एक्टर-एक्ट्रेस से ज्यादा इन 5 फिल्मों में डेड चीजों को मिली ज्यादा जगह, कुछ हुईं हिट कुछ फ्लॉप

By मेघना वर्मा | Published: February 6, 2019 04:54 PM2019-02-06T16:54:34+5:302019-02-06T16:54:34+5:30

5 bollywood film where a non living object was the real hero | एक्टर-एक्ट्रेस से ज्यादा इन 5 फिल्मों में डेड चीजों को मिली ज्यादा जगह, कुछ हुईं हिट कुछ फ्लॉप

एक्टर-एक्ट्रेस से ज्यादा इन 5 फिल्मों में डेड चीजों को मिली ज्यादा जगह, कुछ हुईं हिट कुछ फ्लॉप

Highlightsबॉलीवुड में कुछ ऐसी फिल्में भी बनी हैं जिनमें हीरो-हीरोइन से ज्यादा किसी पर्टीकुलर चीज पर फोकस किया गया है।साल 2013 में आई फिल्म लंच बॉक्स का नाम सबसे पहले आता है।

किसी भी फिल्म का नाम सुनते ही सबसे पहले जो चीज मन में आती है वो है उस फिल्म के एक्टर और एक्ट्रेस। ये कहना गलत नहीं होगा कि किसी भी फिल्म की जान उस फिल्म के एक्टर और एक्ट्रेस होते हैं। कई बार  कुछ फिल्मों की कहानी अच्छी नहीं होती मगर स्टारकास्ट की वजह से फिल्म हिट हो जाती है। 

बॉलीवुड में कुछ ऐसी फिल्में भी बनी हैं जिनमें हीरो-हीरोइन से ज्यादा किसी पर्टीकुलर चीज पर फोकस किया गया है। हां ये सही है कि फिल्म की कहानी उस पर्टीकुलर थिंग के ईर्द-गिर्द घूमती है। यहां पढ़िए उन सात फिल्मों के बारे में जिसमें एक्टर-एक्ट्रेस के साथ निर्जीव चीजों को जगह मिली। 

1. लंच बॉक्स

साल 2013 में आई फिल्म लंच बॉक्स का नाम सबसे पहले आता है। फिल्म में इरफान खान निम्रत कौर की सिंपल और ब्यूटीफुल स्टोरी एक टिफिन के डब्बे से शुरू होती है। 

2. मेरे डैड की मारूति

साकिब सलीम और रेहा चक्रवर्ती की ये कहानी मारुति के इर्द-गिर्द घूमती है। मारुति के खोने और साकिब के उसे ढूंढने की कहानी को पर्दे पर बड़े शानदार तरीके से दिखाया गया है। कहानी आपको हंसाती भी है और इमोशनल भी कर जाती है। 

3. पीके

आमिर खान-अनुष्का शर्मा की ये फिल्म आने के बाद विवादों में घिर गई थी। मगर ये कहना गलत नहीं होगा कि फिल्म में आमिर के उस लॉकेट पर ज्यादा फोकस किया गया था जिसे ढूंढ कर पीके अपने गोले पर लौट जाता। 

4. कार्तिक कॉलिंग कार्तिक

इस फिल्म के नाम से ही लग रहा है कि फिल्म की कहानी किसी टेलीफोन के ईर्द-गिर्द घूमती है। फिल्म में फरहान अख्तर और दीपिका पादुकोण से ज्यादा फोन को फिल्माया हुआ सा लगता है। 

5. मिस्टर इंडिया

द एपिक मिस्टर इंडिया की कहानी भी उस घड़ी के ईर्द-गिर्द घूमती है जिससे अनिल कपूर बटन दबाते ही गायब हो जाते हैं। सोचिए अगर वो घड़ी ही नहीं होती तो? वैसे श्रीदेवी और अनिल कपूर की इस फिल्म का क्रेज लोगों के सिर चढ़कर बोलता है। 

Web Title: 5 bollywood film where a non living object was the real hero

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे