पहली नजर में जया को देखते ही दिल दे बैठे थे अमिताभ बच्चन, 24 घंटे के भीतर ही रचा ली शादी, जानें इनकी दिलचस्प लव स्टोरी

By अमित कुमार | Published: April 9, 2020 10:20 AM2020-04-09T10:20:15+5:302020-04-09T10:20:15+5:30

जया और अमिताभ का परिचय ऋषिकेश मुखर्जी ही करवाया था। उन्होंने दोनों का परिचय अपनी फिल्म 'गुड्डी' के सेट पर कराया था। इसके बाद ये कपल साथ में 1973 में आई फिल्म 'जंजीर' नजर आया।

birthday special bollywood actor Amitabh Bachchan and Jaya Bachchan love story | पहली नजर में जया को देखते ही दिल दे बैठे थे अमिताभ बच्चन, 24 घंटे के भीतर ही रचा ली शादी, जानें इनकी दिलचस्प लव स्टोरी

(फाइल फोटो)

Highlights पिता की बात सुनते ही अमिताभ ने अगले दिन ही जया से शादी करने का फैसला किया। पिता हरिवंशराय बच्चन की बात को मानते हुए 3 जून, 1973 को अमिताभ और जया की शादी हो गई।

बॉलीवुड की फेमस एक्ट्रेस जया बच्चन आज अपना 72वां जन्मदिन मना रही हैं। करियर में कई  हिट फिल्में देने वाली जया बच्चन की लव स्टोरी बेहद दिलचस्प है। 3 जून 1973 को महानायक अमिताभ बच्चन और जया बच्चन की शादी हुई थी। जब जया बच्चन पुणे में पढ़ाई कर रही थीं, तो उसी वक्त अमिताभ बच्चन पुणे में अपनी पहली फिल्‍म 'सात हिंदुस्तानी' (1969) के लिए आए थे।

लेकिन इन दोनों की पहचान फिल्म 'गुड्डी' के सेट पर हुई थी। कहा जाता है कि जया को देखते ही अमिताभ बच्चन को उनसे प्यार हो गया था। लेकिन जया को अमिताभ बिल्कुल पसंद नहीं आए थे। पर जया को देखने के लिए अमिताभ बच्चन 'गुड्डी' के सेट पर चोरी-छिपे आया करते थे। इसके बाद दोनों के बीच मुलाकातों का सिलसिला चालू हो गया और फिर दोनों एक-दूसरे से प्यार करने लगे।

एनडीटीवी इंडिया में छपी खबर के अनुसार, 'जया और अमिताभ बच्चन फिल्म 'जंजीर' में एक साथ काम कर रहे थे। इस फिल्म के सफल होने के बाद अमिताभ जया के साथ विदेश में छुट्टियां मनाने जाना चाहते थे।  लंदन जाने के लिए जब बिग बी ने जब अपने पिता से बात कि तो उनके पिता ने साफ कर दिया कि अगर वह जया के साथ जाना चाहते हैं तो पहले उन्हें उनसे शादी करनी होगी। 

पिता की बात सुनते ही अमिताभ ने अगले दिन ही जया से शादी करने का फैसला किया। पिता हरिवंशराय बच्चन की बात को मानते हुए 3 जून, 1973 को अमिताभ और जया की शादी हो गई। इसके बाद से ही ये दोनों ही कपल साथ हैं।

Web Title: birthday special bollywood actor Amitabh Bachchan and Jaya Bachchan love story

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे