Highlightsबॉलीवुड एक्टर मनोज बाजपेयी ने अपनी एक्टिंग के दम पर फिल्म इंडस्ट्री में एक अलग पहचान स्थापित की है।सोनम कपूर की बहन रिया कपूर को इंस्टाग्राम पर जान से मारने की धमकी मिल रही हैं।बिहार की इस बहादुर लड़की ज्योति कुमारी पर अब फिल्म बनाने की तैयारी की जा रही है।सौम्या टंडन ने इस किस्सा को सुनाकर सबको दंग कर दिया है। उनका कहना है कि गोरे रंग की वजह से उनसे फिल्में छिनी गई।

बॉलीवुड में फिल्मी सितारों के बच्चों को तवज्जो देने और बाहरी कलाकारों के साथ भेदभाव को लेकर अब तक कई फिल्मी हस्तियां मुंह खोल चुकी हैं। इनमें एक नाम अभिनेत्री सेलिना जेटली का भी शामिल हो गया है। सेलिना ने एक इंटरव्यू में बताया कि उन्होंने लगभग नौ साल पहले फिल्म इंडट्री क्यों छोड़ दी थी। 

एक्ट्रेस ने कहा, ''अच्छी एक्टिंग और एक टैलेंटेड कलाकार होने के बावजूद मुझे इंडस्ट्री को अलविदा कहना पड़ा। मेरे बच्चे और शादी इसके पीछे की वजह कभी नहीं रही, बल्कि मुझे अच्छे रोल्स ऑफर नहीं किए जा रहे थे, यह सोचकर कि मैं एक आउटसाइडर हूं। इसलिए मैंने इंडस्ट्री को अलविदा कहा था। ब्रेक लिया था। 

मनोज बाजपेयी ने सुनाई अपने संघर्ष की कहानी, कहा- मुझे वडा पाव भी महंगा लगता था, करना चाहता था आत्महत्या

बॉलीवुड एक्टर मनोज बाजपेयी आज किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं। उन्होंने अपनी एक्टिंग के दम पर फिल्म इंडस्ट्री में एक अलग पहचान स्थापित की है। लेकिन मनोज के लिए यह सफर तय करना कतई आसान नहीं था। इंस्टाग्राम पर पुराने दिनों को याद करते हुए अपने जीवन से जुड़ी कई बातों का जिक्र किया। मनोज ने बताया कि कैसे पैसे नहीं होने के कारण उन्हें कभी वडा पाव भी बहुत महंगा लगता था। 

ह्यूमन्स ऑफ बॉम्बे नाम के इंस्टाग्राम पेज पर मनोज बाजपेयी ने अपना एक वीडियो शेयर किया। इस वीडियो में वह बताते हैं कि 9 साल की उम्र में ही उन्होंने सोच लिया था कि वो फिल्मों में काम करेंगे। लेकिन पांच भाई बहन वाले गरीब परिवार में इस तरह के सपने देखना खुद का मजाक उड़ाना जैसा था। गांव के सभी लोगों ने मुझे नकारा घोषित कर दिया था। 

मनोज ने अपनी बात को आगे जारी रखते हुए कहा कि पहली बार जब वह घर छोड़कर मुंबई आए तो उनके पिता ने उन्हें दो सौ रुपए दिए थे। 17 साल की उम्र में दिल्ली यूनिवर्सिटी में मैंने एक्टिंग सीखने के लिए थिएटर ज्वाइन कर लिया।  मैं एक आउटसाइडर था जिसके लिए काम पाना बेहद मुश्किल था। एक बार तो एक डायरेक्टर ने मेरी तस्वीर फाड़कर फेंक दी और मुझसे कहा कि मैं कभी एक्टर नहीं बन सकता।

सोनम कपूर की बहन को मिली जान से मारने की धमकी, इंस्टाग्राम पर फूटा एक्ट्रेस का गुस्सा

सोनम कपूर की बहन रिया कपूर को इंस्टाग्राम पर जान से मारने की धमकी मिल रही हैं। शिकायत के बावजूद इन धमकियों को इंस्टाग्राम से हटाए न जाने पर सोनम को बड़ा गुस्सा आया और उन्होंने इसके स्क्रीनशॉट शेयर करते हुए इंस्टा टीम को फटकार लगाई है। सोनम ने लिखा, ''क्या इंस्टाग्राम को नहीं लगता कि मौत की धमकी नियमों का उल्लंघन है या उनकी भारतीय टीम हिंदी नहीं पढ़ सकती है?'' 

वहीं इंस्टाग्राम ने सोनम की रिपोर्ट पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि मौत की धमकी देने वाले कमेंट उनके सामूहिक दिशानिर्देश का हिस्सा नहीं हैं। उन्होंने सुझाव दिया कि वह धमकी देने वाले व्यक्ति को अनफॉलो, म्यूट या ब्लॉक कर सकती हैं। एक्ट्रेस ने लिखा, ''बिल्कुल मैं इस व्यक्ति को ब्लॉक कर दूंगी लेकिन आप अपने 'समुदाय' को सुरक्षित रखने के लिए क्या कर रहे हैं? 

फिल्म 'आत्मनिर्भर' में खुद अपना रोल करेंगी बिहार की बेटी ज्योति कुमारी, पिता का रोल निभाएंगे संजय मिश्रा

लॉकडाउन की वजह से बीमार पिता को साइकिल पर पीछे बैठकार हरियाणा के गुरुग्राम से बिहार के दरभंगा की 1,200 किलोमीटर की दूरी तय करने वाली ज्योति कुमारी पर फिल्म बनने जा रही है। ज्योति कुमारी देश ही नहीं बल्कि विदेशी मीडिया में भी पिछले दिनों जमकर सुर्खियां बटोरने में कामयाब रही। हर कोई ज्योति के सहास की तारीफ कर रहा है और लगातार सोशल मीडिया पर उनके बारे में लिख रहा है।

बिहार की इस बहादुर लड़की ज्योति कुमारी पर अब फिल्म बनाने की तैयारी की जा रही है। फिल्म का टाइटल 'आत्मनिर्भर' होगा। इसमें ज्योति अपना किरदार खुद निभाएंगी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस फिल्म को 'वीमेक फिल्म्स' नामक कंपनी बनाने वाली है। कंपनी ने फिल्म के राइट्स खरीद लिए हैं। बताया जा रहा है कि फिल्म की शूटिंग अगस्त से शुरू होगी।

रिपोर्ट्स की मानें तो ज्योति के पिता का किरदार संजय मिश्रा निभाने जा रहे हैं। इस फिल्म की शूटिंग 25 अगस्त 2020 से शुरू होने जा रही है। फिल्म की कहानी रियल स्टोरी बैकड्राप पर होगी। कैसे ज्योति कुमारी के पिता एक्सीडेंट में घायल होने के बाद और बेरोजगार हो गए। बता दें कि ज्योति ने एक बार फिर बड़ा काम कर परिवार के साथ समाज का भी दिल जीत लिया है। ज्योति ने पुरस्कार में मिली राशि में से 50 हजार रुपये खर्च कर अपनी गरीब चचेरी बुआ कविता के हाथ पीले कर सभी को हतप्रभ कर दिया है। 

टीवी के फेमस शो 'भाबीजी घर पर हैं' एक्ट्रेस सौम्या टंडन का छलका दर्द, कहा- गोरे रंग की वजह से छिनी गई कई फिल्में

अब तक आपने काले रंग की वजह से हुए भेदभाव के कई किस्से सुने होंगे, लेकिन 'भाभीजी घर पर हैं' की एक्ट्रेस सौम्या टंडन को अधिक गोरे होने के कारण फिल्म से निकाल दिया गया था। सौम्या टंडन ने इस किस्सा को सुनाकर सबको दंग कर दिया है। उनका कहना है कि गोरे रंग की वजह से उनसे फिल्में छिनी गई।

सौम्या ने बताया कि जब भी उन्होंने इंटरनेशनल प्रोजेक्ट्स में इंडियन किरदार निभाने के लिए ऑडिशन दिए तो उन्हें ये कहकर मना कर दिया गया कि आप तो गोरी हैं और हम इंडियन लड़कियों को गोरा नहीं दिखा सकते। वे यकीन ही नहीं कर रहे थे कि मैं इंडिया की हूं और इंडिया की लड़की इतनी गोरी हो सकती है।

Web Title: Bollywood Taja Khabar manoj bajpayee celina jaitley sonam kapoor latest news
बॉलीवुड चुस्की से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे