ए आर रहमान का बड़ा खुलासा- मेरे ख‍िलाफ काम कर रहा ग्रुप, नहीं मिलता ज्यादा काम

By भाषा | Published: July 27, 2020 03:30 PM2020-07-27T15:30:27+5:302020-07-27T15:30:27+5:30

रहमान ने कहा, ‘कम लोग मुझे काम करते देखना चाहते हैं लेकिन लोगों का एक ऐसा भी गैंग है जो ऐसा होने नहीं दे रहा है। खैर मेरा विश्वास भाग्य में है। मेरा मानना है कि सबकुछ ऊपरवाले के जरिए आता है।

Big Reveal of AR Rahman - Group working against me, not much work | ए आर रहमान का बड़ा खुलासा- मेरे ख‍िलाफ काम कर रहा ग्रुप, नहीं मिलता ज्यादा काम

रहमान का बॉलीवुड गैंग पर बड़ा आरोप (फाइल फोटो)

Highlights ए आर रहमान ने दावा किया बॉलीवुड में एक ऐसा ‘गैंग ’ (गिरोह) है जिसके कारण उन्हें काम मिलने में अड़चन आ रही है रहमान ने कहा कि कुछ लोग उनके बारे में फिल्म जगत में ‘अफवाह’ फैला रहे हैं

 संगीतकार ए आर रहमान ने दावा किया बॉलीवुड में एक ऐसा ‘गैंग ’ (गिरोह) है जिसके कारण उन्हें काम मिलने में अड़चन आ रही है। रहमान की यह टिप्पणी ऐसे समय में आई है जब अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के पिछले महीने आत्महत्या करने के बाद बॉलीवुड में ‘‘इनसाइडर और आउटसाइडर’’ (कलाकारों के बच्चे और बाहर से आने वाले कलाकारों) को लेकर बहस छिड़ी हुई है। रेडियो मिर्ची के साथ एक साक्षात्कार के दौरान ऑस्कर विजेता संगीत निर्देशक से हिंदी फिल्मों में उनके कम काम करने के पीछे की वजह पूछी गई थी।

इस पर रहमान ने कहा कि कुछ लोग उनके बारे में फिल्म जगत में ‘अफवाह’ फैला रहे हैं जिससे उनके और फिल्म निर्मातओं के बीच ‘गलतफहमी’ पैदा हो रही है। उन्होंने कहा, ‘‘ मैं अच्छी फिल्मों को मना नहीं करता हूं लेकिन मेरा मानना है कि एक गैंग है जो कुछ अफवाह फैला रहा है और गलतफहमी पैदा हो रही है। इसलिए जब मुकेश छाबड़ा मेरे पास आए तो मैंने उन्हें दो दिन में चार गाने दिए।

उन्होंने मुझ से कहा, ‘‘ सर, कई लोगों ने कहा कि उनके पास मत जाओ। उन्होंने मुझे कई किस्से सुनाएं।’’ संगीत निर्देशक ने कहा, ‘‘ मैंने सुना और कहा-ठीक है, अब मैं समझा कि मुझे काम कम क्यों मिल रहा है और मेरे पास अच्छी फिल्में क्यों नहीं आ रही हैं।...’’ रहमान ने राजपूत की आखिरी फिल्म ‘दिल बेचारा’ के लिए संगीत दिया है।

यह फिल्म शुक्रवार को डिजनी हॉटस्टार पर प्रसारित हुई। इस फिल्म का निर्देशन मुकेश छाबड़ा ने किया है और इसमें संजना सांघी और सैफ अली खान हैं। संगीतकार ने कहा कि वह लोगों की उम्मीदों से वाकिफ हैं लेकिन ‘गैंग’ रास्ते में आ रहा है।

रहमान ने कहा, ‘कम लोग मुझे काम करते देखना चाहते हैं लेकिन लोगों का एक ऐसा भी गैंग है जो ऐसा होने नहीं दे रहा है। खैर मेरा विश्वास भाग्य में है। मेरा मानना है कि सबकुछ ऊपरवाले के जरिए आता है। इसलिए मैं अपनी फिल्में और दूसरे काम कर रहा हूं। लेकिन आप सभी मेरे पास आ सकते हैं, आप अच्छी फिल्में बना रहे हैं और आपका मेरे यहां स्वागत है।

Web Title: Big Reveal of AR Rahman - Group working against me, not much work

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे