Highlights34 साल के सुशांत 14 जून को मुंबई के बांद्रा स्थित अपने अपार्टमेंट में मृत पाए गए थे

सुशांत सिंह राजपूत मामले में जांच करने मुंबई गए बिहार के IPS अधिकारी विनय तिवारी को बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) ने क्वारंटीन से छूट दे दी है। ऐसे में वो पटना के लिए रवाना हो गए हैं। इससे पहले बिहार पुलिस के चार अन्य अधिकारी गुरुवार को पटना लौट गए थे।

न्यूज एजेंसी एएनआई के अनुसार विनय तिवारी ने कहा, 'मैं कहना चाहूंगा कि मुझे क्वारंटाइन नहीं किया गया था बल्कि जांच को क्वारंटाइन किया गया था। बिहार पुलिस की जांच को रोका जा रहा था। इससे पहले उन्होंने कहा था, 'बीएमसी ने मुझे मैसेज के जरिए सूचित किया है कि मैं क्वारंटीन से बाहर जा सकता हूं। मैं अब आज ही पटना के लिए लौटूंगा।'

बता दें कि मध्य पटना के नगर पुलिस अधीक्षक तिवारी रविवार को मुंबई पहुंचे थे। वे अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की आत्महत्या के संबंध में उनके पिता द्वारा दर्ज शिकायत की बिहार की एक पुलिस टीम द्वारा की जा रही जांच की निगरानी के लिए मुंबई आए थे। बीएमसी के अधिकारियों ने हालांकि उन्हें गोरेगांव में एक गेस्ट हाउस में क्वारंटीन में भेज दिया और उन्हें कोरोना वायरस संबंधित दिशानिर्देशों के अनुसार 15 अगस्त तक पृथकवास में रहने को कहा। इसे लेकर बिहार से लेकर महाराष्ट्र तक खूब विवाद भी होता रहा।

विनय तिवारी के क्वारंटीन किए जाने को लेकर बिहार पुलिस लगातार विरोध जता रही थी। बिहार के पुलिस महानिदेशक गुप्तेश्वर पांडेय ने भी गुरुवार को चेतावनी देते हुए कहा था कि अगर विनय तिवारी को लौटने की इजाजत नहीं दी जाती तो सुप्रीम कोर्ट से कड़ी कार्रवाई हो सकती है। गुप्तेशव पांडेय ने साथ ही गुरुवार शाम कहा था कि राज्य सरकार को इस बारे में बता दिया गया है और अदालत भी जाने का एक विकल्प भी सामने है। इस पूरे मामले में राजनीति भी खूब हावी रही है।

इस बीच, पटना पुलिस की चार सदस्यीय टीम जो एक सप्ताह से अधिक समय से मुंबई में डेरा डाले हुए थी और मामले की जांच कर रही थी, वो गुरुवार को पटना पहुंच गई। टीम ने क्या जांच की यह मीडिया से साझा नहीं किया गया है। अधिकारियों के अनुसार इसे सुप्रीम कोर्ट में रखा जाएगा। पटना के ये अधिकारी भी पिछले कुछ दिनों से मुंबई में किसी अनजान जगह पर छिपे हुए थे। बिहार के पुलिस महानिदेशक गुप्तेश्वर पांडेय ने ये तक कहा था कि इन अधिकारियों की जान को मुंबई में खतरा है।

गौरतलब है कि 34 साल के सुशांत 14 जून को मुंबई के बांद्रा स्थित अपने अपार्टमेंट में मृत पाए गए थे। सुशांत के पिता केके सिंह ने पटना शहर के राजीव नगर थाने में मामला दर्ज कराया है। सिंह द्वारा लगाए गए आरोपों की जांच के लिए पूर्व में चार सदस्यीय विशेष पुलिस जांच दल पटना से मुंबई गया था।

Web Title: Bihar IPS officer Vinay Tiwari says I wasn't quarantined, the investigation was quarantined
बॉलीवुड चुस्की से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे