हीरोइनों के पैरों पर लग रहे हैं करोड़ों के दांव, जानिए प्र‌ियंका से मलाइका तक के पांवों का हाल

By असीम चक्रवर्ती | Published: December 4, 2018 11:45 AM2018-12-04T11:45:54+5:302018-12-04T11:53:20+5:30

बॉलीवुड क्वीन कंगना रणावत से लेकर श्रद्धा कपूर तक हर छोटी-बड़ी हीरोइन अपने पैरों को लेकर बहुत कॉन्शियस रहती है. कई हीरोइनों के लिए उनके पांव ही सेक्स सिंबल या यूनिक आइडेंटी बन चुके हैं.

Bollywood actresses feet, know details of PC, Deep, Kat, Malakia feet care | हीरोइनों के पैरों पर लग रहे हैं करोड़ों के दांव, जानिए प्र‌ियंका से मलाइका तक के पांवों का हाल

हीरोइनों के पैरों पर लग रहे हैं करोड़ों के दांव, जानिए प्र‌ियंका से मलाइका तक के पांवों का हाल

बॉलीवुड हसीनाएं अपने खूबसूरत पैरों का जमकर प्रदर्शन करती हैं. अभी हाल में एक लगेज प्रोडक्ट के एड में जैकलीन फर्नांडीस अपने पैरों का भरपूर प्रदर्शन करती नजर आई. जैकलीन के लिए यह कोई नई बात नहीं है. फिल्में ही नहीं बल्कि कई एड फिल्म में भी वह अपने खूबसूरत पैरों को खूब दिखाती रही हैं.

सच तो यह है कि पिछले कुछ वर्षों में हीरोइनों के पांव पर भी खूब दांव लग रहे हैं और बॉलीवुड में खूबसूरत पैरों की धनी तारिकाओं की लंबी फेहरिस्त है. करीना कपूर ने शुरू में अपने पैरों के सौंदर्य पर ज्यादा ध्यान देना ठीक समझा था. बाद में अपने साइज जीरो फीगर के चलते उन्होंने पैरों के सौंदर्य को और चमकाया. इसका परिणाम यह हुआ कि आज भी करीना के पैरों की खूबसूरती की चर्चा होती है.

खूब ध्यान रखती हैं कैट

'नमस्ते लंदन' की शूटिंग के दौरान ख्वाजा मोईनुद्दीन चिश्ती की दरगाह पर कटरीना कैफ के हॉट पैंट पहनकर जाने की वजह से बहुत विवाद हुआ था. कटरीना बताती हैं, ''मैं जानती हूं कि उम्र बढ़ने के साथ ही शरीर के दूसरे अंगों की तरह पैरों पर भी कुछ रेखाएं उभरने लगती हैं. इसलिए मैं दूसरे रख-रखाव के साथ हर दिन किसी अच्छे बॉडी लोशन से अपने पैरों की मालिश करना कभी नहीं भूलती.''

परफेक्ट टोन्ड पैर की मालकिन मलाइका

इन दिनों अर्जुन कपूर के साथ लिंकअप की वजह से लगातार सुर्खियां बटोर रहीं मलाइका अरोड़ा 45 की उम्र में भी परफेक्ट टोन्ड पैर की मालकिन हैं. मलाइका अपने पैरों की खूबसूरती के लिए हमेशा एरोबिक्स पर निर्भर करती हैं. यह दीगर बात है कि इन दिनों वह अपने सेक्सी पैरों का प्रदर्शन फिल्मों की बजाय सौंदर्य मंच और रियलिटी शो पर ज्यादा करती हैं.

कभी दागदार थे प्रियंका के पांव

मिस वर्ल्ड से लेकर ग्लोबल स्टार बनने तक का सफर तय कर चुकीं देसी गर्ल प्रियंका चोपड़ा के पैरों में बचपन में बहुत दाग थे, पर आज सब अतीत की बात बन चुके हैं. प्रियंका के अनुसार पैरों की सुरक्षा के लिए दूसरे उपायों के साथ ही वह उनकी टोनिंग के लिए बीच-बीच में बेसन और दही का लेप लगाती हैं.

दीपिका का जवाब नहीं

दीपिका पादुकोण के पैर किसी समय सौंदर्य की कसौटी पर बिल्कुल परफेक्ट नहीं थे. दीपिका के मुताबिक हर युवती के पैरों की स्किन एक जैसी नहीं होती. अलग-अलग किस्म की त्वचा की सुरक्षा के भी हजारों नियम हैं, जिसे एक ब्यूटीशियन ही अच्छी तरह से बता सकती है.

नरगिस को पसंद नहीं

थिन लेग्स मॉडल और एक्ट्रेस नरगिस फाखरी को थिन लेग्स बिल्कुल पसंद नहीं हैं. वह अपने पैरों की परफेक्ट टोनिंग पर ध्यान देती हैं. इसके लिए वह रोज एक घंटे बहुत मेहनत करती हैं. यह तो एक बानगी भर थी, हीरोइन के पैरों की.

बॉलीवुड क्वीन कंगना रणावत से लेकर श्रद्धा कपूर तक हर छोटी-बड़ी हीरोइन अपने पैरों को लेकर बहुत कॉन्शियस रहती है. कई हीरोइनों के लिए उनके पांव ही सेक्स सिंबल या यूनिक आइडेंटी बन चुके हैं.

कुछ मामलों में हीरोइनों की पहचान उनके खूबसूरत पैरों की वजह से भी बनी है. शायद बहुत कम लोगों को पता होगा कि अपनी लेग्स ब्यूटी पर भी कई हीरोइन बराबर ध्यान देती हैं. इस मापदंड पर कई सौंदर्य विशेषज्ञ उन्हें सौ में सौ अंक देने में भी कोई गुरेज नहीं करते हैं.

Web Title: Bollywood actresses feet, know details of PC, Deep, Kat, Malakia feet care

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे