जापान ओपन: उलटफेर का शिकार होकर पीवी सिंधु बाहर, क्वार्टर फाइनल में पहुंचे किदांबी श्रीकांत

By सुमित राय | Published: September 13, 2018 01:44 PM2018-09-13T13:44:55+5:302018-09-13T17:06:18+5:30

Japan Open latest updates: भारत की स्टार शटलर पीवी सिंधु को जापान ओपन टूर्नामेंट के दूसरे दौर में उलटफेर का शिकार होकर बाहर होना पड़ा।

Japan Open: PV Sindhu and HS Prannoy lose, Kidambi Srikanth sails into quarters | जापान ओपन: उलटफेर का शिकार होकर पीवी सिंधु बाहर, क्वार्टर फाइनल में पहुंचे किदांबी श्रीकांत

जापान ओपन: उलटफेर का शिकार होकर पीवी सिंधु बाहर, क्वार्टर फाइनल में पहुंचे किदांबी श्रीकांत

टोक्यो, 13 सितंबर। भारत की स्टार शटलर पीवी सिंधु को जापान ओपन टूर्नामेंट के दूसरे दौर में उलटफेर का शिकार होकर बाहर होना पड़ा। महिला एकल वर्ग के दूसरे दौर में गाओ फांगजी ने सीधे सेटों में मात दी। वहीं भारत के एचएस प्रणॉय को भी दूसरे दौर में इंडोनेशिया के खिलाड़ी एंथनी सिनिसुका गिन्टिंग ने हराकर बाहर किया। भारत के अनय खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत ने जीत दर्ज की और क्वार्टरफाइनल में प्रवेश किया।

सीधे सेटों में हारीं सिंधु

चीन की वर्ल्ड नंवर 14 खिलाड़ी गाओ फांगजी ने भारत की वर्ल्ड नंबर 3 पीवी सिंधु को 55 मिनट तच चले मुकाबले में सीधे सेटों में  21-18, 21-19 से हराया। यह दूसरी बार है, जब फांगजी के हाथों सिंधु को हार का सामना करना पड़ा है। इससे पहले फांगजी ने सिंधु को पिछले साल चीन ओपन में भी मात दी थी।

एचएस प्रणॉय भी हारकर बाहर

पुरुष एकल वर्ग के मुकाबले में भारत के एचएस प्रणॉय को भी हारकर बाहर होना पड़ा। राउंड ऑफ 16 मैच में एचएस प्रणॉय को इंडोनेशिया के खिलाड़ी एंथनी सिनिसुका गिन्टिंग ने सीधे सेटों में 14-21, 17-21 से हराकर जापान ओपन से बाहर किया।

क्वार्टर फाइनल में पहुंचे श्रीकांत

सिंधु और प्रणॉय की हार के बाद भारत के लिए अच्छी खबर आई किदांबी श्रीकांत के मैच में, जिन्होंने जीत दर्ज की। पुरुष एकल वर्ग में श्रीकांत ने 36 मिनट तक चले मुकाबले में हॉन्ग कॉन्ग के वोंग विंग की विंसेंट को सीधे सेटों में 21-15, 21-14 से हराकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। क्वार्टर फाइनल में श्रीकांत का सामना दक्षिण कोरिया के ली डोंग केउन से होगा।

मेन्स डबल्स में भी भारत को निराशा

पुरुष युगल में मनु अत्री और बी सुमित रेड्डी की पुरुष युगल जोड़ी को चीन के ही जिटिंग और टेन कियांग की जोड़ी के खिलाफ 18-21 21-16 12-21 से हार का सामना करना पड़ा, जबकि प्रणव जैरी चोपड़ा और एन सिक्की रेड्डी की मिश्रित युगल जोड़ी को चेन पेंग सून और गोह ल्यू यिंग की मलेशिया की जोड़ी के हाथों 16-21 16-21 से शिकस्त झेलनी पड़ी।

English summary :
Japan Open tournament: India's star shuttler PV Sindhu got out of the tournament in the second round of the Japan Open tournament. In the second round of women's singles, Gao Fangji beat straight sets. In the second round, India's HS Prannoy was beaten by Indonesian player Anthony Sinisuka Ginting in the second round. India's Srikanth Kidambi won the match and entered the quarter-finals.


Web Title: Japan Open: PV Sindhu and HS Prannoy lose, Kidambi Srikanth sails into quarters

बैडमिंटन से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे