विश्व चैम्पियनशिप में आमने-सामने हो सकती हैं साइना नेहवाल और पीवी सिंधु

By भाषा | Published: August 10, 2019 08:07 PM2019-08-10T20:07:08+5:302019-08-10T20:11:35+5:30

विश्व चैम्पियनशिप में दो रजत पदक जीत चुकी सिंधु को पांचवीं वरीयता और पहले दौर में बाई मिली है, जिससे वह अपने अभियान की शुरूआत चीनी ताइपे की पाईयु पो या बुल्गारिया की लिंडा जेचिरी के खिलाफ करेंगी।

PV Sindhu, Saina Nehwal could face each other in semis after redraw at World Championships | विश्व चैम्पियनशिप में आमने-सामने हो सकती हैं साइना नेहवाल और पीवी सिंधु

विश्व चैम्पियनशिप में आमने-सामने हो सकती हैं साइना नेहवाल और पीवी सिंधु

भारत की स्टार शटलर साइना नेहवाल और पीवी सिंधु अगले हफ्ते स्विट्जरलैंड के बासेल में होने वाली विश्व चैम्पियनशिप में आमने सामने हो सकती हैं क्योंकि विश्व संचालन संस्था द्वारा दोबारा कराये गये महिला एकल ड्रॉ में दोनों को एक ही हाफ में रखा गया है। 

बैडमिंटन विश्व महासंघ ने अपनी वेबसाइट में कहा, ‘‘एक खिलाड़ी को गलती से महिला एकल प्रविष्टि सूची में रख दिया गया था और बीडब्ल्यूएफ ने इस प्रविष्टि सूची को सही किया और दोबारा ड्रॉ कराया।’’ साइना और सिंधु अगर टूर्नामेंट के शुरुआती दौर की बाधा पार कर लेती है तो वे सेमीफाइनल में एक दूसरे से भिड़ सकती हैं। 

विश्व चैम्पियनशिप में दो रजत पदक जीत चुकी सिंधु को पांचवीं वरीयता और पहले दौर में बाई मिली है, जिससे वह अपने अभियान की शुरूआत चीनी ताइपे की पाईयु पो या बुल्गारिया की लिंडा जेचिरी के खिलाफ करेंगी। आठवीं वरीय साइना बाई मिलने के बाद दूसरे दौर में स्विट्जरलैंड की सबरीना जाकेट और नीदरलैंड की सोराया डि विश्च इजबर्गन के बीच होने वाले मैच की विजेता के सामने होंगी। अगर दोनों पहला मैच जीत जाती हैं तो सिंधु के तीसरे दौर में अमेरिका की बेवेन झांग से भिड़ने की संभावना है, जबकि साइना का सामना डेनमाक्र की मिया ब्लिचफेल्ट से हो सकता है। 

संभावना है कि भारतीय खिलाड़ियों की प्रतिद्वंद्वी क्रमश: चीन की चेन यु फेई और चीनी ताइपे की ताई जु यिंग होंगी। बीडब्ल्यूएफ ने यह नहीं बताया कि दोबारा ड्रॉ क्यों कराया गया। हालांकि टीवी2 स्पोर्ट्स की रिपोर्ट के मुताबिक बीडल्यूएफ ने गलती से शुरूआती ड्रॉ में मॉरिशस की केट फू कुने को शामिल कर लिया था जो डोपिंग के आरोप के कारण जुलाई से प्रतिबंधित है इसलिये ड्रा दोबारा से कराये गये। अन्य चार प्रतिस्पर्धाओं के ड्रा में कोई बदलाव नहीं हुआ है।

Web Title: PV Sindhu, Saina Nehwal could face each other in semis after redraw at World Championships

बैडमिंटन से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे