Breakup Story E4:जब माधुरी दीक्षित के परवान चढ़े इश्क के दौरान सजंय दत्त गए थे जेल, कुछ ऐसी थी दोनों की अधूरी प्रेम कहानी

By ऐश्वर्य अवस्थी | Published: June 8, 2019 01:27 PM2019-06-08T13:27:26+5:302019-06-08T13:27:26+5:30

फिल्म 'थानेदार' की शूटिंग के दौरान माधुरी और संजय एक दूसरे के प्यार में गिरफ्तार हो गए थे।

Breakup Story episode 4 madhuri dixit sanjay dutt love story interesting facts | Breakup Story E4:जब माधुरी दीक्षित के परवान चढ़े इश्क के दौरान सजंय दत्त गए थे जेल, कुछ ऐसी थी दोनों की अधूरी प्रेम कहानी

Breakup Story E4:जब माधुरी दीक्षित के परवान चढ़े इश्क के दौरान सजंय दत्त गए थे जेल, कुछ ऐसी थी दोनों की अधूरी प्रेम कहानी

Highlights संजय आउटडोर शूटिंग पर रहते थे तब संजय घंटों तक माधुरी से फोन पर बात करते थेखलनायक की शूटिंग के दौरान दोनों समझ गए कि अब वो एक-दूसरे के बिना नहीं रह सकते।

 प्रेम कहानी है एक ऐसे नायक की है, जो निजी जिंदगी में 'खलनायक' कहा गया। हम बात कर रहे हैं1990 के दशक में रुपहले पर्दे छाई संजय दत्त और माधुरी दीक्षित की जोड़ी, जिसके बॉक्स ऑफिस पर तो धमाल मचाया ही साथ ही दोनों निजी जिंदगी में भी करीब आए। 

पहली मुलाकात

कहते हैं कि फिल्म 'थानेदार' की शूटिंग के दौरान माधुरी और संजय एक दूसरे के प्यार में गिरफ्तार हो गए थे। दोनों शूटिंग के दौरान की एक दूसरे को पसंद करने लगे थे और जब संजय आउटडोर शूटिंग पर रहते थे तब संजय घंटों तक माधुरी से फोन पर बात करते थे, कहते हैं जिसका बिल प्रोड्यूसर को भरना पड़ता था।

शादीशुदा थे संजय

 इसके बाद खुल्लम खु्ल्ला फिल्म ‘साजन’ के दौरान दोनों एक दूसरे के करीब आए। साजन के बाद दोनों को अक्सर साथ देखा जाने लगा। जिसके चर्चे अखबारों में भी छपने लगे थे। खास बात ये थी कि संजय उस वक्त शादीशुदा थे और एक बेटी के पिता भी थे।

अब सबसे बड़ी समस्‍या यह थी कि संजय दत्त शादीशुदा थे और उनकी एक बेटी भी थी। साजन फिल्म रिलीज हुई और सुपरहिट रही। पर्दे पर कमाल करने वाली इस जोड़ी को फिर से एकसाथ साइन किया गया वह फिल्म थी ‘खलनायक’ । अब तक जो प्‍यार गलियों में चर्चा का केंद्र था, वह परवान चढ़ा। खलनायक की शूटिंग के दौरान दोनों समझ गए कि अब वो एक-दूसरे के बिना नहीं रह सकते।

इश्क का जिक्र

90 के दशक में संजय दत्त और माधुरी दीक्षित की लव स्टोरी बॉलीवुड गलियारों में छाई रहती थी,यासीर अहमद की संजय दत्त पर लिखी गई बुक ''संजय दत्त: द क्रेजी अनटोल्ड लव स्टोरी ऑफ बॉलीवुड बैड बॉय'' में संजय-माधुरी के अफेयर का जिक्र किया गया है।

संजय की पत्नी को लगी खबर

किताब में बताया गया है कि संजय दत्त की पत्नी रिचा तक कैसे एक्टर के अफेयर की खबर पहुंची। उन दिनों वे न्यूयॉर्क में कैंसर का इलाज करा रही थीं। पति के अफेयर के बारे में जानकर रिचा बेचैन हो गईं और वे किसी भी तरह से भारत आकर अपनी शादी को बचाना चाहती थीं।

अक्टूबर 1992 में तीन साल बाद रिचा अपनी बेटी के साथ मुंबई वापस आईं, तब उनका कैंसर ठीक हो चुका था। लेकिन उनका रिशता पूरी तरह से खराब हो चुका था।कहते हैं जब रिचा वापस आईं तो संजय रिचा और बेटी त्रिशाला को लेने एयरपोर्ट तक नहीं गए थे।

रिया की हुई मृत्यु

 मुंबई में 15 दिन बिताने के बाद रिचा न्यूयॉर्क वापस चली गईं, क्यों संजय और माधुरी का प्यार वह बर्दाशत नहीं कर पा रही थीं। रिचा पति के साथ संबंध सही करना चाहती थी लेकिन 1993 में संजय दत्त ने तलाक की अर्जी दे दी थी। इसी दौरान 1993 में रिचा का कैंसर दोबारा से उभर गया। जिसके बाद संजय दत्त की हर तरफ काफी आलोचना हुई थी। दुर्भाग्यवश रिचा की कैंसर से मौत हो गई।

माधुरी के घरवाले थे खिलाफ

वहीं दूसरी तरफ माधुरी का परिवार संजय दत्त से उनके रिश्तों के खिलाफ था। ऐसे में संजय दत्त और माधुरी दोनों ने अपने रिश्ते को छुपाकर रखा। कहा जाता है कि 1993 में संजय दत्त विदेश में शूटिंग के लिए गए हुए थे। बहन प्रिया दत्त ने संजय दत्त को फोन किया और ऐसी खबर दी, जिसने कई रिश्‍ते तोड़ दिए। इनमें से ही एक रिश्‍ता माधुरी से प्‍यार का था।

संजय की गिरफ्तारी

संजय के खिलाफ टाडा के तहत मुकदमा दर्ज हुआ है।  उन्हें स्टेशन से ही गिरफ्तार कर लिया गया। संजय के जेल जाने के बाद दोनों की फिल्म खलनायक रिलीज हुई।संजय दत्त की यह गिरफ्तारी दुनियाभर में सुर्खियां बन गई। उन पर कई संगीन आरोप थे। माधुरी को लगता था कि संजय अपनी ‘बैड ब्वॉय’ वाली छवि को पीछे छोड़ चुके हैं, लेकिन इस घटना ने उन्‍हें तोड़कर रख दिया। इसके बाद से ही माधुरी, संजय दत्त के सवाल पर हमेशा खामोश रहीं। उन्होंने कभी किसी के सामने यह नहीं कहा कि उनका संजय से कोई रिश्ता रहा है।

नहीं मिली माधुरी

संजय 16 महीने जेल में रहे, लेकिन माधुरी एक बार भी उनसे मिलने जेल नहीं गईं। यहीं से दोनों के रिश्ते में दूरी आने लगी। बताया जाता है कि माधुरी के माता-पिता ने उनपर संजय से रिश्ते खत्म करने का दबाव डाला। माधुरी ने भी इस रिश्ते को खत्म करने में ही भलाई समझी। संजय के जेल से आने के बाद माधुरी ने उनसे मुलाकात तक नहीं की, कहते हैं कि संजय इतने नाराज हुए कि उन्होंने माधुरी के साथ फिल्म तक साइन करने से इनकार कर दिया। इस तरह दोनों की प्रेम कहानी का अंत हो गया। कुछ सालों बाद माधुरी ने अमेरिका के डॉक्टर श्री राम नेने से शादी कर ली उनके दो बेटे हैं।


2018 में एक लंबे समय बाद एक बार फिर से माधुरी और  संजय ने खलनायक के बाद कंलक फिल्म में काम किया है लेकिन अब हालात बदल गए हैं ना उनके बीच का प्यार रहा ना वादे रह गई तो बस टूट प्यार की कसक।
 

Web Title: Breakup Story episode 4 madhuri dixit sanjay dutt love story interesting facts

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे