अदनान सामी के बेटे अजान पाकिस्तान को मानते हैं अपना घर, पाक पर करते हैं गर्व-पिता के भारत प्रेम को लेकर कहा ये

By ऐश्वर्य अवस्थी | Published: September 4, 2019 12:38 PM2019-09-04T12:38:53+5:302019-09-04T12:38:53+5:30

अदनान सामी भारत में रहते हैं। उन्होंने भारत की नागरिकता ले रखी है, लेकिन उनका बेटा पाकिस्तान में रहता है।

Adnan Sami's son Azaan: I have grown up in India but Pakistan is my home | अदनान सामी के बेटे अजान पाकिस्तान को मानते हैं अपना घर, पाक पर करते हैं गर्व-पिता के भारत प्रेम को लेकर कहा ये

अदनान सामी के बेटे अजान पाकिस्तान को मानते हैं अपना घर, पाक पर करते हैं गर्व-पिता के भारत प्रेम को लेकर कहा ये

Highlightsगायक अदनान सामी के पास भारत की नागरिकता है, लेकिन वह मूल रूप से पाकिस्तान के रहने वाले हैं। सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं, जिस कारण से कई बार उनको आलोचनाओं का सामना भी करना पड़ता है।

गायक अदनान सामी के पास भारत की नागरिकता है, लेकिन वह मूल रूप से पाकिस्तान के रहने वाले हैं। अदनान सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं, जिस कारण से कई बार उनको आलोचनाओं का सामना भी करना पड़ता है। तो वहीं, कई बाद खुद अदनान भी पाकिस्तान की आलोचना करते नजर आते हैं। 

लेकिन उनके बेटे अजान खान उनसे सहमत नहीं हैं। हाल ही नें अजान ने कहा है कि उनके लिए असली देश पाकिस्तान है और वह वहीं रहने वाले हैं। अदनाना के पास भले भारत की नागरिकता हो लेकिन उनका बेटे पाकिस्तान में ही रहता है। अजान ने हाल ही में बीबीसी को एक साक्षात्कार दिया है। 

इस दौरान अजान ने अपनी निजी जिंदगी पर खुलकर बात की है। अजान ने पिता का भारतीय नागरिकता पर बात करते हुए कहा है कि इस बारे में मैंने अभी तक अपने पिता से बात वहीं की है, इसके पीछे का कारण भी मेरे पिता ही हैं। मैं उन्हें बहुत प्यार और उनका सम्मान करता हूं। 

ये उनका फैसला है कि वह किस देश में रहे और किसे अपने घर बताएं। मैं उनके इस फैसले का सम्मान करता हूं, लेकिन मेरा फैसला है कि मैं पाकिस्तान में ही काम करूंगा। अजान ने कहा है कि मैंने किशोरावस्था में भारत में रहा हूं लेकिन गर्व से पाकिस्तान को अपना घर मानता हूं।

 मैंने यहां जिंदगी का बहुत अच्छा समय बिताया इसलिए मेरे भारत में बहुत अच्छे दोस्त भी हैं।लेकिन पाकिस्तान ही मेरा घर है क्योंकि यहां रहते हुए मैं बड़ा हुआ और पाकिस्तान फिल्म इंडस्ट्री मेरे परिवार जैसा है। 

यहां मेरे पास ढेर सारी उम्मीदें और आकांक्षाएं हैं यही कारण है कि इसे मैं अपना घर परिवार कहता हूं। वहीं, भारत पाकिस्तान मुद्दे पर भी अजान ने अपनी राय व्यक्त की है। इस मामले में उनके उनके पिता के विचार बिल्कुल अलग हैं।गौरतलब है कि अजान अदनान सामी की पहली पत्नी जेबा बख्तियार के बेटे हैं। 
 

Web Title: Adnan Sami's son Azaan: I have grown up in India but Pakistan is my home

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे