फ्रेंच ओपन में साइना नेहवाल-सिंधु और श्रीकांत की नजरें होंगी खिताब पर

By भाषा | Published: October 22, 2018 03:25 PM2018-10-22T15:25:25+5:302018-10-22T15:25:25+5:30

दसवें नंबर की खिलाड़ी साइना डेनमार्क ओपन के फाइनल तक पहुंची लेकिन रविवार को शीर्ष रैंकिंग वाली ताइ यु जिंग से हार गईं।

french open 2018 saina nehwal pv sindhu and kidambi srikanth looking for success in trophy | फ्रेंच ओपन में साइना नेहवाल-सिंधु और श्रीकांत की नजरें होंगी खिताब पर

साइना नेहवाल और पीवी सिंधु (फाइल फोटो)

पेरिस, 22 अक्टूबर: गत चैम्पियन किदाम्बी श्रीकांत, पीवी सिंधु और साइना नेहवाल की नजरें मंगलवार से यहां शुरू हो रहे फ्रेंच ओपन में इस साल के पहले बीडब्ल्यूएफ खिताब पर लगी होंगी। 

दुनिया की दसवें नंबर की खिलाड़ी साइना डेनमार्क ओपन के फाइनल तक पहुंची लेकिन रविवार को शीर्ष रैंकिंग वाली ताइ यु जिंग से हार गईं। वहीं सेमीफाइनल में पहुंचे श्रीकांत के पास भी फ्रेंच ओपन की तैयारी के लिये काफी कम समय था । 

दुनिया की तीसरे नंबर की खिलाड़ी सिंधु ओडेंसे में पहले दौर में ही हार गई थी। श्रीकांत के अलावा पुरूष एकल वर्ग में भारत के बी साइ प्रणीत और समीर वर्मा भी खेलेंगे। समीर को डेनमार्क ओपन के क्वॉर्टर फाइनल में श्रीकांत ने हराया था। 

अश्विनी पोनप्पा और सात्विक साइराज रांकीरेड्डी मिश्रित युगल में भारतीय चुनौती पेश करेंगे। महिला वर्ग में ताइ यु, साइना, सिंधु और कैरोलिना मारिन की चुनौती होगी। वहीं पुरूष वर्ग में चेन लोंग, सोन वान हो, विक्टर एक्सेलसेन और शि युकी प्रबल दावेदारों में होंगे। 

श्रीकांत पहले दौर में दुनिया के 22वें नंबर के खिलाड़ी वोंग विंग कि विंसेंट से खेलेंगे जबकि साइना का सामना 37वीं रैंकिंग वाली साइना कावाकामी से और सिंधु की टक्कर 11वीं रैंकिंग वाली बेइवेन झांग से होगी। झांग ने सिंधु को पिछले सप्ताह हराया था। 

Web Title: french open 2018 saina nehwal pv sindhu and kidambi srikanth looking for success in trophy

बैडमिंटन से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे