'सूर्यवंशी' में अक्षय कुमार का किरदार किस IPS अधिकारी से प्रेरित है?, अभिनेता ने किया खुलासा

By अनिल शर्मा | Published: November 16, 2021 04:25 PM2021-11-16T16:25:49+5:302021-11-16T16:32:34+5:30

अक्षय कुमार ने बताया कि फिल्म में डीसीपी वीर सूर्य की भूमिका निभाने के लिए उन्होंने मुंबई शहर के संयुक्त पुलिस आयुक्त (कानून और व्यवस्था) विश्वास नांगरे पाटिल से प्रेरणा ली।

akshay kumar character in Sooryavanshi is inspired by IPS officer vishwas nangre patil bio | 'सूर्यवंशी' में अक्षय कुमार का किरदार किस IPS अधिकारी से प्रेरित है?, अभिनेता ने किया खुलासा

'सूर्यवंशी' में अक्षय कुमार का किरदार किस IPS अधिकारी से प्रेरित है?, अभिनेता ने किया खुलासा

Next
Highlightsअक्षय कुमार ने सूर्यवंशी में अफसर की भूमिका निभाने के लिए मुंबई शहर के संयुक्त पुलिस आयुक्त विश्वास नांगरे पाटिल से प्रेरणा लीअक्षय कुमार ने कहा कि नांगरे बाहर से और अंदर से पूरे सख्त हैं

मुंबईः सिनेमाघरों के खुलने का साथ ही अक्षय कुमार अभिनीत 'सूर्यवंशी' ने बड़े पर्दे पर दस्तक दी। फिल्म को लोग काफी पसंद कर रहे हैं वहीं अक्षय कुमार के किरदार की भी खूब तारीफ हो रही है। इस बीच अक्षय कुमार ने बताया है कि फिल्म में उनका किरदार किस आईपीएस अधिकारी से प्रेरित है। गौरतलब है कि सूर्यवंशी में अक्षय ने डीसीपी वीर सूर्य की भूमिका निभाई है।

अक्षय कुमार ने मुंबई के संयुक्त पुलिस आयुक्त विश्वास नांगरे पाटिल से प्रेरणा ली

अक्षय कुमार ने बताया कि फिल्म में डीसीपी वीर सूर्य की भूमिका निभाने के लिए उन्होंने मुंबई के संयुक्त पुलिस आयुक्त (कानून और व्यवस्था) विश्वास नांगरे पाटिल से प्रेरणा ली। इसके बारे में बात करते हुए अक्षय ने कहा, मुझे यह कहने में जरा भी झिझक नहीं है कि विश्वास नांगारे पाटिलजी फिल्म में एक पुलिस वाले की भूमिका निभाने के लिए मेरी प्रेरणा रहे हैं। मैं उन्हें वर्षों से जानता हूं। उनके जैसा ईमानदार अधिकारी मैंने नहीं देखा।

नांगरे बेहद फिट हैं और अपनी सेहत पर काफी मेहनत करते हैंः अक्षय कुमार

अक्षय कुमार ने आगे कहा कि सूर्यवंशी की भूमिका निभाने के लिए विश्वास नांगरे आदर्श व्यक्ति हैं। वह बाहर से और अंदर से पूरे सख्त है, क्योंकि वह अपने कर्तव्य के हिस्से के रूप में बहुत सारे अच्छे काम करते हैं। उन्होंने हाल ही में कोविड-19 संकट के दौरान अग्रिम पंक्ति के कार्यकर्ताओं की एक टीम का नेतृत्व किया। साथ ही वह बेहद फिट हैं और अपनी सेहत पर काफी मेहनत करते हैं। मुझे फिल्म में एक पुलिस अधिकारी के रूप में अपने चरित्र के निखारने के लिए किसी और की जरूरत ही नहीं थी।

राष्ट्रपति के पुलिस पदक से सम्मानित किए गए थे नांगरे

बता दें, साल 2008 के मुंबई आतंकी हमले के दौरान पाटिल दक्षिण मुंबई में पुलिस उपायुक्त जोन -1 थे। उन्होंने 26 नवंबर को ताज होटल, कोलाबा में टीम का नेतृत्व किया और एक आतंकवादी को गोली मार दी। 2015 में, उन्हें राष्ट्रपति के पुलिस पदक से सम्मानित किया गया था। उन्होंने मैराथन के लिए अपने प्यार और एक फिट पुलिस बल सुनिश्चित करने के लिए भी सुर्खियां बटोरीं। वह नासिक शहर के पूर्व पुलिस आयुक्त भी रह चुके हैं।

Web Title: akshay kumar character in Sooryavanshi is inspired by IPS officer vishwas nangre patil bio

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे