कोरिया ओपन बैडमिंटन: पारुपल्ली कश्यप दूसरे दौर में पहुंचे, सिंधु-प्रणीत-साइना पहले दौर में ही हुए बाहर

By भाषा | Published: September 25, 2019 08:18 PM2019-09-25T20:18:26+5:302019-09-25T20:18:26+5:30

पारुपल्ली कश्यप ने पुरुष एकल मुकाबले में चीनी ताइपे के ल्यू चिया हुंग को 42 मिनट में आसानी से 21-16 21-16 से हराया।

Korea Open: Parupalli Kashyap the Last Indian Standing as Sindhu, Saina and Praneeth Bow Out | कोरिया ओपन बैडमिंटन: पारुपल्ली कश्यप दूसरे दौर में पहुंचे, सिंधु-प्रणीत-साइना पहले दौर में ही हुए बाहर

कोरिया ओपन बैडमिंटन: पारुपल्ली कश्यप दूसरे दौर में पहुंचे, सिंधु-प्रणीत-साइना पहले दौर में ही हुए बाहर

Highlightsसिंधु, नेहवाल और प्रणीत को कोरिया ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट के पहले दौर में हार का सामना करना पड़ा।एकल वर्ग में सिर्फ पारुपल्ली कश्यप के रूप में भारतीय चुनौती बची है।कश्यप ने चीनी ताइपे के ल्यू चिया हुंग को 42 मिनट में आसानी से 21-16 21-16 से हराया।

इंचियोन, 25 सितंबर। पीवी सिंधु, साइना नेहवाल और बी साई प्रणीत को बुधवार को कोरिया ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट के पहले दौर में हार का सामना करना पड़ा, जिससे एकल वर्ग में सिर्फ पारुपल्ली कश्यप के रूप में भारतीय चुनौती बची है। कश्यप ने पुरुष एकल मुकाबले में चीनी ताइपे के ल्यू चिया हुंग को 42 मिनट में आसानी से 21-16 21-16 से हराया।

विश्व चैंपियन सिंधु को हालांकि पहले दौर में ही अमेरिका की बेइवान झेंग के खिलाफ तीन गेम में 7-21 24-22 15-21 से हार झेलनी पड़ी जबकि प्रणीत और साइना दोनों को रिटायर्ड हर्ट होकर अपने पहले दौर के मुकाबलों के बीच से हटना पड़ा। विश्व चैंपियनशिप के कांस्य पदक विजेता प्रणीत जब डेनमार्क के पांचवें वरीय एंडर्स एंटोनसेन के खिलाफ 9-21 7-11 से पिछड़ रहे थे तब टखने की चोट के कारण मुकाबले से हट गए। लंदन ओलंपिक की कांस्य पदक विजेता साइना दक्षिण कोरिया की किम गा युन के खिलाफ पहला गेम जीतने के बाद 21-19, 18-21 1-8 के स्कोर पर मुकाबले से हट गईं। साइना के पति और निजी कोच कश्यप ने बताया कि उन्हें पेट से संबंधित तकलीफ के कारण मैच बीच में छोड़ना पड़ा।

उन्होंने कहा, ‘‘ऐसा लगता है कि पेट से संबंधित तकलीफ फिर उभर गई जिसके कारण इस साल की शुरुआत में वह परेशान रही थीं। उन्हें चक्कर आ रहे थे और कल उन्होंने उल्टी भी की। आज वह सीधा अस्पताल से स्टेडियम आई थीं।’’ कश्यप ने कहा, ‘‘इसके बावजूद वह जीत दर्ज कर सकती थी लेकिन जब मुकाबला तीन गेम में खिंचा तो उसमें दमखम नहीं बचा था। हमें डाक्टर से जांच करानी होगी। उसके लिए यह साल मुश्किल रहा।’’

साइना ने इससे पहले युन के खिलाफ अपने दोनों मुकाबले जीते थे। चोटों के कारण मौजूद सत्र साइना के लिए काफी अच्छा नहीं रहा। उन्होंने सत्र की शुरुआत में इंडोनेशिया ओपन का खिताब जीता लेकिन इसके बाद से जूझ रही हैं। पिछले हफ्ते चीन ओपन सुपर 1000 टूर्नामेंट में भी वह पहले दौर में हार गईं थी। विश्व चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक के बाद सिंधु को भी लय हासिल करने के लिए जूझना पड़ रहा है।

ओलंपिक रजत पदक विजेता सिंधु को पिछले हफ्ते चीन ओपन के दूसरे दौर में थाईलैंड की पोर्नपावी चोचुवोंग के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था। पूर्व चैंपियन सिंधु ने बासेल में विश्व चैंपियनशिप खिताब के दौरान झेंग को भी हराया था। चीन में जन्मीं अमेरिकी खिलाड़ी झेंग ने पिछले साल इंडिया ओपन और डेनमार्क ओपन में सिंधु को शिकस्त दी थी।

पुरुष युगल में भी भारतीय चुनौती पहले दौर में ही खत्म हो गई। मनु अत्री और बी सुमित रेड्डी की भारतीय जोड़ी को हुआंग काइ शियांग और ल्यू चेंग की चीन की जोड़ी के खिलाफ तीन गेम में 16-21 21-19 18-21 से हार झेलनी पड़ी जबकि सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की जोड़ी भी ताकेशी कामुरा और केइगो सोनोदा की जापान की चौथी वरीय जोड़ी के खिलाफ 19-21 21-18 18-21 की हार के साथ प्रतियोगिता से बाहर हो गई।

Web Title: Korea Open: Parupalli Kashyap the Last Indian Standing as Sindhu, Saina and Praneeth Bow Out

बैडमिंटन से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे