pv sindhu beats soniia cheah enters semi final of thailand open | बैडमिंटन: थाइलैंड ओपन के सेमीफाइनल में पहुंचीं पीवी सिंधु, अब इस इंडोनेशियाई खिलाड़ी से है सामना

बैंकॉक, 13 जुलाई: रियो ओलंपिक की सिल्वर गर्ल पीवी सिंधु ने मलेशिया की सोनिया चेह को सीधे गेम में हराकर 3,50,000 डॉलर इनामी राशि वाले थाइलैंड ओपन वर्ल्ड टूर सुपर 500 बैडमिंटन टूर्नामेंट के महिला एकल सेमीफाइनल में जगह बना ली है। 

दूसरी वरीय भारतीय खिलाड़ी ने 36 मिनट चले मुकाबले में दुनिया की 35 वें नंबर की खिलाड़ी सोनिया को 21-17, 21-13 से शिकस्त दी। दुनिया की तीसरे नंबर की खिलाड़ी का सामना अब इंडोनेशिया की ग्रेगोरिया मरिस्का तुनजुंग से होगा। 

सिंधु ने खेल की शुरूआत में गलतियां की जिसका फायदा उठाते हुए सोनिया ने पहले गेम में पहले इंटरवल तक 11-7 की बढ़त बना ली।  ब्रेक के बाद सिंधु ने वापसी करते हुए पांच अंक हासिल किए जिससे स्कोर 13-12 हो गया। 

इसके बाद भारतीय खिलाड़ी ने अपने आक्रामक खेल से मलेशियाई खिलाड़ी पर दबाव बनाना शुरू किया और चार गेम प्वाइंट हासिल किए। सोनिया ने एक गेम प्वाइंट बचाया जिसके बाद सिंधु ने स्मैश मारते हुए पहला गेम अपने नाम कर लिया। 

दूसरे गेम में सिंधु ने शुरूआती 6-3 की बढ़त बना ली लेकिन उनकी असहज गलतियों का फायदा उठाते हुए सोनिया ने वापसी की और स्कोर 8-8 कर दिया। इंटरवल तक सिंधु 11-9 की बढ़त बनाने में सफल रहीं। इसके बाद उन्होंने लगातार नौ अंक हासिल कर जीत की राह पर बढ़ गयीं। हालांकि सोनिया ने तीन मैच प्वाइंट बचाकर वापसी करने की कोशिश की, भारतीय खिलाड़ी ने शानदार स्मैश मारकर मुकाबले का परिणाम तय कर दिया। 

यह भी पढ़ें- हिमा दास की अंग्रेजी पर एथलेटिक्स फेडरेशन के कमेंट को लेकर सोशल मीडिया में बहस, AFI ने दी ये सफाई