Birthday Special: कभी डिप्रेशन की वजह से आत्महत्या करना चाहते थे कैलाश खेर, लगा चुका है यौन शोषण का आरोप

By अमित कुमार | Published: July 7, 2020 08:03 AM2020-07-07T08:03:42+5:302020-07-07T08:03:42+5:30

बॉलीवुड में खुद को स्थापित करना किसी के लिए बेहद चुनौतीपूर्ण काम होता है। कैलाश खेर भी एक समय तंग आकर सुसाइड करना चाहते थे, लेकिन उन्होंने हिम्मत नहीं हारी और आज वह इंडस्ट्री के जाना-पहचाना चहरा हैं।

Birthday Special happy birthday when kailash kher face me too and depression | Birthday Special: कभी डिप्रेशन की वजह से आत्महत्या करना चाहते थे कैलाश खेर, लगा चुका है यौन शोषण का आरोप

मीटू मूवमेंट के तहत कैलाश खेर का नाम सामने आया था। (फोटो सोर्स- सोशल मीडिया)

Highlightsमिडिल क्लास फैमिली से बिलॉग करने वाले कैलाश आज संगीत की दुनिया के बादशाह बन गए हैं।कैलाश के लिए ये मुकाम पाना कतई आसान नहीं था। सिंगर सोना महामात्रा और वर्षा सिंह धनोआ ने कैलाश खेर पर सैक्सुअल हैरेसमेंट का आरोप लगाया था।

अपनी आवाज से करोड़ों दिलों पर राज करने वाले सिंगर कैलाश खेर आज अपना 47वां जन्मदिन मना रहे हैं। संगीत की दुनिया में राज करने वाले कैलाश खेर का जन्म 7 जुलाई 1973 को उत्तर प्रदेश के मेरठ में हुआ था। मिडिल क्लास फैमिली से बिलॉग करने वाले कैलाश आज संगीत की दुनिया के बादशाह बन गए हैं। लेकिन कैलाश के लिए ये मुकाम पाना कतई आसान नहीं था। 

दिल्ली में रहते हुए 1999 में कैलाश खेर ने अपनी फैमिली के बिजनेस को संभाला। इसी साल उन्हें कारोबार में बहुत नुकसान हुआ। आलम ये आ पहुंचा कि कैलाश पूरी तरह से कंगाल हो गए। इसी की वजह से सिंगर डिप्रेशन में भी चले गए। डिप्रेशन के कारण उन्हें हर समय आत्महत्या का ख्याल आता था। लेकिन उन्होंने इस मुश्किल में किसी तरह खुद को संभालने का काम किया। 

टूटी चप्पल पहनकर 24 घंटे लगाते थे स्टूडियो के चक्कर

इसके बाद बॉलीवुड में पहचान बनाने के लिए कैलाश खेर मुंबई आ गए थे। मुंबई आने के बाद कैलाश ने काफी गरीबी में के दिन देखें। वह कोई अच्छे घर में नहीं बल्कि चॉल में रहते थे। उनके हालत कैसे थे वो इसी बात से पता चलता है कि उनके पास पहनने के लिए एक सही चप्पल भी नहीं थी। वह एक टूटी चप्पल पहनकर 24 घंटे स्टूडियो के चक्कर लगाते रहते ताकि कोई तो उनकी आवाज को सुन उनको गाने का मौका दे दे। एक दिन उन्हें राम संपत ने एक ऐड का जिंगल गाने के लिए बुलाया, जिसके लिए उन्हें 5 हजार रुपए मिले। तब पांच हजार रुपए भी कैलाश को बहुत ज्यादा लगे और इनसे उनका कुछ दिन का काम चल गया। 

सिंगर सोना महामात्रा और वर्षा सिंह धनोआ ने लगाया था यौन शोषण का आरोप

मीटू मूवमेंट के तहत कैलाश खेर का नाम सामने आया था। सिंगर सोना महामात्रा और वर्षा सिंह धनोआ ने कैलाश खेर पर सैक्सुअल हैरेसमेंट का आरोप लगाया था। सिंगर ने कहा था कि कैलाश खेर उनसे मिलना चाहते थे। जब वो उनसे मिली और उनकी कार में बैठी तो कैलाश ने उनकी जांघो पर हाथ रखा। सिर्फ यही नहीं रिकॉर्डिंग रूम में भी उनके साथ बदतमीजी की। वहीं इन आरोपो पर माफी भी मांगी। उन्होंने कहा कि इन सभी आरोपों के बारे में पता चला तो निराशा हुई बाकी कैलाश खेर ने गलतफहमी के लिए माफी भी मांगी।

Web Title: Birthday Special happy birthday when kailash kher face me too and depression

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे