Video: Alia Bhatt Vicky Kaushal film Raazi Trailer Review After Talvar Meghna Gulzar chose Real Story for her Screen | Raazi: ट्रेलर देखकर आप भी कहेंगे बॉलीवुड में आलिया जैसा कोई नहीं

आलिया भट्ट ने राज़ी का ट्रेलर शेयर करते हुए लिखा, "वतन के आगे कुछ नहीं...।" मेघना गुलजार की 11 मई को रिलीज हो रही फिल्म राज़ी में आलिया भट्ट ने एक कश्मीरी लड़की का किरदार निभाया है जो पाकिस्तानी फौजी अफसर से शादी करके भारत के लिए जासूसी करती है। फिल्म का ट्रेलर रिलीज होते ही सोशल मीडिया पर आलिया की तारीफ के पुल बाँधे जाने लगे हैं। फिल्म एक ऐसी लड़की की कहानी है जिसे देशभक्ति और पति में से एक का चुनाव करना है। आलिया के ट्वीट से ही साफ हो जाता है कि उनका चुनाव क्या है।

सहमत (आलिया भट्ट) और उनके शौहर इकबाल (विक्की कौशल) के बीच ट्रेलर में दिखाए गए सीन दोनों के बीच जबरदस्त रोमांटिक केमिस्ट्री दिख रही है। आलिया एक आदर्श पत्नी नजर आती हैं। लेकिन वो प्यार और पति के संगसाथ में वो अपना मकसद नहीं भूलतीं। आलिया जिस तरह फिल्म में बीवी और भारत की बेटी की भावनात्मक कशमकश को दर्शाने में कामयाब रही हैं। ट्रेलर देखकर उम्मीद जगी है कि आलिया दर्शकों के सामने अभिनय का एक और शाहकार पेश करेंगी। 

स्टूडेंट ऑफ दी ईयर (2012) से फिल्म डेब्यू करने वाली आलिया ने अपनी दूसरी फिल्म हाईवे (2014) से दर्शकों को चौंका दिया था। स्टूडेंट ऑफ दी ईयर में आलिया ने एक चुलबुली कॉलेज गर्ल की भूमिका निभाने के बाद हाईवे में डीग्लैमराइज रोल किया। अपनी पहली फिल्म से आलिया यंग हार्ट थ्रॉब बनी थीं। दूसरी फिल्म हाईवे से उन्होंने साबित कर दिया कि वो केवल हीरो के संग नाच-गाना करने वाली बेबी डॉल नहीं हैं। हाईवे के बाद आलिया ने 2 स्टेटस, हम्प्टी शर्मा की दुल्हनिया, कपूर एंड सन्स, उड़ता पंजाब और डियर जिंदगी,  बद्रीनाथ की दुल्हनिया जैसी फिल्मों से आलिया ने खुद को बॉलीवुड की टॉप हिरोइनों में शामिल करा लिया।

इन फिल्मों में आलिया को सबसे ज्यादा तारीफ उड़ता पंजाब और डियर जिंदगी के लिए मिली। उड़ता पंजाब में उन्होंने एक बिहारी मजदूर की भूमिका निभायी थी। डियर जिंदगी में उन्होंने एक वीडियो कैमरापर्सन की भूमिका निभायी जो ब्रोकेन रिलेशनशिप की वजह से डिप्रेशन की शिकार हो जाती है। समाज के सबसे निचले (मजदूर) और सबसे ऊपरी (ग्लैमर वर्ल्ड की कैमरापर्सन) तबके के कैरेक्टर को आलिया ने जिस सफलता से निभाया उसे देखने के बाद उनकी एक्टिंग की रेंज का कायल हुए बिना रहना मुश्किल है। 


 

 "उड़ता पंजाब" में जब आलिया ने बिहारी प्रवासी मजदूर का किरदार निभाया तो लीबिया में भारत के राजदूत रह चुके सुरेंद्र कुमार ने उनकी तलुना हॉलीवुड लीजेंड मेरिल स्ट्रीप से की थी। मेरिल स्ट्रीप अपने अभिनय के लिए तीन ऑस्कर जीत चुकी हैं। उन्हें अब तक सर्वाधिक 21 बार ऑस्कर नामांकन मिल चुका है।  बॉलीवुड पंडित की मानें तो साल 2012 से लेकर अब तक सबसे अधिक हिट फिल्में देने वाली हिरोइनों में आलिया नंबर वन हैं। राज़ी के ट्रेलर देखकर लगता है कि हरिंदर सिक्का के नॉवेल "कॉलिंग सहमत" पर आधारित फ़िल्म में ड्रामा, एक्शन और रोमांस सबकुछ है। "राज़ी" का ट्रेलर देखकर यही कहने का जी करता है कि बॉलीवुड में आलिया जैसा कोई नहीं...