बिहार: पुल गिरने पर भड़के पप्पू यादव ने सिंगला कंपनी पर उठाए सवाल, कहा- निष्पक्ष जांच होनी चाहिए

By एस पी सिन्हा | Published: June 7, 2023 04:47 PM2023-06-07T16:47:49+5:302023-06-07T16:57:37+5:30

इस पर बोलते हुए पप्पू यादव ने कहा है कि नीतीश कुमार के इस्तीफे की मांग क्यों हो रही है? इस्तीफा होगा तो एनएचआई का होना चाहिए। 17 साल से पीडब्ल्यू में मंत्री कौन थे? एक साल के अंदर जांच क्यों नहीं हुआ? पहली बार जब पुल टूटा तो फिर काम क्यों दे दिया गया?

Pappu Yadav furious over the collapse Bihar bridge raised questions on the Singla company | बिहार: पुल गिरने पर भड़के पप्पू यादव ने सिंगला कंपनी पर उठाए सवाल, कहा- निष्पक्ष जांच होनी चाहिए

फोटो सोर्स: ANI फाइल फोटो

Highlightsबिहार में पुल गिरने पर जाप प्रमुख पप्पू यादव की प्रतिक्रिया सामने आई है।उन्होंने सिंगला कंपनी को ठेका दिए जाने को लेकर सवाल उठाए हैं।यही नहीं उन्होंने निष्पक्ष जांच होनी की भी मांग की है।

पटना: बिहार में गंगा पुल टूटने के मामले में जाप प्रमुख पप्पू यादव ने सिंगला कंपनी और भाजपा पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि सिंगला कंपनी को जब 8 राज्यों ने ब्लैक लिस्टेड कर दिया था तब 600 करोड़ से लेकर 2700 करोड़ तक का टेंडर बिहार में क्यों दिया गया? 

यह भ्रष्टाचार से जुड़ा मुद्दा है। बुधवार को पटना में मीडिया से बात करते हुए उन्होंने सवाल उठाया कि इसमें किस-किस आईएएस और मंत्री की मिलीभगत है? एक विधायक छह साल के बाद एक सवाल खड़ा करता है और एक आईएएस पर सवाल उठाता है।

पप्पू यादव ने भाजपा पर साधा निशाना

इस पर बोलते हुए पप्पू यादव ने कहा कि 14 माह में दो बार पुल टूट गया। भाजपा शीशे के घर में रहकर पत्थर फेंक रही है। इसमें तीन आईएएस के नाम शामिल हैं। नरेन्द्र मोदी से जानना चाहूंगा कि जब सिंगला कंपनी को बिहार में काम दिया तो वह कंपनी चोर हो गई। लेकिन गुजरात में सिग्नेचर पुल का काम दे दिया। साथ ही भारत सरकार ने विक्रमशिला में कैसे टेंडर दिया? भारत सरकार ने एनएचआई के जरिए कैसे अवॉर्ड दिया? 

नीतीश कुमार के इस्तीफे पर क्या बोलो पप्पू यादव

पप्पू यादव ने कहा कि नीतीश कुमार के इस्तीफे की मांग क्यों हो रही है? इस्तीफा होगा तो एनएचआई का होना चाहिए। 17 साल से पीडब्ल्यू में मंत्री कौन थे? एक साल के अंदर जांच क्यों नहीं हुआ? पहली बार जब पुल टूटा तो फिर काम क्यों दे दिया गया? कौन आईएएस इस कंपनी को बचा रहा है? नई सरकार इसमें कहां से आ गई? 

भाजपा के नेताओं के घटनास्थल पर नहीं जाने पर भी उठाया सवाल

पुल का कोई भी पाया उठाएंगे तो पाएंगे मौत का सौदागर है सिंगला कंपनी। भाजपा का कोई नेता अब तक स्पॉट पर क्यों नहीं गया? नीतीश का नाम भाजपा ले रही है, लेकिन सिंगला कंपनी की नहीं। जाप सुप्रीमो ने कहा कि 17 साल मंत्रालय में भाजपा रही है। पहली बार जब पुल टूटा था भाजपा थी। 9 हजार करोड़ का काम सिंगला कंपनी को एनडीए सरकार में मिला है। 

जाप प्रमुख ने निष्पक्ष जांच की मांग की

तेजस्वी यादव से आग्रह करूंगा कि निष्पक्ष जांच के लिए एक टीम बनाएं और उसमें एक जज को भी शामिल करें। उन्होंने कहा कि आज न कल हमारी हिस्सेदारी किसी न किसी सरकार में होगी। मैं सभी पुलों की जांच करवाऊंगा। सिंघला के साथ भागीदारी है कि नहीं? भाजपा को हिम्मत है तो सीबीआई जांच करवाए।  मैं स्वतंत्र कंपनी से जांच से मांग की मांग करता हूं। पप्पू यादव ने कहा कि 12 लोगों की मौत हुई है। एक भी अधिकारी 48 घंटे से वहां नहीं गया।
 

Web Title: Pappu Yadav furious over the collapse Bihar bridge raised questions on the Singla company

बिहार से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे