Andhra CM Assures 5 Acres Land to PV Sindhu for Girls Badminton Academy in Visakhapatnam | आंध्र के मुख्यमंत्री ने पीवी सिंधु को बैडमिंटन अकादमी के लिए जमीन देने का किया वादा
आंध्र के मुख्यमंत्री ने पीवी सिंधु को बैडमिंटन अकादमी के लिए जमीन देने का किया वादा

Highlightsसिंधु ने 25 अगस्त को वर्ल्ड बैडमिंटन चैंपियनशिप का खिताब अपने नाम किया था।सिंधु यह खिताब जीतने वाली पहली भारतीय खिलाड़ी हैं।

अमरावती, 13 सितंबर। आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाय एस जगनमोहन रेड्डी ने शुक्रवार को विश्व चैंपियन बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु को विशाखापत्तनम में बैडमिंटन अकादमी खोलने के लिए पांच एकड़ जमीन देने का वादा किया। सिंधु ने अपने माता पिता के साथ सचिवालय में मुख्यमंत्री से मुलाकात की।

मुख्यमंत्री ने उन्हें विश्व चैंपियनशिप जीतने पर बधाई और भविष्य में और पदक जीतने के लिए शुभकामना भी दी। बाद में खेलमंत्री एम श्रीनिवास राव ने कहा कि मुख्यमंत्री ने बैडमिंटन अकादमी के लिए जमीन देने के सिंधु के अनुरोध को भी मान लिया। बाद में सिंधु ने राज्यपाल विश्व भूषण हरिचंदन से भी मुलाकात की।

बता दें कि 2016 ओलंपिक में सिल्वर मडेल अपने नाम करने वाली सिंधु ने 25 अगस्त को बासेल में हुआ वर्ल्ड बैडमिंटन चैंपियनशिप के फाइनल में जापान की नोजोमी ओकुहारा को सीधेसेटों में 21-7,21-7 से मात देते हुए खिताब अपने नाम किया था।

सिंधु यह खिताब जीतने वाली पहली भारतीय खिलाड़ी हैं। इस जीत से पहले वह चार बार वर्ल्ड बैडमिंटन चैंपियनशिप में मेडल जीत चुकी थी और दो बार (2017 और 2018) में तो फाइनल में हारी थीं, लेकिन कभी भी खिताब नहीं जीत पाई थीं।


Web Title: Andhra CM Assures 5 Acres Land to PV Sindhu for Girls Badminton Academy in Visakhapatnam
बैडमिंटन से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे