बर्थडे स्पेशल: इरफान खान के वो डायलॉग जो फैंस के जुबांन पर करते हैं राज

By ऐश्वर्य अवस्थी | Published: January 7, 2019 12:43 PM2019-01-07T12:43:15+5:302019-01-07T12:43:15+5:30

बॉलीवुड एक्टर इरफान खान 7 जनवरी को अपना 52वां बर्थडे मना रहे हैं।

birthday special irrfan khan best 5 dialogue | बर्थडे स्पेशल: इरफान खान के वो डायलॉग जो फैंस के जुबांन पर करते हैं राज

बर्थडे स्पेशल: इरफान खान के वो डायलॉग जो फैंस के जुबांन पर करते हैं राज

बॉलीवुड एक्टर इरफान खान 7 जनवरी को अपना 52वां बर्थडे मना रहे हैं। इरफान खान को पिछले साल से न्यूरो एंडोक्राइन ट्यूमर बीमारी से पीड़ित हैं। फिलहाल वह विदेश में अपना इलाज करवा रहे हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक पिछले साल वह भारत भी वापस लौटे थे। वहीं, इरफान खान लगातार अदाकारी की नई परिभाषाएं गढ़ रहे हैं और कमर्शियल से लेकर ऑफबीट सिनेमा तक उन्होंने अपने लिए खुद एक अलग जगह बनाई है।

इसमें उनके डायलॉग काफी हम भूमिका निभा रहे हैं। साल 2013 में इरफान को पान सिंह तोमर के लिए उन्हें बेस्ट एक्टर के राष्ट्रीय अवॉर्ड से नवाजा गया था। इसमें उनकी संवाद अदायगी कमाल की थी। आइए उनके जन्मदिन के मौके पर एक बार उन्हीं संवादों से रूबरू होते हैं।

लाइफ इन ए मैट्रो

इस फिल्म में कई स्टार थे, लेकिन इरफान के डायलॉग फैंस को बहुत पसंद आए। फिल्म को 'ये शहर हमें जितना देता है उससे ज्यादा लेता है' इरफान का सबसे ज्यादा फेमस डायलॉग रहा।

पान सिंह तोमर

पान सिंह तोमर का एक-एक डायलॉग लोगों में बेहद काफी लोकप्रिय हुए। इनमें 'बीहड़ में बागी रहते हैं' वाला सबसे पहले नंबर पर रहा। साथ ही इस फिल्म का 'कहो हां' भी खासा प्रसिद्ध रहा।

हासिल

तिग्मांशु धूलिया की हासिल इरफान की शुरुआती फिल्मों में से एक है। इस फिल्म के इरफान के डायलॉग फैंस के को बहुत पसंद आए। 'तुमको याद रखेंगे गुरू हम। आई लाइक आर्टिस्ट' जमकर फेमस हुए।

जज्बा

2015 में आई जज्बा इरफान की हालिया फिल्म थी। ऐश्वर्या के साथ उन्होंने इंस्पेक्टर योहान का किरदार निभाया था, इस फिल्म का डायलॉग 'रिश्तों में भरोसा और मोबाइल में नेटवर्क न हो तो लोग गेम खेलने लगते हैं' और 'मोहब्बत है इसलिए जाने दिया जिद होती तो बाहों में होती' बड़ा मशहूर हुआ।

तलवार

आरुषि हत्याकांड पर आधारित फिल्म तलवार साल 2015 में रिलीज हुई थी, सीबीआई अधिकारी के रोल में इरफान ने जान झोंक दी थी। इसमें उनका डायलॉग 'किसी भी बेगुनाह को सजा मिलने से अच्छा 10 गुनहगार छूट जाएं' दर्शकों को पंसद आया ।

Web Title: birthday special irrfan khan best 5 dialogue

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे