PV Sindhu, Saina Nehwal will be in action at Senior National Badminton Championships | राष्ट्रीय बैडमिंटन चैम्पियनशिप में दिखेगी सिंधू, साइना की टक्कर
राष्ट्रीय बैडमिंटन चैम्पियनशिप में दिखेगी सिंधू, साइना की टक्कर

पीवी सिंधू और साइना नेहवाल सहित भारत के शीर्ष शटलर मंगलवार से गुवाहाटी में शुरू होने वाली 83वीं सीनियर राष्ट्रीय बैडमिंटन चैम्पियनशिप में जीत के लिए जोर लगाएंगे, जिसकी शुरुआत क्वालीफायर मुकाबलों से होगी। गत चैम्पियन साइना और पिछले चरण की उप विजेता सिंधू महिला टीम में आकर्षण का केंद्र होंगी। पुरुष एकल में हालांकि थोड़ी चमक फीकी हो जाएगी क्योंकि गत चैम्पियन एच एस प्रणय और उप विजेता किदाम्बी श्रीकांत के चोटिल होने के कारण इसमें नहीं खेलेंगे। 

इनकी अनुपस्थिति में पूर्व चैम्पियन समीर वर्मा और पारूपल्ली कश्यप पर सभी की निगाहें लगी होंगी। पिछले चरण में सेमीफाइनल तक पहुंचने वाले युवा लक्ष्मण सेन भी इस प्रभाव डालने का प्रयास करेंगे। बीडब्ल्यूएफ विश्व रैंकिंग में पुरुष और महिला एकल में 50 से नीचे की रैंकिंग वाले शीर्ष आठ खिलाड़ी सीधे प्री क्वार्टर से अपना सफर शुरू करेंगे। 

युगल में शीर्ष 50 में रहने वाली शीर्ष चार टीमें क्वार्टरफाइनल में खेलेंगी। एकल ड्रा में 16 वरीय खिलाड़ी होंगे, जबकि युगल में आठ जोड़ियों को वरीयता मिलेगी। साइना ने नए बीडब्ल्यूएफ सत्र की शुरुआत इंडोनेशिया मास्टर्स में खिताबी जीत से की है और वह इसी लय को जारी रखकर चौथी बार राष्ट्रीय ट्राफी हासिल करना चाहेंगी। 

महिला एकल में सिंधू और साइना के अलावा श्रेयसी परदेशी, अश्मिता चालिहा, कनिका कंवल, अरूणा प्रभुदेसाई, साई उत्तेजिता राव और आकर्षि कश्यप सीधे प्री क्वार्टर फाइनल में चुनौती पेश करेंगी। पुरुष एकल में समीर वर्मा, बी साई प्रणीत और पारूपल्ली कश्यप के अलावा शुभंकर डे, अंसल यादव, चिराग सेन, बोधित जोशी और कार्तिक जिंदल सीधे प्री-क्वार्टर फाइनल मुकाबले के लिए उतरेंगे। 


Web Title: PV Sindhu, Saina Nehwal will be in action at Senior National Badminton Championships
बैडमिंटन से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे