US Open: Lakshya Sen, Prannoy, Sourabh enter second round | यूएस ओपन बैडमिंटन: लक्ष्य सेन, प्रणय और सौरभ दूसरे दौर में, परुपल्ली कश्यप हारकर बाहर
यूएस ओपन बैडमिंटन: लक्ष्य सेन, प्रणय और सौरभ दूसरे दौर में, परुपल्ली कश्यप हारकर बाहर

फुलर्टन (अमेरिका), 11 जुलाई। भारत के उदीयमान खिलाड़ी लक्ष्य सेन ने दूसरे दौर में हमवतन परुपल्ली कश्यप को हराकर यूएस ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट के पुरुष एकल के दूसरे दौर में प्रवेश किया। सेन के अलावा एचएस प्रणय और सौरभ वर्मा भी अगले दौर में जगह बनाने में सफल रहे, जबकि कश्यप के अलावा अजय जयराम, साई कृष्णा प्रिय कुदरावल्ली और अरूणा प्रभुदेसाई को बाहर का रास्ता देखना पड़ा।

लक्ष्य ने कश्यप को केवल 31 मिनट में 21-11, 21-18 से हराया। उनका अगला मुकाबला हमवतन सौरभ से होगा, जिन्होंने इंग्लैंड के टॉबी पेंटी को एक घंटे चार मिनट तक चले मैच में 21-23, 21-15, 22-20 से पराजित किया। पहले दौर के एक अन्य मैच में प्रणय ने पहला गेम गंवाने के बाद अच्छी वापसी करके जापान के यु इगाराशि को 21-23, 24-22, 21-18 से शिकस्त दी।

वह अब कोरिया के के हियो क्वांग ही से भिड़ेंगे। पुरुष एकल के एक अन्य मैच में जयराम ने को ताइपे के वांग जु से 16-21, 21-18, 16-21 से हार का सामना करना पड़ा। श्री कृष्णा प्रिया और अरुणा की हार से भारत का महिला एकल में अभियान भी समाप्त हो गया। कृष्णा को कोरिया की किम गा इयुन से 11-21, 8-21 से जबकि अरुणा को ताइपै की लिन सियांग से 17-21, 14-21 से हार झेलनी पड़ी।


Web Title: US Open: Lakshya Sen, Prannoy, Sourabh enter second round
बैडमिंटन से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे