सिंधु-प्रणय ऑल इंग्लैंड चैम्पियनशिप के क्वार्टर फाइनल में, किदांबी श्रीकांत हारकर हुए बाहर

By भाषा | Published: March 16, 2018 09:54 AM2018-03-16T09:54:08+5:302018-03-16T09:54:08+5:30

ओलंपिक रजत पदक विजेता पीवी सिंधु थाईलैंड की निश्चोन जिंडापोल को हराकर ऑल इंग्लैंड बैडमिंटन चैम्पियनशिप के क्वार्टर फाइनल में पहुंच गई।

All England Open: PV Sindhu and HS Prannoy in quarters, Kidambi Srikanth out | सिंधु-प्रणय ऑल इंग्लैंड चैम्पियनशिप के क्वार्टर फाइनल में, किदांबी श्रीकांत हारकर हुए बाहर

All England Open: PV Sindhu and HS Prannoy in quarters, Kidambi Srikanth out

बर्मिंघम, 15 मार्च। ओलंपिक रजत पदक विजेता पीवी सिंधु थाईलैंड की निश्चोन जिंडापोल को हराकर ऑल इंग्लैंड बैडमिंटन चैम्पियनशिप के क्वार्टर फाइनल में पहुंच गई। वहीं एचएस प्रणय ने भी क्वार्टर फाइनल में जगह बना लिया, जबकि प्री-क्वार्टर फाइनर में किदांबी श्रीकांत को हार का सामना करना पड़ा।

दुनिया की तीसरे नंबर की खिलाड़ी सिंधु ने एक घंटे सात मिनट तक चला मुकाबला 21-13, 13-21, 21-18 से जीता। 2013 की चैम्पियन इंतानोन रेचानोक के पहले दौर में बाहर होने के बाद जिंडापोल पर बड़ी जिम्मेदारी थी। उसने बेहतरीन खेल भी दिखाया लेकिन सिंधु हमेशा एक कदम आगे ही रही। इस मैच से पहले सिंधु का उसके खिलाफ रिकार्ड 2-1 का था । उसने अपनी प्रतिद्वंद्वी को कोर्ट के चारों ओर दौड़ाया । 

पहले गेम में शुरुआती छह अंक तक दोनों बराबरी पर थे लेकिन बाद में सिंधु ने 7-3 की बढत बना ली। उसने बैकहैंड पर शानदार रिटर्न लगाकर बढत 8-3 की कर ली और ब्रेक तक बरकरार रखा। ब्रेक के बाद उसकी बढत 15-7 की हो गई। थाई खिलाड़ी भी दोहरे अंक तक पहुंची लेकिन लय कायम नहीं रख सकी और सिंधु ने पहला गेम जीत लिया।

दूसरे गेम में जिंडापोल ने शानदार वापसी की और आक्रामक खेल दिखाते हुए 7-3 की बढत बना ली। सिंधु का शाट वाइड चला गया जिसके बाद थाई खिलाड़ी ने 11-3 से बढत कायम कर ली।

जिंडापोल ने कलाई का जबर्दस्त खेल दिखाते हुए 14-10 की बढत बनाई। सिंधु ने लगातार तीन अंक लेकर स्कोर 13-17 कर दिया। दो शॉट वाइड जाने से सिंधु ने जिंडापोल को सात अंक लेने का मौका दिया और उसने दूसरा गेम जीतकर मैच को अगले गेम तक खींचा। तीसरे गेम में सिंधु ने लय हासिल करके बेहतर प्रदर्शन किया और मुकाबला अपने नाम कर लिया।

एचएस प्रणय ने चोउ तियेन चेन को हराया

इससे पहले एचएस प्रणय ने आठवीं वरीयता प्राप्त चोउ तियेन चेन को 9-21, 21-18, 21-18 से हराया था। अब वह इंडोनेशिया के टामी सुगियार्तो से खेलेंगे। प्रणाव जैरी चोपड़ा और एन सिक्की रेड्डी ने जर्मनी के मार्विन एमिल सेइडेल और लिंडा एफलेर को 21-19, 21-13 से हराया। अब वह चीन के वांग यिलयू और हुआंग डोंगपिंग से खेलेंगे।

हुआंग युजियांग ने श्रीकांत को दी मात

दूसरे दौर के मुकाबले मे चाइना के हुआंग युजियांग ने भारत के किदांबी श्रीकांत को मात देकर ऑल इंग्लैंड चैंपियनशिप से बाहर कर दिया।

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें।

Web Title: All England Open: PV Sindhu and HS Prannoy in quarters, Kidambi Srikanth out

बैडमिंटन से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे