Hong Kong Open: लय वापस पाने पर होंगी पीवी सिंधु, साइना नेहवाल की नजरें

By भाषा | Published: November 12, 2019 07:13 AM2019-11-12T07:13:33+5:302019-11-12T07:13:33+5:30

Hong Kong Open: फ्रेंच ओपन के क्वार्टर फाइनल में पहुंचने वाली सिंधु ने इस साल विश्व चैम्पियनशिप का खिताब अपने नाम किया है जबकि साइना ने इंडोनेशिया ओपन का खिताब जीता है।

Hong Kong Open: Sindhu, Saina eye recovery; Satwik-Chirag look for another good outing | Hong Kong Open: लय वापस पाने पर होंगी पीवी सिंधु, साइना नेहवाल की नजरें

Hong Kong Open: लय वापस पाने पर होंगी पीवी सिंधु, साइना नेहवाल की नजरें

सात्विक साइराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की भारतीय पुरुष जोड़ी अपने शानदार प्रदर्शन को मंगलवार से शुरू हो रहे हांगकांग ओपन में जारी रखना चाहेंगे लेकिन प्रशंसकों की नजरें पीवी सिंधु और साइना नेहवाल के खेल पर होगी जो एक बार फिर शुरुआती दौर से बाहर होने से बचना चाहेंगी। विश्व रैंकिंग में नौवें स्थान पर काबिज भारतीय जोड़ी फ्रेंच ओपन की उपविजेता रही थी, जबकि पिछले सप्ताह उन्होंने चीन ओपन के सेमीफाइनल में जगह पक्की की थी। 

चार लाख डालर इनामी राशि वाले इस टूर्नामेंट में सात्विक और चिराग की जोड़ी से एक बार फिर अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी जो जापान के ताकुरो होकि और युगो कोबायाशि की जोड़ी के खिलाफ अपने अभियान को शुरू करेंगे। सिंधु और साइना अगस्त में हुए विश्व चैम्पियन के बाद दमदार प्रदर्शन करने में नाकाम रहे है और पिछले कुछ टूर्नामेंटों के शुरुआती दौर में बाहर हो गये। 

फ्रेंच ओपन के क्वार्टर फाइनल में पहुंचने वाली सिंधु ने इस साल विश्व चैम्पियनशिप का खिताब अपने नाम किया है जबकि साइना ने इंडोनेशिया ओपन का खिताब जीता है। इन टूर्नामेंटों को छोड़कर दोनों भारतीय खिलाड़ी पहले या दूसरे दौर में बाहर हो गये। सिंधु को पिछले सप्ताह चीन ओपन के पहले दौर में ताइवान की कम रैंकिंग वाली वाली खिलाड़ी पा यू पो ने हराया था, जबकि साइना का सफर चीन की काइ यान यान ने खत्म किया था। 

खास बात यह है कि साइन हांगकांग ओपन में इसी खिलाड़ी के खिलाफ अपना अभियान शुरु करेंगी। साइना की कोशिश विश्व रैंकिंग में 22वें स्थान पर काबिज खिलाड़ी के खिलाफ हिसाब बराकर करने की होगी। छठी वरीयता प्राप्त सिंधु पहले दौर में विश्व रैंकिंग में 19वें पायदान पर काबिज कोरिया की किम गा ईयुन से भिड़ेंगी।

पुरुषों के वर्ग में इस साल इंडिया ओपन के फाइनल में पहुंचने वाले किदांबी श्रीकांत के सामने पहले दौर में विश्व रैंकिंग में शीर्ष पर काबिज केंटो मोमोटा की मुश्किल चुनौती होगी। विश्व रैंकिंग में 10वें स्थान पर काबिज श्रीकांत और मोमोटा 15 बार एक दूसरे के खिलाफ कोर्ट में उतरे हैं, जिसमें से भारतीय खिलाड़ी को सिर्फ तीन बार सफलता मिली है। 

विश्व चैम्पियनशिप के कांस्य पदक विजेता साइ प्रणीत को भी पहले दौर में मुश्किल ड्रॉ मिला है, जहां उनका सामना तीसरी वरीयता प्राप्त चीन के शी यू क्वी की से होगा। समीर वर्मा ताइवान के वैंग त्जू वी जबकि एच एस प्रणय चीन के हुआंग यू जियांग के खिलाफ अपने अभियान का आगाज करेंगे। परुपल्ली कश्यप शुरुआती दौर में जापान के केंटा निशिमोटो से भिड़ेंगे। 

अन्य भारतीयों में सात्विक मिश्रित युगल में अश्विनी पोनप्पा के साथ जोड़ी बनाएंगे। पहले दौर में भारतीय जोड़ी के सामने थाईलैंड के निपीतफोन फुन्गुफुपेत और सावित्री अमित्रापाई की चुनौती होगी। अश्विनी और एन सिक्की रेड्डी महिला युगल में जबकि प्रणव जेरी चोपड़ा और सिक्की मिश्रित युगल में भारतीय की अगुवाई करेंगे।

Web Title: Hong Kong Open: Sindhu, Saina eye recovery; Satwik-Chirag look for another good outing

बैडमिंटन से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे