बर्थडे स्पेशल: 'बरसात' नहीं इस फिल्म से बॉबी देओल ने किया था डेब्यू, पढ़ें क्यों हो गए थे नशे के आदी

By ऐश्वर्य अवस्थी | Published: January 27, 2019 08:07 AM2019-01-27T08:07:00+5:302019-01-27T08:07:00+5:30

90 के दशक में बॉबी देओल मे फिल्म बरसात से अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत की थी।उनका जन्म 27 जनवरी 1967 को अभिनेता धर्मेन्द्र के घर में हुआ था। इनकी माँ का नाम प्रकाश कौर हैं।

Bobby Deol Birthday Special interesting life facts in Hindi | बर्थडे स्पेशल: 'बरसात' नहीं इस फिल्म से बॉबी देओल ने किया था डेब्यू, पढ़ें क्यों हो गए थे नशे के आदी

बर्थडे स्पेशल: 'बरसात' नहीं इस फिल्म से बॉबी देओल ने किया था डेब्यू, पढ़ें क्यों हो गए थे नशे के आदी

90 के दशक में बॉबी देओल मे फिल्म बरसात से अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत की थी। उनका जन्म 27 जनवरी 1967 को अभिनेता धर्मेन्द्र के घर में हुआ था। इनकी माँ का नाम प्रकाश कौर है। बॉबी देओल ने अपनी शुरुआती पढाई मुंबई में की। बहुत कम ही लोग जानते होंगे कि बॉबी का असली नाम विजय सिंह देओल है और इन्होने अपनी शुरुआती पढ़ाई मुंबई के जमुनाबाई नर्सी स्कूल और ग्रेजुएशन मीठीबाई कॉलेज ऑफ कॉमर्स से पूरी की है।  बरसात, सोल्जर जैसी ब्लॉकबस्टर मूवी देने वाले बॉबी देओल 90 के दशक में टॉप हीरो में शुमार थे। बॉबी ने सनी से अलग अपनी एक अलग पहचान हिंदी सिनेमा में बनाई।

इनको देख हुआ फिल्मों का शौक

ये तो हर एक फैंस तो पता है कि उनके पिता धर्मेन्द्र और बड़े भाई सनी देओल बॉलीवुड के शानदार एक्टर्स में से एक हैं। लेकिन बहुत कम ही लोग जानते होंगे कि बॉबी का फिल्मों की तरफ रुझान इन दोनों की एक्टिंग को देखने के बाद ही बढ़ा और इन्होनें साल 1977 से ही बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट फिल्मों में काम करना शुरू कर दिया।

बरसात नहीं ये थी पहली फिल्म

हर किसी को लगता है कि बरसात में उन्होंने पहली बार कैमरा फेस किया था। लेकिन ऐसा नहीं है बॉबी एक फिल्म में बाल कलाकार के रूप में भी काम कर चुके हैं। साल 1977 में बॉबी अपने पापा धर्मेंद्र की फिल्म ‘धरम-वीर’ में नजर आ चुके थे। 

डिप्रेशन का हुए शिकार

कई हिट फिल्में देने वाले बॉली अचानक से फिल्मों से गायब हो गए ते। इस बात नें एक साक्षात्कार मे उनके बड़े भाई सनी ने कहा था कि वह पिछले 10 साल से काम मांग रहे थे लेकिन कोई प्रोड्यूसर उन्‍हें काम नहीं दे रहे थे, इस वजह से वे डिप्रेशन में चले गये थे। इतना ही नहीं इस कारण से उनको शराब तक की लत लग गई थी। इतना ही नहीं एक वेबसाइट से बात करते हुए खुद बॉबी देओल ने स्‍वीकारा था कि उन्‍हें शराब की लत लग गई थी और इससे उनकी पत्‍नी ने उन्‍हें बाहर निकाला। बॉबी 4 साल तक एक दम से सिनेमा से दूर रहे थे। बतौर लीड रोल 10 साल से उनकी कोई फिल्म पर्दे पर नजर नहीं आई है।

बॉबी का करियर

बॉबी देओल ने अपने करियर की शुरआत हिंदी सिनेमा में बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट फिल्म धर्मवीर से की थी। जिसके बाद दुबारा करियर की शुरुआत साल 1995 में फिल्म बरसात से हुई। इस फिल्म के उन्हें फिल्मफेयर के डेब्यू पुरुस्कार से भी सम्मानित किया गया था।  इस फिल्म ने बॉक्स-ऑफिस पर काफी अच्छी कमाई भी की थी। उसके बाद उन्होंने गुप सोल्जर जैसी फिल्मों में काम किया। बरसात (1995), गुप्‍त (1997), सोल्‍ज़र (1998), बादल(2000), बिच्‍छू (2000), अजनबी (2001), हमराज (2002), टैंगो चार्ली (2005), अपने (2007), and यमला पगला दीवाना (2011) शामिल है।

Web Title: Bobby Deol Birthday Special interesting life facts in Hindi

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे