आशा भोंसले के नाम एक और सम्मान, मिला पांचवा यश चोपड़ा मेमोरियल अवॉर्ड

By IANS | Published: February 17, 2018 02:52 PM2018-02-17T14:52:48+5:302018-02-17T14:57:51+5:30

वह दृश्य बेहद भावनात्मक था, जब दिग्गज अभिनेत्री रेखा ने यश चोपड़ा मेमोरियल अवॉर्ड से सम्मानित आशा भोंसले के चरण स्पर्श किए।

asha bhosle honoured with yash chopra memorial award | आशा भोंसले के नाम एक और सम्मान, मिला पांचवा यश चोपड़ा मेमोरियल अवॉर्ड

आशा भोंसले के नाम एक और सम्मान, मिला पांचवा यश चोपड़ा मेमोरियल अवॉर्ड

वह दृश्य बेहद भावनात्मक था, जब दिग्गज अभिनेत्री रेखा ने यश चोपड़ा मेमोरियल अवॉर्ड से सम्मानित आशा भोंसले के चरण स्पर्श किए। अनु रंजन और शशि रंजन के सहयोग से टी. सुब्बरमी रेड्डी द्वारा शुक्रवार को आयोजित कार्यक्रम में दोनों दिग्गज हस्तियों ने सुनहरे रंग की साड़ी पहन रखी थी। पुरस्कार स्वरूप आशा भोंसले को 'स्वर्णकंगन' और एक ट्रॉफी के साथ 10 लाख रुपये भी मिले।

आशा ने कहा, "यशजी मेरे छोटे भाई की तरह थे। यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि वह आज यहां नहीं है। मेरा उनके साथ करीब 50 साल का नाता रहा, उनकी शादी से पहले से। एक बार मैंने उन्हें उनके गीतों और धुनों के चुनाव को लेकर सराहा था और उन्हें बताया था कि समय के साथ उनके संगीत का चुनाव बेहतर हुआ है।"

उन्होंने कहा, "इसके बाद यशजी ने मुझसे कहा कि मैं इसके पीछे का रहस्य आपको बताता हूं लेकिन आप यह किसी से साझा मत करना। दरअसल, मेरी पत्नी पैम (पामेला चोपड़ा) फिल्मों में गानों का चुनाव करती है तब मैंने उनसे कहा कि इसमें कोई ताज्जुब नहीं है कि संगीत को लेकर आपकी पसंद बेहतरीन है। आज उनके नाम पर इस पुरस्कार को ग्रहण करना मेरे लिए बहुत ही भावुक पल है और मैं थोड़ी दुखी हैं कि वह आज इसे मेरे साथ साझा करने के लिए वह नहीं हैं।

महाराष्ट्र के राज्यपाल विद्यासागर राव के साथ मुख्य अतिथि के तौर पर मौजूद रेखा ने आशा को इस पुरस्कार से नवाजा।  इस मौके पर रेखा के अलावा परिणीति चोपड़ा, पद्मिनी कोल्हापुरे, पून ढिल्लों, अल्का याज्ञनिक, जैकी श्रॉफ और जय प्रदा जैसे सितारे भी मौजूद रहे।

 

Web Title: asha bhosle honoured with yash chopra memorial award

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे