बॉलीवुड में चलता है उत्तर प्रदेश के इन धुरंधरों का सिक्का, एक हैं फिल्म इंडस्ट्री का 'शहंशाह'

By ऐश्वर्य अवस्थी | Published: April 30, 2019 11:18 AM2019-04-30T11:18:26+5:302019-04-30T11:18:26+5:30

आज हम ऐसे ही सितारों की बात करते हैं जो उत्तर प्रदेश की जमीं से सरोकार रखते हैं-

actors who started their journey from uttar pradesh | बॉलीवुड में चलता है उत्तर प्रदेश के इन धुरंधरों का सिक्का, एक हैं फिल्म इंडस्ट्री का 'शहंशाह'

बॉलीवुड में चलता है उत्तर प्रदेश के इन धुरंधरों का सिक्का, एक हैं फिल्म इंडस्ट्री का 'शहंशाह'

Highlightsबॉलीवुड में कई ऐसे सेलेब्स हैं जो उत्तर प्रदेश से नाता रखते हैंइन की लिस्ट में सदी के महानायक अमिताभ बच्चन का नाम भी शामिल है

हमारे बॉलीवुड सेलिब्रिटीज अलग अलग शहरों, राज्यों और देशों के हैं लेकिन सब रहते माया नगरी मुंबई में ही हैं। ये सितारे अपना शहर अपना राज्य छोड़कर आज मुंबई शहर का नाम रोशन कर रहे हैं। इन स्टार्स में किसी का ताल्लुक बिहार से है तो कोई उत्तरप्रदेश या फिर मध्यप्रदेश से। लेकिन जो स्टार्स बॉलीवुड के साथ फेमस चेहरे हैं वह उत्तर प्रदेश से हैं। आज हम ऐसे ही सितारों की बात करते हैं जो उत्तर प्रदेश की जमीं से सरोकार रखते हैं-

अमिताभ बच्चन

सबसे पहले इस लिस्ट में नाम आता है सदी के महानायक अमिताभ बच्चन का। फैंस को बता दें कि अमिताभ का जन्म यूपी के इलाहाबाद में हुआ था और वह अक्सर इलाहाबाद की यादें शेयर भी करते नजर आते हैं। इहालाबाद सिविल लाइंस के पीडी टंडन रोड स्थित ब्वॉयज हाईस्कूल एंड कॉलेज में अमिताभ की शुरुआती पढ़ाई हुई। 

दिशा पाटनी 

बॉलीवुड में आज एक अलग पहचान बना चुकीं हॉट एक्ट्रेस दिशा पाटनी का भी यूपी से खास कनेक्शन है। दिशा यूपी के बरेली की रहने वाली हैं। दिशा की फैमिली मूल रूप से तो उत्तराखंड के टनकपुर की रहने वाली हैं। हालांकि उनके पिता जगदीश पाटनी जब बरेली आ गए तो पूरा परिवार यहीं शिफ्ट हो गया। 

राजपाल यादव 

एक्टर राजपाल यादव की बात की जाए तो उनका जन्म 16 मार्च 1971 को शाहजहांपुर में हुआ था। वह अक्सर यूपी के बारे में कहते हैं कि वह गर्व से कहते हैं कि वह यूपी के हैं।

प्रियंका चोपड़ा

हॉलीवुड से लेकर बॉलीवुड तक में अपनी एक्टिंग का लोहा मजवा चुकीं प्रियंका चोपड़ा भी उत्तर प्रदेश से हैं। देसी गर्ल बरेली की हैं। प्रियंका बरेली में ही पली-बढ़ीं हैं। उन्होंने बरेली के आर्मी स्कूल से अपनी शुरुआती शिक्षा ली है।

अनुष्का शर्मा 

अनुष्का शर्मा के बारे में बताएं तो उनका जन्म 1 मई 1988 को उत्तर प्रदेश के अयोध्या में हुआ था। उनके पिता अयोध्या में उनके जन्म के समय थे। बंगलुरु में पली बढ़ी अनुष्का ने आर्मी स्कूल और माउंट कार्मेल स्कूल से पढ़ाई की।

नसीरुद्दीन शाह

एक्टिंग की गहरी छाप छोड़ने वाले नसीरुद्दीन शाह का जन्म 20 जुलाई 1950 को उत्तर प्रदेश के बाराबंकी में हुआ था। नसीरुद्दीन शाह 'अ वेडनसडे', डर्टी पिक्चर,  जैसी शानदार फिल्में दे चुके हैं।

Web Title: actors who started their journey from uttar pradesh

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे