all england open badminton championship 2018 saina nehwal loses against tai tzu ying first round | ऑल इंग्लैंड बैडमिंटन: साइना नेहवाल पहले ही दौर में वर्ल्ड नंबर-1 खिलाड़ी से हारकर बाहर

बर्मिंघम, 14 मार्च: भारत की स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी और वर्ल्ड रैंकिंग में फिलहाल 11वें स्थान पर काबिज साइना नेहवाल को ऑल इंग्लैंड बैडमिंटन ओपन के पहले ही राउंड में हारकर बाहर होना पड़ा है। उन्हें दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी ताइवान की ताई जु यिंग ने हराया। साइना को 38 मिनट चले मुकाबले में 21-14, 21-18 से हार का सामना करना पड़ा।

इसके साथ ही, दोनों खिलाड़ियों के बीच कुल 15 मुकाबलों का स्कोर 10-5 हो गया है। यिंग ने साइना के खिलाफ खेले गए 15 मैचों में से 10 में जीत हासिल की है। इससे पहले, 2016 में इसी टूर्नामेंट में यिंग ने साइना को सीधे सेटों में ही मात देकर बाहर का रास्ता दिखाया था। 

यिंग ने उम्मीद के मुताबिक ही मजबूत शुरुआत की और 2-1 और फिर 6-4 की बढ़त बनाई। इसके बाद साइना ने भी दम दिखाया और 8-9 के साथ मैच में लगातार वापसी की कोशिश करती रहीं। हालांकि, पहले गेम के ब्रेक तक यिंग 11-10 की बढ़त कायम रखने में कामयाब रही। ब्रेक के बाद यिंग ज्यादा आक्रामक और सधा हुआ गेम खेलते नजर आईं। यिंग ने पहले 18-14 की बढ़त बनाई और फिर साइना को कोई और मौका नहीं देते हुए 21-14 से गेम भी जीत लिया। (और पढ़ें- ईरानी कप: वसीम जाफर ने 53वें शतक से लगाई रिकॉर्डों की झड़ी, विदर्भ की पहले दिन शानदार शुरुआत)

दूसरे गेम में साइना ने जरूर बेहतर खेल दिखाया और ब्रेक तक 11-8 की बढ़त बनाने में कामयाब रहीं। हालांकि, आखिरकार लगातार गलतियों का खामियाजा साइना को भुगतना पड़ा और यिंग ने बेहतरीन वापसी करते हुए ये गेम भी 21-18 से अपने नाम किया दूसरे दौर में प्रवेश कर गईं।