Birthday Special: महेश भट्ट की वो 7 फिल्में जिन्हें आपको जरूर देखना चाहिए

By मेघना वर्मा | Published: September 20, 2019 07:21 AM2019-09-20T07:21:25+5:302019-09-20T07:21:25+5:30

बॉलीवुड को 'सारांश' और 'अर्थ' जैसी फिल्में देने वाले महेश भट्ट मुंबई में जन्में थे। महेश का नाम जितना फिल्मों के लिए गिना जाता है उतना ही उनका नाम विवादों से भी घिरा रहा। 

Birthday Special: Mahesh Bhatt top 7 movies you cannot miss | Birthday Special: महेश भट्ट की वो 7 फिल्में जिन्हें आपको जरूर देखना चाहिए

Birthday Special: महेश भट्ट की वो 7 फिल्में जिन्हें आपको जरूर देखना चाहिए

Highlightsमहेश भट्ट ने इंडस्ट्री को बेहतरीन फिल्में दी हैं।अपनी फिल्मों के अलावा महेश हमेशा अपने बयान को लेकर भी चर्चा में रहते हैं।

महेश भट्ट इंडस्ट्री का वो नाम हैं जिन्होंने हिंदी सिनेमा को बेहतरीन फिल्में दी हैं। बोल्ड और सेंसटिव विषय देने वाले मेहश भट्ट आज अपना 71वां जन्मदिन मना रहे हैं। बॉलीवुड को सारांश और अर्थ जैसी फिल्में देने वाले महेश भट्ट 20 सितंबर 1948 को मुंबई में जन्में थे। महेश का नाम जितना फिल्मों के लिए गिना जाता है उतना ही उनका नाम विवादों से भी घिरा रहा। 

महेश भट्ट ने अपने दिए एक इंटरव्यू में एक बार कहा था कि उन्हें नहीं पता कि वो कैसे पिता हैं। उन्होंने इसी इंटरव्यू में बताया था कि वो एक मुस्लिम मां की नाजायद बेटे हैं। जिन्होंने उन्हें अकेले पाला है। उनके इस बयान के बाद उनकी काफी चर्चा हुई थी। सिर्फ यही नहीं अपनी बेटी पूजा भट्ट को किस करने वाली फोटो ने भी खूब चर्चा लूटी थी। 

महेश भट्ट के जन्मदिन पर आज उनकी बनाई 10 सुपरहिट फिल्मों की लिस्ट जिन्हें आपको जरूर देखना चाहिए।

1. अर्थ

साल 1982 में आई इस फिल्म की कहानी को महेश भट्ट की जिंदगी की खुद की कहानी बताई जाती है। बताया जाता है कि परवीन बॉबी और महेश भट्ट की लव स्टोरी को फिल्म में फिल्माया गया है। फिल्म में स्मिता पाटिल, शबाना आजमी के साथ कुलभूषण दिखाई देंगे।

2. सारांश

साल 1984 में आई फिल्म सारांश अनुपम खेर के करियर की टर्निंग प्वॉइंट फिल्म कही जा सकती है। सारांश फिल्म ने कई अवॉर्ड्स जीते। ये वही फिल्म है जिसमें 28 साल के अनुपम खेर को बुजुर्ग के किरदार में लोगों ने खूब पसंद किया है। 

3. जानम

साल 1985 में आई कुमार गौरव और शरनाज पटेल की इस फिल्म को भी महेश भट्ट की रियल लाइफ स्टोरी से इंस्पायर माना जाता है। कहा जाता है कि उनकी और उनकी पहली वाइफ की लव स्टोरी इसमें दिखाई गई है। 

4. नाम

संजय दत्त की इस फिल्म को महेश भट्ट ने राइटर सलीम खान के साथ मिलकर बनाया था। फैमिली ड्रामा इस फिल्म ने बड़े पर्दे पर धूम मचा दी थी। 

5. काश

साल 1987 में आई फिल्म काश भी इस लिस्ट में बेहतरीन मूवीज की लिस्ट में शामिल है। जैकी श्रॉफ और डिम्मपल कपाड़िया की इस फिल्म ने लोगों का दिल जीत लिया था। 

6. डैडी

अनुपम खेर की एक और बेहतरीन फिल्म में पूजा भट्ट भी दिखी थीं। इस फिल्म में अनुपम खेर ने गजल सिंगर का रोल निभाया है। पिता और बेटी के रिश्ते पर बनी इस फिल्म के संगीत भी लोगों का खूब पसंद आया था।

7. दिल है कि मानता नहीं

साल 1991 में आई इस लव स्टोरी को देखने थिएटर में लोगों की भीड़ उमड़ती थी। फिल्म की ट्रैजिक लव स्टोरी के साथ इसके म्यूजिक को लोगों ने बहुत पसंद किया था। 

Web Title: Birthday Special: Mahesh Bhatt top 7 movies you cannot miss

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे