Birthday Special: कभी टीना मुनीम के प्यार में पागल थे संजय दत्त, ड्रग्स की वजह से एक्ट्रेस ने छोड़ा था साथ

By अमित कुमार | Published: July 29, 2020 07:18 AM2020-07-29T07:18:35+5:302020-07-29T08:46:15+5:30

फिल्म संजू में सुनील दत्त का रोल संजय दत्त खुद करना चाहते थे। उन्होंने फिल्म के डायरेक्टर राजू हिरानी से रिक्वेस्ट किया  कि उन्हें ये रोल करने दिया जाए। लेकिन राजू  को ये मंज़ूर नहीं था।

Birthday Special happy birthday sanjay dutt know about his and tina munim love story | Birthday Special: कभी टीना मुनीम के प्यार में पागल थे संजय दत्त, ड्रग्स की वजह से एक्ट्रेस ने छोड़ा था साथ

रॉकी के सेट से शुरू हुआ था संजय दत्त और टीना मुनीम का अफेयर। (फोटो सोर्स- सोशल मीडिया)

Highlightsसंजय दत्त और टीना मुनीम का अफेयर फिल्म रॉकी के सेट से शुरू हुआ था। संजय दत्त टीना मुनीम के लिए बहुत पजेसिव थे। फिल्म क़र्ज़ की शूटिंग के दौरान टीना मुनीम और ऋषि कपूर के अफेयर की खूब चर्चा थी।

बॉलीवुड के मशहूर एक्टर संजय दत्त आज यानी 29 जुलाई को अपना 61वां जन्मदिन मना रहे हैं। उनका जन्म 29 जुलाई 1959 को मुंबई में हुआ था। संजय दत्त ने बॉलीवुड में खूब नाम कमाया लेकिन विवादों ने उनका दामन कभी नहीं छोड़ा। जब संजय दत्त अपनी मां नरगिस के पेट में थे तब पिता सुनील दत्त और मां ने रेडियो पर एक ऐड दिया जिसमें लोगों से बच्चों के नाम का सुझाव मांगा था। कई नामों के सजेशन के बाद नरगिस को संजय नाम बहुत पसंद आया और उन्होंने मन बना लिया की अगर बेटा हुआ तो उसका नाम संजय ही रखेंगे।

जब संजय दत्त 9 साल के थे तब उन्होंने अपनी लाइफ की पहली सिगरेट पी थी। दरअसल उनके पिता सुनील दत्त जब भी अपने दोस्तों के साथ बैठते थे तो सभी सिगरेट पीते थे। उन सबके लाइफस्टाइल से संजू बाबा बहुत अट्रैक्ट हुए थे। ऐसे ही एक दिन ऐशट्रे में आधी पड़ी सिगरेट को जला कर संजय दत्त ने पीना शुरू कर दिया। जब सुनील दत्त को इस  पता चला तो वो बहुत नाराज़ हुए। उनको लगा की उनके लाड़ प्यार की वजह से संजय दत्त बिगड़ रहे है। इसी वजह से सुनील दत्त ने उन्हें बोर्डिंग स्कूल भेज दिया था।

संजय दत्त को थी ड्रग्स की बुरी लत 

अपनी पहली  फिल्म रॉकी के रिलीज होने से पहले ही संजय दत्त को ड्रग्स की बुरी लत लग गई थी। एक दिन संजू बाबा हेरोइन का नशा करके सो गए। जब भूख से उनकी नींद खुली तो पास बैठा नौकर रोने लगा। संजय ने हैरान होकर पूछा कि वो रो क्यों रहा है तो उसने बताया की संजय दत्त 2 दिन के बाद उठे है। नशे की लत से निकलने के लिए बाद में संजय का अमेरिका में दो साल तक इलाज चला।

शूटिंग के दौरान भी नशे में ही रहते थे संजय दत्त

कहते है फिल्म रॉकी की शूटिंग के दौरान भी संजय दत्त नशे में ही रहते थे। एक इंटरव्यू में संजय दत्त ने इस बात को कबूल किया था की जब उन्हें मां के इलाज के लिए न्यू यॉर्क जाना था तब उन्होंने जूतों में एक किलो हेरोइन छुपाकर ट्रेवल किया था। उस वक़्त उनकी दोनों बहनें प्रिया और नम्रता भी उनके साथ फ्लाइट में थीं। उन्होंने माना कि ये बहुत बड़ी गलती थी, अगर वो पकड़े जाते तो उनके साथ उनकी  बहनें भी जेल में होती।

रॉकी के सेट से शुरू हुआ था संजय दत्त और टीना मुनीम का अफेयर

संजय दत्त और टीना मुनीम का अफेयर फिल्म रॉकी के सेट से शुरू हुआ था। संजय दत्त टीना मुनीम के लिए बहुत पजेसिव थे। एक बार रॉकी की शूटिंग के दौरान एक आदमी टीना को छेड़ने लगा। इस बात से संजय दत्त ने अपना आप खो दिया था और उसे पीटने लगे। ये सब देखकर टीना बहुत डर गई थी। संजय दत्त और टीना दोनों का रिश्ता करीब दो साल तक चला लेकिन संजय की ड्रग्स की लत और पजेसिव नेचर से परेशान होकर टीना ने ये रिश्ता ख़त्म कर दिया।

ऋष‍ि कपूर को मारने पहुंच गए थे संजू बाबा

फिल्म क़र्ज़ की शूटिंग के दौरान टीना मुनीम और ऋषि कपूर के अफेयर की खूब चर्चा थी। तब नीतू सिंह से ऋष‍ि कपूर की शादी नहीं हुई थी। जब ये खबर संजय दत्त ने सुनी तो वो अपने दोस्त गुलशन ग्रोवर के साथ नीतू सिंह के अपार्टमेंट में पहुच गए। लेकिन नीतू सिंह ने प्यार से उन्हें समझाया की ये महज़ एक अफवाह है। टीना का साथ छूटने के बाद संजय दत्त काफी परेशान थे और वह उनके लिए खूब रोते भी थे। 

English summary :
Sanjay Dutt Birthday Special: Bollywood's famous actor Sanjay Dutt is celebrating his 61st birthday on July 29 today. He was born on 29 July 1959 in Mumbai.


Web Title: Birthday Special happy birthday sanjay dutt know about his and tina munim love story

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे