गोविंदा-करिश्मा या वरुण-सारा? 'हुस्न है सुहाना' गाना गाने वाली चंदना दीक्षित ने बताया किसकी जोड़ी ने किया कमाल

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: January 5, 2021 05:25 PM2021-01-05T17:25:51+5:302021-01-05T17:28:21+5:30

रीमिक्स किए गए संस्करण में चंदन और अभिजीत भट्टाचार्य की आवाज़ों को बरकरार रखा गया है, साथ ही समीर अंजान द्वारा गाने के बोल भी।

Chandana Dixit recalls singing Husn Hai Suhana for original Coolie No 1 | गोविंदा-करिश्मा या वरुण-सारा? 'हुस्न है सुहाना' गाना गाने वाली चंदना दीक्षित ने बताया किसकी जोड़ी ने किया कमाल

गायिका चंदना दीक्षित। (फोटो सोर्स- ट्विटर)

Highlightsपार्श्व गायिका चंदना दीक्षित के करियर का पहला गाना 'हुस्न है सुहाना' ही था।गोविंदा और करिश्मा ने इस गाने पर साल 1995 में परफॉर्म किया था।डेविड धवन की 'कुली नंबर 1' 25 दिसंबर को ओटीटी प्लेटफॉर्म अमेजन प्राइम वीडियो पर रिलीज हुई थी।

पार्श्व गायिका चंदना दीक्षित ने अपना पहला गीत, हुस्न है सुहाना याद किया, जिसे उन्होंने 1995 में गोविंदा-करिश्मा कपूर अभिनीत फिल्म कुली नंबर 1 के लिए रिकॉर्ड किया था, और जिसने रात भर उनकी संगीत यात्रा को बदल दिया। गीत का उपयोग 2020 में वरुण धवन और सारा अली खान द्वारा अभिनीत फिल्म के रीमेक में किया गया है। जबकि मूल संख्या आनंद-मिलिंद द्वारा रची गई थी, इसे नई फिल्म के लिए तनिष्क बागची ने बनाया है। 

“मुझे लगता है कि मूल गायकों की आवाज रखने का पूरा विचार अच्छा है। यह वास्तव में मूल गीत के पुराने आकर्षण को रखने में मदद करता है। इसलिए इस बार जब मैंने गीत का पहला पैराग्राफ रिकॉर्ड किया, तो यह बहुत सारी यादों को वापस ले आया। चंदना ने आईएएनएस को बताया, “यह मेरी पहली रिकॉर्डिंग थी। यह मेरा पहला गाना था। मैं पहली बार संगीत निर्देशकों आनंद-मिलिंद और मेरे सह-गायक अभिजीत से मिली, जब मैं स्टूडियो में गाने की रिकॉर्डिंग के लिए गई थी।”

उसने कहा: “मुझे याद है कि सुर (धुन) प्राप्त करने के लिए हमारे लिए एक लाइव वायलिन संगत के रूप में बजाया गया था। यह बहुत खास था क्योंकि, ईमानदार होने के लिए, मुझे उस समय भी नहीं पता था कि क्या गीत मेरी आवाज में बरकरार रहेगा। “मैं वहां गाने के लिए डब करने गया था। शायद इसी तरह कई गायकों के लिए शुरुआत होती है। सौभाग्य से गाना अच्छा निकला। इसलिए उन्होंने मेरी आवाज रखने का फैसला किया।”

नृत्य के किस संस्करण में उन्होंने अधिक आनंद लिया – गोविंदा-करिश्मा और वरुण-सारा? “मुझे लगता है कि तुलना करना थोड़ा अनुचित है क्योंकि मूल गीत, इसके चित्रांकन और सब कुछ एक पूर्ण पैकेज था और यह एक सफलता थी। इस वजह से, गीत को अब फिर से कल्पना की गई है, और इसके बहुत सार को छेड़छाड़ किए बिना। हमने इसे समकालीन स्थान पर रखने की कोशिश की। इसलिए, मैं तुलना नहीं करूंगा और कहूंगा कि कौन सा बेहतर है, “चंदना ने कूटनीतिक तरीके से जवाब दिया। 

Web Title: Chandana Dixit recalls singing Husn Hai Suhana for original Coolie No 1

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे