विश्व टूर फाइनल्स: समीर वर्मा ने सुगियार्तो को हराकर नॉकआउट की उम्मीद रखी बरकरार

By भाषा | Published: December 13, 2018 01:09 PM2018-12-13T13:09:23+5:302018-12-13T13:09:23+5:30

समीर ने अंतिम क्षणों में टूर्नामेंट के लिये क्वालीफाई किया था। उन्होंने ग्रुप बी के 40 मिनट तक चले मैच में दसवें नंबर के सुगियार्तो को 21-16, 21-7 से हराया।

World Tour Finals: Sameer Verma beats Tommy Sugiarto to keep knockout hopes alive | विश्व टूर फाइनल्स: समीर वर्मा ने सुगियार्तो को हराकर नॉकआउट की उम्मीद रखी बरकरार

विश्व टूर फाइनल्स: समीर वर्मा ने सुगियार्तो को हराकर नॉकआउट की उम्मीद रखी बरकरार

ग्वांग्झू, 13 दिसंबर। भारत के समीर वर्मा ने दबदबे वाला प्रदर्शन करके गुरुवार को इंडोनेशिया के टोमी सुगियार्तो को सीधे गेम में हराकर बीडब्ल्यूएफ विश्व टूर फाइनल्स बैडमिंटन टूर्नामेंट के नाकआउट में जगह बनाने की अपनी उम्मीदों को जीवंत रखा। 

विश्व में 14वें नंबर के समीर ने अंतिम क्षणों में टूर्नामेंट के लिये क्वालीफाई किया था। उन्होंने ग्रुप बी के 40 मिनट तक चले मैच में दसवें नंबर के सुगियार्तो को 21-16, 21-7 से हराया। 

यह 24 वर्षीय भारतीय अपने पहले मैच में विश्व के नंबर एक और विश्व चैंपियन केंटो मोमोता से हार गये थे। उन्हें शुक्रवार को अपने अगले मैच में थाईलैंड के केंटाफोन वांगचारोन से भिड़ना है। उन्होंने वांगचारोन ने स्विस ओपन में खिताबी जीत के दौरान हराया था लेकिन इस साल थाईलैंड ओपन में वह उनसे हार गये थे। 

समीर का इंडोनेशियाई खिलाड़ी के खिलाफ इससे पहले का रिकार्ड 1-1 से बराबर था लेकिन अपने सटीक खेल से वह शुरू से ही सहज दिखे। 

भारतीय खिलाड़ी शुरू में 1-3 और 5-6 से पीछे चल रहा था। समीर ने हालांकि इसके बाद जल्द ही वापसी की और ब्रेक तक वह 11-7 से आगे चल रहे थे। सुगियार्तो ने 16-17 से अंतर कुछ कम किया लेकिन समीर ने अगले चार अंक जीतकर पहला गेम अपनी झोली में डाला। 

दूसरे गेम में सुगियार्तो ने फिर से 5-3 से बढ़त बनायी लेकिन भारतीय खिलाड़ी ने जल्द ही दबदबा बना दिया लगातार नौ अंक बनाकर 16-6 से बढ़त बनायी। इसके बाद उन्होंने फिर से लगातार पांच अंक बनाकर मैच जीता। 

ओलंपिक रजत पदक विजेता पी वी सिंधू महिला एकल के ग्रुप ए के अपने दूसरे मैच में चीनी ताइपै की विश्व में नंबर एक ताइ जु यिंग से भिड़ेगी। प्रत्येक ग्रुप से शीर्ष पर रहने वाले दो खिलाड़ी सेमीफाइनल्स के लिये क्वालीफाई करेंगे।

Web Title: World Tour Finals: Sameer Verma beats Tommy Sugiarto to keep knockout hopes alive

बैडमिंटन से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे