स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल हुईं बीजेपी में शामिल, कहा, 'पीएम मोदी जैसे मेहनती लोग पसंद'

By अभिषेक पाण्डेय | Published: January 29, 2020 12:51 PM2020-01-29T12:51:58+5:302020-01-29T13:10:27+5:30

Saina Nehwal: लंदन ओलंपिक की ब्रॉन्ज मेडल विजेता साइना नेहवाल ने बुधवार को भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गईं,

Badminton Player Saina Nehwal joins bjp | स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल हुईं बीजेपी में शामिल, कहा, 'पीएम मोदी जैसे मेहनती लोग पसंद'

स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल हुईं बीजेपी में शामिल, कहा, 'पीएम मोदी जैसे मेहनती लोग पसंद'

Highlightsस्टार बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल भारतीय जनता पार्टी में हुईं शामिल2012 लंदन ओलंपिक की ब्रॉन्ज मेडल विजेता साइना ने कहा कि उन्हें पीएम का काम पसंद

स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल बुधवार (29 जनवरी) को भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) में शामिल हो गईं। साइना ने बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह की मौजूदगी में पार्टी जॉइन कीं। साइना की बहन चंद्राशु ने भी अपनी बड़ी बहन के साथ पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। माना जा रहा है कि साइना नेहवाल आगामी दिल्ली विधानसभा चुनावों में बीजेपी के प्रचार अभियान को मजबूती दे सकती हैं। 

लंदन ओलंपिक 2012 की ब्रॉन्ज मेडल विजेता 29 वर्षीय साइना ने बीजेपी से जुड़ने के बाद कहा कि वह पीएम मोदी जैसे कड़ी मेहनत करने वाले व्यक्ति को पसंद करती हैं। उन्होंने कहा कि वह पीएम मोदी के देश के विकास के लिए किए गए काम से काफी प्रभावित हैं और उनकी तरह ही देश के लिए काफी कुछ करना चाहती हैं।

नरेंद्र सर से लेती हूं प्रेरणा: साइना नेहवाल 

बीजेपी का गमछा गले में पहने साइना ने कहा, 'मैंने देश के लिए कई मेडल जीते हैं। मैं बहुत की मेहनती हूं और मुझे कड़ी मेहनत करने वाले लोग पसंद हैं। पीएम नरेंद्र मोदी देश के लिए काफी काम करते हैं, मैंने उनके साथ देश के लिए काम करना चाहती हूं। मैं नरेंद्र सर से बहुत प्रेरणा लेती हूं।'

दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी रह चुकी हैं साइना

साइना नेहवाल 2015 में दुनिया की नंबर एक बैडमिंटन खिलाड़ी बनने वाली पहली भारतीय बनी थीं। उन्होंने दिसंबर 2018 में बैडमिंटन खिलाड़ी पारुपल्ली कश्यप से शादी की थी।

दुनिया की पूर्व नंबर एक खिलाड़ी रही साइना ने अब तक अपने करियर में 24 इंटनेशनल खिताब जीते हैं, जिनमें 11 सुपरसीरीज खिताब भी शामिल हैं। वह 2009 में दुनिया की दूसरे नंबर की और 2015 में दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी बनी थीं। 

पूर्व नंबर एक खिलाड़ी साइना को 2016 में देश का तीसरा सर्वोच्च नागरिक सम्मान पद्म भूषण दिया गया था, जबकि इसके पहले वह राजीव गांधी खेल रत्न और अर्जुन अवॉर्ड से भी सम्मानित हो चुकी हैं।

पिछले साल क्रिकेटर गौतम गंभीर से लेकर रेसलर बबीता फोगाट और योगेश्वर दत्त और हॉकी खिलाड़ी संदीप सिंह समेत कई स्टार खिलाड़ी बीजेपी में शामिल हो चुके हैं।

Web Title: Badminton Player Saina Nehwal joins bjp

बैडमिंटन से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे