इंग्लैंड की ऐतिहासिक जीत पर बॉलीवुड सेलेब्स ने इस अंदाज में दिया एक्शन, कहा-न्यूजीलैंड असली विनर है

By ऐश्वर्य अवस्थी | Published: July 15, 2019 10:56 AM2019-07-15T10:56:44+5:302019-07-15T11:07:12+5:30

ICC Cricket World Cup 2019 Final Match NZ Vs Eng: 23 साल बार इंग्लैंड ने वर्ल्डकप में एतिहासिक जीत दर्ज की है। इंग्लैंड की जीत पर बॉलीवुड सेलेब्स ने भी अपनी प्रतिक्रिया पेश की है।

bollywood celebs reaction on world cup champion england | इंग्लैंड की ऐतिहासिक जीत पर बॉलीवुड सेलेब्स ने इस अंदाज में दिया एक्शन, कहा-न्यूजीलैंड असली विनर है

इंग्लैंड की ऐतिहासिक जीत पर बॉलीवुड सेलेब्स ने इस अंदाज में दिया एक्शन, कहा-न्यूजीलैंड असली विनर है

रविवार को हुए वर्ल्ड कप के फाइनल में न्यूजीलैंड और इंग्लैंड का सामना हुआ।रोमांचक मैच में इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड को हरा कर वर्ल्डकप अपने नाम कर लिया है। इसके साथ ही 23 साल बार इंग्लैंड ने वर्ल्डकप में एतिहासिक जीत दर्ज की है। इंग्लैंड की जीत पर बॉलीवुड सेलेब्स ने भी अपनी प्रतिक्रिया पेश की है।

अनुराग कश्यप ने लिखा है कि डायरेक्टर अनुराम कश्यप इंग्लैंड की जीत से खुश नहीं नजर आए। उन्होंने लिखा है 'बेतुके नियमों की वजह से इंग्लैंड विनर बन गया, न्यूजीलैंड असली विनर है।



तापसी पन्नू ने लिखा है 'इंग्लैंड ने वर्ल्ड कप जीता और न्यूजीलैंड ने दिल, दोनों साइड्स ने हमें क्या यादगार मैच दिया है

 सदी के महानायक अमिताभ बच्चन ने भी अपने दिल की बात लिखी है। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा है 'पिछले दिनों स्पोर्ट की दुनिया में हारने वाले कुछ हिम्मती लोग थे....भारत ने अच्छा खेला...न्यूजीलैंड ने अच्छा खेला...फेडरर ने अच्छा खेला।

सिद्धार्थ मल्होत्रा ने लिखा है कि उन्होंने लिखा है क्या ऐतिहासिक फाइनल था! दोनों साइड से बेहतरीन क्रिकेट, बेहद गंभीर, क्रेजी, पागल और भावुक।



एक्टर रितेश देशमुख ने इंग्लैंड को बधाई दी और लिखा है 'क्रिकेट अपने चरम पर- ऐतिहासिक! बधाई @इंग्लैंड वर्ल्ड क्रिकेट के चैंपियन, मेरे दिल ऐसे निकलता है @BLACKCAPS - वे बहुत बहुत अच्छे थे- मेरे लिए वे बिना ताज पहने हुए चैंप हैं।

इंग्लैंड की जीत

इस मैच में न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए हेनरी निकोल्स (55) और टॉम लैथम (47) की पारियों की मदद से 50 ओवर में 241/8 का स्कोर बनाया, इसके जवाब में इंग्लैंड की टीम बेन स्टोक्स की 84 और जोस बटलर की 59 रन की पारियों के बावजूद 50 ओवर में 241 के ही स्कोर पर सिमट गई और मैच टाई हो गया। 

सुपर ओवर में इंग्लैंड के लिए जोस बटलर और बेन स्टोक्स ने ट्रेंट बोल्ट के ओवर में 15 रन बनाए, जिसके जवाब में जेम्स नीशम और मार्टिन गप्टिल जोफ्रा आर्चर के आखिरी ओवर में 15 रन ही बना सके और सुपर ओवर भी टाई हो गया। इसके बाद इंग्लैंड (24) को मैच में न्यूजीलैंड (16) से ज्यादा बाउंड्री लगाने के कारण विजेता घोषित किया गया।
 

English summary :
New Zealand and England Team Played final match on sunday. In the match, England beat New Zealand to win the World Cup. With this, England have won a historic victory in the World Cup after 23 years.


Web Title: bollywood celebs reaction on world cup champion england

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे