Aashram 3 रिलीज, वेब सीरीज से जुड़े विवादों पर खुलकर बोले प्रकाश झा, बॉबी देओल

By अनिल शर्मा | Published: June 3, 2022 01:26 PM2022-06-03T13:26:59+5:302022-06-03T13:38:08+5:30

बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने अक्टूबर 2021 में भोपाल में वेब शो आश्रम के सेट पर कथित रूप से तोड़फोड़ की थी। यहां तक कि उन्होंने निर्देशक पर स्याही भी फेंकी थी।

Aashram 3 controversies Prakash Jha and Bobby Deol respond mx player web series | Aashram 3 रिलीज, वेब सीरीज से जुड़े विवादों पर खुलकर बोले प्रकाश झा, बॉबी देओल

Aashram 3 रिलीज, वेब सीरीज से जुड़े विवादों पर खुलकर बोले प्रकाश झा, बॉबी देओल

Highlightsप्रकाश झा की चर्चित सीरीज आश्रम का तीसरा संस्करण एमएक्स प्लेयर पर 3 जून से स्ट्रीम हो रहा हैइस सीरीज में बॉबी देओल ने स्वयंभू बाबा का किरदार निभाया है

Aashram 3 controversies: आश्रम प्रकाश झा की एक चर्चित वेब सीरीज है। इसका पहला और दूसरा सीजन काफी हिट रहा। दर्शकों ने इस शो के प्रति भरपूर प्यार दिखाया। लेकिन इस सीरीज के साथ विवाद भी जुड़े। 3 जून से एमएक्स प्लेयर पर स्ट्रीम हो रहे तीसरे सीजन के मौके पर निर्देशक प्रकाश झा और अभिनेता बॉबी देओल ने उन विवादों से जुड़े सवालों के जवाब दिए हैं। 

गौरतलब है कि बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने अक्टूबर 2021 में भोपाल में वेब शो आश्रम के सेट पर कथित रूप से तोड़फोड़ की थी। यहां तक कि उन्होंने निर्देशक पर स्याही भी फेंकी थी। हमलावरों ने आरोप लगाया था कि आश्रम ने हिंदुओं को गलत तरीके से चित्रित किया। बजरंग दल के सुशील सुरहेले ने उस समय भोपाल में संवाददाताओं से कहा था, "प्रकाश झा ने गुरुओं द्वारा महिलाओं के शोषण को दिखाकर हिंदू आश्रम की व्यवस्था को गलत तरीके से चित्रित किया।"

आश्रम को लेकर चल रहे विवादों के बारे में पूछे जाने पर बॉबी ने दैनिक भास्कर को दिए एक इंटरव्यू में कहा, "मैं बहुत ही साधारण इंसान हूं और दुनिया में जो कुछ भी होता है उससे दूर रहता हूं। मेरा परिवार वही है। जो सवाल पूछे जा रहे हैं, हम उनका जवाब देंगे। मैं मैं एक अभिनेता हूं और मैं उन किरदारों को निभाना चाहता हूं जो मुझसे अलग हैं। बॉबी ने कहा कि हमारे समाज में जो कुछ भी हो रहा है, उसके आधार पर कहानियां लिखी जाती हैं, ताकि हम उनसे पहचान सकें। मेरे लिए एक बुरे व्यक्ति, एक खलनायक की भूमिका निभाना चुनौतीपूर्ण था। मैं अपने करियर में पहली बार ऐसा किरदार कर रहा हूं। जब मैं लोगों को एक ऐसा किरदार दिखा सकता हूं जो मैं नहीं हूं, तब मुझे लगता है कि मैं अच्छा काम कर रहा हूं।"

वहीं निर्देशक प्रकाश झा ने इस दौरान सवालों के जवाब में कहा, "मैं हमेशा कहता हूं कि विवाद पैदा करने वाले लोग होंगे। लेकिन विरोध करने वाले प्रत्येक व्यक्ति के सामने हजारों ऐसे भी होंगे जो आपकी दृष्टि का समर्थन करते हैं और इसे वैसे ही देखते हैं जैसे यह होना चाहिए। ऐसे लोग होंगे जो इसे सही नजरिए से देखेंगे। हम किसके बारे में बात करें? वे अपने मुद्दों को आवाज देंगे, लेकिन मैं उन हजारों लोगों के बारे में सोचता हूं जो मेरे प्रोजेक्ट को सही तरीके से देखते हैं। यह कोई मजाक नहीं है जिसे 1.5 अरब लोगों ने देखा। प्रकाश झा ने कहा कि अगर हम सोचें कि कोई आपत्ति नहीं होगी, तो यह ठीक नहीं है।"

पिछले साल आश्रम के सेट पर हुए हमले को लेकर प्रकाश झा ने कहा कि उस घटना ने उनको जरा भी प्रभावित नहीं किया। पीटीआई से बातचीत में निर्देशक ने कहा, "यह केवल एक घंटे चला। कुछ लोग आए और तबाही मचाई और चले गए। उसके बाद हमने ध्यान रखा, हमने अपनी शूटिंग शुरू की और दिन का शेड्यूल पूरा किया। बकौल प्रकाश झा- हमारे समाज में ऐसी चीजें होती रहती हैं।  हमारे पास सभी प्रकार के लोग हैं। वे तर्कसंगत या तर्कहीन व्यवहार करेंगे, इसलिए मैं इसे प्राकृतिक तरीके से देखता हूं। यह आया और चला गया ।"

Web Title: Aashram 3 controversies Prakash Jha and Bobby Deol respond mx player web series

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे