचा। 

बता दें टीकू तलसानिया को एक्टिंग के अलावा वो बाइकिंग, पैराग्लाइडिंग और फोटोग्रफी का भी शौक है। टिकू अपनी फैमिली के साथ मुंबई के मलाड इलाके में रहते हैं। आज उनका जन्मदिन है। तसलानिया ने थिएटर आर्टिस्ट दीप्ति से शादी की है। उनके दो बच्चे हैं। बेटे का नाम रोहन है और बेटी का नाम शिखा है। शिखा तलसानिया हमें करीना कपूर की फिल्म वीरे दी वेडिंग में नजर आ चुकी हैं।

Web Title: comedy actor tiku talsani birthday know about his carrer film tv show

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे