जॉर्ज फ्लॉयड का समर्थन कर रहे सितारों से अभय देओल का तीखा सवाल, कहा- गोरेपन की क्रीम का प्रचार बंद करेंगे?

By ऐश्वर्य अवस्थी | Published: June 6, 2020 02:27 PM2020-06-06T14:27:45+5:302020-06-06T14:27:45+5:30

Abhay Deol Slammed Celebrities For Fairness Creams Ads: अभय देओल ने बॉलीवुड सेलेब्स को हाल ही में निशाने पर लिया और देश में हो रही घटनाओं पर आवाज उठाई है...

abhay deol slammed bollywood celebrities for george | जॉर्ज फ्लॉयड का समर्थन कर रहे सितारों से अभय देओल का तीखा सवाल, कहा- गोरेपन की क्रीम का प्रचार बंद करेंगे?

अभय देओल ने सितारों से किया तीखा सवाल (फाइल फोटो)

Highlightsजॉर्ज फ्लॉयड की मौत के बाद रंगभेद का मामला लगातार गर्मा रहा है।अब अभय देओल ने इन सेलिब्रिटीज द्वारा किए जा रहे फेयरनेस क्रीम एंडोर्समेंट पर सवाल उठाए हैं।

अमेरिका में अश्वेत जॉर्ज फ्लॉयड की हत्या के बाद से लगातार हिंसक विरोध प्रदर्शन देखने को मिल रहा है। हाल ही में व्हाइट हाउस के बाहर प्रदर्शनकारियों के जमा होने पर राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को कुछ समय के लिए एक भूमिगत बंकर में ले जाया गया था। अमेरिका में हिंसक प्रदर्शन में प्रदर्शनकारी दुकान आदि में लूटपाट भी कर रहे हैं। ऐसे में अश्वेत लोगों के समर्थन में कैंपेन शुरू हो गए हैं। इस प्रदर्शन का बड़े स्तर पर हॉलीवुड सेलेब्स का समर्थन भी मिल रहा

करीना कपूर खान, करण जौहर, प्रियंका चोपड़ा सहित कई बड़े स्टार्स जॉर्ज फ्लॉयड की मौत को लेकर सोशल मीडिया पर लिख चुके हैं। इन स्टार्स ने अश्वेतों के आंदोलन को समर्थन दिया है। इस बीच अभिनेता अभय देओल ने उन सेलेब्स और मिडिल क्लास के लोगों को आड़े हाथों लिया। अभय ने सेलेब्स से गोरेपन की क्रीम को लेकर सवाल किया है।

अभय देओल ने सोशल मीडिया पर बॉलीवुड सितारों से सवाल पूछा है कि क्या वो गोरेपन की क्रीम का समर्थन करना बंद करेंगे? अभय ने लिखा, 'आप क्या सोचते हैं भारतीय सितारे गोरेपन की क्रीम का विज्ञापन करना बंद कर देंगे?' अभय इससे पहले भी गोरेपन की क्रीम के विज्ञापन करने पर सितारों पर नाराजगी जाहिर कर चुके हैं। 

एक लंबे पोस्ट में ढेर सारे डाटा साझा करते हुए अभय ने लिखा कि 'कुछ सालों पहले भारत में गोरेपन की क्रीम की उत्पत्ति हुई। पहले फेयरनेस क्रीम्स और अब स्किन ब्राइटनिंग या स्किन वाइटनिंग जैसे क्रीम्स तक। ज्यादातर ब्रांड्स गोरेपन की क्रीम्स जैसे नाम से जुड़ना नहीं चाहते। ऐसे में अब हम ऐसे उत्पादों को एचडी ग्लो, व्हाइट ब्यूटी, व्हाइट ग्लो, फाइन फेयरनेस जैसे नाम से बेचेंगे। इतने सालों में अब कंपनियों का ध्यान पुरुषों की ओर गया है। अब वो उन्हें 'फेयर एंड हैंडसम' बनाना चाहते हैं। पूरी मेहनत से अब गोरेपन की रेंज वहां है।'

इससे पहले भी अभय रख चुके हैं बात

अभय ने इससे पहले फोटो  शेयर की थी। इस फोटो में अभय ने लिखा था कि  अप्रवासियों, गरीबों और अल्पसंख्यकों की जिंदगी भी मायने रखती हैं। इसके साथ ही अभिनेता ने अपनी पोस्ट में लिखा है, 'शायद अब इसका समय भी आ गया है? अब कई सेलेब्स और मिडिल क्लास अमेरिका में नस्लभेद के खिलाफ अपनी राय रख रहे हैं, वो शायद देखना चाहेंगे कि उनके अपने देश में क्या हो रहा है? अमेरिका ने पूरी दुनिया को हिंसा का निर्यात किया है। उन्होंने इसे पहले की अपेक्षा और भी ज्यादा खतरनाक जगह बना दिया है। ऐसा होना ही था।

अभय ने आगे लिखा था कि मैं ये नहीं कह रहा कि वहां के लोगों के साथ ऐसा होना चाहिए। मैं कह रहा हूं कि इसे एक बड़े स्तर पर देखने की कोशिश करिए। मैं कह रहा हूं कि अपने देश में चल रही गंभीर समस्याओं के बारे में बात करके उनका समर्थन करिए। मैं कह रहा हूं कि उनके नेतृत्व का पालन करें, लेकिन उनके कार्यों का अनुसरण न करें। अपने देश के लिए प्रासंगिक कार्यों को करें, उनके लिए मुखर बनें। ब्लैक लाइव्स मूवमेंट इसी के बारे में ही तो है। ये हमारी उनकी नहीं, बल्कि ये पूरी पृथ्वी की लड़ाई है जो इस समय भारी जोखिम में है।

Web Title: abhay deol slammed bollywood celebrities for george

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे