दीपिका पादुकोण बनीं फीमेल ब्रांड नंबर वन, आमिर-रणवीर समेत इन स्टार्स को छोड़ा पीछे

By ऐश्वर्य अवस्थी | Published: May 15, 2019 09:24 AM2019-05-15T09:24:18+5:302019-05-15T09:24:18+5:30

देश की सबसे बड़ी सेलिब्रिटी ब्रांड के तौर पर दीपिका पादुकोण ने अपनी पहचान बना ली है। आंकड़ों की मानें तो दीपिका पादुकोण की ब्रांड वैल्यू 10 करोड़ डॉलर यानी 700 करोड़ रुपए से ऊपर पहुंच गई है।

Bollywood diva Deepika Padukone dons investor hat | दीपिका पादुकोण बनीं फीमेल ब्रांड नंबर वन, आमिर-रणवीर समेत इन स्टार्स को छोड़ा पीछे

दीपिका पादुकोण बनीं फीमेल ब्रांड नंबर वन, आमिर-रणवीर समेत इन स्टार्स को छोड़ा पीछे

Highlightsदीपिका पादुकोण की ब्रांड वैल्यू 10 करोड़ डॉलर यानी 700 करोड़ रुपए से ऊपर पहुंच गई है1 साल में एक्ट्रेस ने 21 अलग अलग उत्पादों के ब्रांड अंबेसडर के तौर पर काम किया

भारत की फीमेल ब्रांड के तौर दीपिका पादुकोण को चुना गया है। देश की सबसे बड़ी सेलिब्रिटी ब्रांड के तौर पर दीपिका पादुकोण ने अपनी पहचान बना ली है। फिलहाल एक्ट्रेस के बराबर अगर कोई टिकने में कामयाब हो पाया है तो वह हैं भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली।

कोहली मेल में ब्रांड वैल्यू में दीपिका के लगभग बराबर हैं।सेलिब्रिटी ब्रांड्स की ब्रांड वैल्यू पर नजर रखने वाली मशहूर कंपनी डफ और फेल्पस के ताजा आंकड़ें हाल ही में पेश किए हैं। इन आंकड़ों की मानें तो दीपिका पादुकोण की ब्रांड वैल्यू 10 करोड़ डॉलर यानी 700 करोड़ रुपए से ऊपर पहुंच गई है।

 फोर्ब्स की लिस्ट में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली स्टार में दीपिका की कमाई पिछले साल 113 करोड़ रुपए आंकी गई थी। ब्रांड वैल्यू की नजर से दीपिका ने क्रिकेटर एमएस धोनी, अभिनेता आमिर खान और खुद अपने पति रणवीर सिंह को भी पीछे छोड़ दिया है।

बीते 1 साल में एक्ट्रेस ने 21 अलग अलग उत्पादों के ब्रांड अंबेसडर के तौर पर काम किया। इतने प्रोडक्ट्स का एंडोर्समेंट करने वाला दूसरा कोई फिल्म कलाकार नहीं हैं। फर्नीचर और ब्यूटी प्रोडक्ट्स में निवेश करने के बाद दीपिका अब मशहूर फ्रेंच कंपनी डैनो के दही कारोबार में भी पैसा लगा रही हैं।

Web Title: Bollywood diva Deepika Padukone dons investor hat

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे