अभिनेता सोनू सूद के घर सहित 6 स्थानों पर इनकम टैक्स का 'सर्वे', अभी तक कोई बरामदगी नहीं, जानिए मामला

By सतीश कुमार सिंह | Published: September 15, 2021 06:05 PM2021-09-15T18:05:25+5:302021-09-15T22:08:10+5:30

आयकर विभाग के अधिकारी कथित कर चोरी मामले की जांच के सिलसिले में बुधवार को अभिनेता सोनू सूद से जुड़े मुंबई और कुछ अन्य स्थानों के ठिकानों पर पहुंचे।

actor Sonu sood I-T Department 'surveys' 6 locations Mumbai COVID-19 pandemic | अभिनेता सोनू सूद के घर सहित 6 स्थानों पर इनकम टैक्स का 'सर्वे', अभी तक कोई बरामदगी नहीं, जानिए मामला

आधिकारिक सूत्रों ने यह जानकारी दी।

Next
Highlightsजांच की यह कार्रवाई मुंबई और लखनऊ के कम से कम आधा दर्जन ठिकानों पर की गई।सूत्रों ने बताया कि संपत्ति की खरीद आयकर विभाग की नजर में है। कोविड-19 की वजह से लागू राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन में प्रवासी कामगरों को उनके घर पहुंचने में मदद कर राष्ट्रीय चर्चा में आए थे।

मुंबईः आयकर विभाग ने बुधवार को मुंबई में अभिनेता सोनू सूद से जुड़े छह स्थानों का 'सर्वे' किया। हालांकि अभी तक कोई बरामदगी नहीं हुई है। पता चला है कि सुबह से ही सर्वे चल रहा है।

आयकर विभाग के अधिकारी कथित कर चोरी मामले की जांच के सिलसिले में बुधवार को अभिनेता सोनू सूद से जुड़े मुंबई और कुछ अन्य स्थानों के ठिकानों पर पहुंचे। आधिकारिक सूत्रों ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि जांच की यह कार्रवाई मुंबई और लखनऊ के कम से कम आधा दर्जन ठिकानों पर की गई।

अभी तक स्पष्ट नहीं है कि क्या आयकर विभाग के अधिकारी सूद के आवास पर भी पहुंचे हैं। सूत्रों ने बताया कि संपत्ति की खरीद आयकर विभाग की नजर में है। गौरतलब है कि अभिनेता सूद पिछले साल कोविड-19 की वजह से लागू राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन में प्रवासी कामगरों को उनके घर पहुंचने में मदद कर राष्ट्रीय चर्चा में आए थे।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली दिल्ली सरकार ने हाल में 48 वर्षीय सूद को ‘देश का मेंटर’ कार्यक्रम के तहत आम आदमी पार्टी सरकार का ब्रांड एंबेसडर घोषित किया है। इस कार्यक्रम के तहत विद्यार्थियों का उनके करियर को लेकर मार्गदर्शन दिया जाएगा।

आयकर विभाग के इस सर्वे के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल सोनू सूद के बचाव में उतरे। केजरीवाल ने कहा, सोनू सूद के साथ भारत के उन लाखों परिवारों की दुआएं हैं, जिन्हें मुश्किल घड़ी में इस अभिनेता का सहयोग मिला था।

केजरीवाल ने सोनू सूद के समर्थन में उतरते हुए ट्वीट कर कहा, ‘सच्चाई की राह पर लाखों मुश्किलें हैं, लेकिन सच्चाई की हमेशा जीत होती है. सच्चाई के रास्ते पर लाखों मुश्किलें आती हैं, लेकिन जीत हमेशा सच्चाई की ही होती है। सोनू जी के साथ भारत के उन लाखों परिवारों की दुआएं हैं, जिन्हें मुश्किल घड़ी में सोनू जी का साथ मिला था।

आम आदमी पार्टी नेता राघव चड्ढा ने ट्वीट कर कहा कि ‘‘यह कुछ और नहीं, बल्कि लाखों लोगों द्वारा मसीहा माने जाने वाले एक बड़े परोपकारी को असुरक्षित सरकार की ओर से चुनिंदा तरीके से निशाना बनाया जाना है।’’ इसके अलावा आप विधायक आतिशी ने आरोप लगाया कि अभिनेता सोनू सूद के खिलाफ आयकर विभाग का ‘‘सर्वे’’ भाजपा द्वारा यह स्पष्ट संदेश है कि वह देश में अच्छा काम करने वाले किसी भी व्यक्ति को निशाना बनाएगी।

Web Title: actor Sonu sood I-T Department 'surveys' 6 locations Mumbai COVID-19 pandemic

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे