अमिताभ बच्चन अपने हर ट्वीट के साथ क्यों लिखते हैं नंबर? इस एक्टर के सामने कर चुके हैं खुलासा

By ऐश्वर्य अवस्थी | Published: September 19, 2020 04:39 PM2020-09-19T16:39:39+5:302020-09-19T16:39:39+5:30

सर्वश्रेष्ठ अभिनेता के तौर पर उन्हें 3 बार राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार मिल चुका है। इसके अलावा 14 बार उन्हें फिल्मफेयर अवार्ड भी मिल चुका है।

/amitabh-bachchan-explained-why-he-is-obsessed-about-numbering-his-tweets | अमिताभ बच्चन अपने हर ट्वीट के साथ क्यों लिखते हैं नंबर? इस एक्टर के सामने कर चुके हैं खुलासा

अमिताभ बच्चन अपने हर ट्वीट के साथ क्यों लिखते हैं नंबर? इस एक्टर के सामने कर चुके हैं खुलासा

Highlightsअमिताभ बच्चन सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैंअमिताभ हर एक मुद्दे पर अपनी राय रखते रहते हैं


अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं। अमिताभ जमकर सोशल मीडिया पर अपनी बात रखते रहते हैं। बिग बी अपनी फोटो और वीडियो भी खूब शेयर करते रहते हैं।  फैंस ने अक्सर देखा होगा कि बिग बी अपने ट्वीट के आगे नंबर लिखते हैं। जब भी कोई ट्वीट करते हैं उसके साथ वो नंबर जरूर लिखते हैं।

इस कोशिश में कई बार वो गलत नंबर भी डाल देते हैं लेकिन वो तुरंत ही उसे सही करना भी नहीं भूलते हैं।हाल ही में अमिताभ बच्चन ट्विटर पर गलत नंबर को सही करते नजर आए हैं।ऐसे में फैंस के मन में सवाल होगा कि आखिर बिग बी ऐसा क्यों करते हैं कि हर ट्वीट के साथ नंबर क्यों लिखते हैं। इस बात पर को लेकिन अमिताभ बच्चन पहले ही बता चुके हैं।

 दरअसल ये सवाल शाहरुख खान के मन में भी उठ चुका है। जिसके बाद महानायक ने उन्हें इसके पीछे की वजह बताई थी।बिग बी ने शाहरुख खान को इस नंबर गेम की वजह बताई थी। बिग बी ने कहा था कि अगर मैं ट्रैक करना चाहता हूं कि मैंने किस दिन क्या बात कही थी वो आसानी से ट्रैक कर सकता हूं, मेरे रेफरेंस पॉइंट हैं। जिसके बाद शाहरुख खान ने उनके इस जवाब के लिए शुक्रिया कहा था।


अमिताभ  को लोग ‘सदी के महानायक’ के तौर पर भी जानते हैं और प्‍यार से बिग बी, शहंशाह भी कहते हैं। सदी के इस महानायक ने भी राजनीति में अपनी किस्‍मत आजमायी थी वे राजीव गांधी के करीबी दोस्‍त थे इसलिये उन्‍होंने कांग्रस पार्टी जॉइन की थी और इलाहाबाद से देश आठवें आम चुनाव में ताकतवर नेता एच एन बहुगुणा को हराया था।

सर्वश्रेष्ठ अभिनेता के तौर पर उन्हें 3 बार राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार मिल चुका है। इसके अलावा 14 बार उन्हें फिल्मफेयर अवार्ड भी मिल चुका है। फिल्मों के साथ साथ वे गायक, निर्माता और टीवी प्रजेंटर भी रहे हैं। भारत सरकार ने उन्हें पद्मश्री और पद्मभूषण सम्मान से भी नवाजा है
 

Web Title: /amitabh-bachchan-explained-why-he-is-obsessed-about-numbering-his-tweets

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे