ICU में भर्ती हैं स्वर कोकिला लता मंगेशकर, हेमा-शबाना आजमी समेत इन सेलेब्स ने की सलामती की दुआएं

By ऐश्वर्य अवस्थी | Published: November 12, 2019 04:31 PM2019-11-12T16:31:04+5:302019-11-12T16:31:04+5:30

90 वर्षीय लता मंगेशकर को सोमवार तड़के ब्रीच कैंडी अस्पताल की गहन चिकित्सा इकाई (आईसीयू) में भर्ती कराया गया था। डॉक्टर पतित समधानी उनका उपचार कर रहे हैं।

bollywood celeb hema malini tweeted lata mangeshkar in critical condition | ICU में भर्ती हैं स्वर कोकिला लता मंगेशकर, हेमा-शबाना आजमी समेत इन सेलेब्स ने की सलामती की दुआएं

ICU में भर्ती हैं स्वर कोकिला लता मंगेशकर, हेमा-शबाना आजमी समेत इन सेलेब्स ने की सलामती की दुआएं

Highlightsसुर कोकिला लता मंगेशकर की तबीयत खराब होने की वजह से उन्हें सोमवार तड़के ब्रीच कैंडी अस्पताल के आईसीयू में भर्ती कराया गया था। रविवार देर रात 2 बजे लता जी को सांस लेने की तकलीफ हुई थी।

सुर कोकिला लता मंगेशकर की तबीयत खराब होने की वजह से उन्हें सोमवार तड़के ब्रीच कैंडी अस्पताल के आईसीयू में भर्ती कराया गया था। रविवार देर रात 2 बजे लता जी को सांस लेने की तकलीफ हुई थी। जिसके बाद उनके अस्पताल में भर्ती करवाया गया। लता मंगेशकर की तबीयत में ‘मामूली सुधार’ हुआ लेकिन उनकी स्थिति अब भी नाजुक बनी हुई है। अस्पताल के सूत्रों ने यह जानकारी दी।

90 वर्षीय लता मंगेशकर को सोमवार तड़के ब्रीच कैंडी अस्पताल की गहन चिकित्सा इकाई (आईसीयू) में भर्ती कराया गया था। डॉक्टर पतित समधानी उनका उपचार कर रहे हैं। अस्पताल से जुड़े एक सूत्र ने बताया,‘‘उनकी तबियत में मामूली सुधार हुआ है लेकिन हालत गंभीर है। ऐसे में लता के ठीक होने के लिए बॉलीवुड सेलेब्स जमकर दुआएं कर रहे हैं।

एक्‍ट्रेस शबाना आजमी ने भी ट्वीट कर लिखा, 'आदाब और हजारों दुआएं कि आप फौरन अच्‍छी होकर घर वापस आ जाएं।

हेमा मालिनी ने ट्वीट पर लिखा, 'लता जी के लिए प्रार्थना करें जो कि अभी हॉस्‍प‍िटल में एडमिट हैं और कुछ रिपोर्ट्स के अनुसार उनकी हालत बहुत क्रिट‍िकल है, भगवान उन्‍हें इस हालत से निकलने में मदद करें और वे दोबारा हमारे बीच वापस आ जाएं।पूरा देश भारत रत्‍न और भारत की कोकिला लता जी के लिए प्रार्थना कर रहा है।

लता की पीआर टीम ने मंगलवार को एक बयान जारी कर कहा कि उनकी हालत ‘स्थिर’ है। बयान में कहा गया,‘‘ उनके पैरामीटर्स अच्छे हैं। सच कहें तो उन्होंने बहुत ही अच्छी लड़ाई लड़ी और वह उबर रही हैं। एक गायिका होने की वजह से उनके फेफड़ों की क्षमता मददगार रही है। वह सच में एक योद्धा हैं।

जब लता जी को अस्पताल से छुट्टी मिलेगी और वह घर वापस आएंगी तो हम सब को इसकी जानकारी देंगे। (हम) अनुरोध करते हैं कि हम फिलहाल उनके परिवार को वह दें जिसका वह हकदार है।’’ हिंदी, क्षेत्रीय और विदेशी भाषाओं में हजारों गीतों को अपनी आवाज दे चुकीं लता मंगेशकर ने इस वर्ष अपना आखिरी गीत ‘‘सौगंध मुझे इस मिट्टी की’’ रिकॉर्ड किया था जो 30 मार्च को रिलीज हुआ था। उन्हें 2001 में सर्वोच्च नागरिक सम्मान भारत रत्न प्रदान किया गया था।

Web Title: bollywood celeb hema malini tweeted lata mangeshkar in critical condition

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे