all england open badminton 2018 kidambi srikanth in second round after defeating Brice Leverdez | ऑल इंग्लैंड बैडमिंटन: श्रीकांत उलटफेर का शिकार होने से बचे, फ्रांस के खिलाड़ी को हराकर दूसरे दौर में

बर्मिंघम, 14 मार्च: वर्ल्ड रैंकिंग में तीसरे नंबर के खिलाड़ी भारत के किदांबी श्रीकांत ऑल इंग्लैंड ओपन बैडमिटन चैम्पियनशिप के दूसरे दौर में पहुंच गए हैं। श्रीकांत ने बुधवार को बेहद कड़े मुकाबले में फ्रांस के ब्राइस लेवरदेज को हराकर अगले दौर में प्रवेश किया। भारतीय फैंस के लिए भी टूर्नामेंट में तीन निराशाजनक मैचों की हार के बाद आखिरकार श्रीकांत की जीत से खुशी मनाने का मौका मिला।

बहरहाल, फ्रांस के ब्राइस लेवरदेज ने उन्हें कड़ी टक्कर दी, लेकिन तीसरे गेम को जीतने के साथ ही श्रीकांत ने अगले दौर में प्रवेश कर लिया। इससे पहले, भारत को महिला एकल वर्ग में साइना नेहवाल की हार से और महिला युगल वर्ग में मिली हार के कारण निराशा मिली थी। साइना को वर्ल्ड नम्बर-1 ताइवान की ताइ जू यिंग ने हराया। (और पढ़ें- ऑल इंग्लैंड बैडमिंटन: साइना नेहवाल पहले ही दौर में वर्ल्ड नंबर-1 खिलाड़ी से हारकर बाहर)

वर्ल्ड नम्बर-3 श्रीकांत ने वर्ल्ड नम्बर-23 ब्राइस को 59 मिनट तक चले संघर्षपूर्ण मैच में 7-21, 21-14, 22-20 से मात दी। दोनों के बीच तीसरा गेम सबसे रोमांचक रहा।श्रीकांत और ब्राइस का तीसरे गेम में एक समय पर स्कोर 20-20 से बराबर हो गया था। यहां श्रीकांत ने दो अंक लेने के साथ ही जीत हासिल की और दूसरे दौर में कदम रखा। 

भारतीय खिलाड़ी श्रीकांत पहली बार ब्राइस से किसी मुकाबले में भिड़े हैं। ऐसे में उन्होंने फ्रांसीसी खिलाड़ी के खिलाफ मुकाबले के स्कोर में 1-0 से बढ़त ले ली है। (और पढ़ें- अश्विनी पोनप्पा-सिक्की रेड्डी की जोड़ी हारी, महिला युगल में भारतीय चुनौती खत्म)


बैडमिंटन से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे