ऑल इंग्लैंड ओपन: टूटा पीवी सिंधु का सपना, सेमीफाइनल में जापानी खिलाड़ी से हारीं

By अभिषेक पाण्डेय | Published: March 18, 2018 10:04 AM2018-03-18T10:04:59+5:302018-03-18T10:10:09+5:30

PV Sindhu: ऑल इंग्लैंड के सेमीफाइनल में जापानी खिलाड़ी अकाने यामागुची से हारीं पीवी सिंधु

All England Badminton Championships: PV Sindhu loses to Japan Akane Yamaguchi in semi finals | ऑल इंग्लैंड ओपन: टूटा पीवी सिंधु का सपना, सेमीफाइनल में जापानी खिलाड़ी से हारीं

ऑल इंग्लैंड बैडमिंटन चैंपियनशिप में हारीं पीवी सिंधु

भारत की स्टार शटलर पीवी सिंधु शनिवार को ऑल इंग्लैंड बैडमिंटन चैंपियनशिप के सेमीफाइनल में जापान की अकाने यामगुची से एक कड़े मुकाबले में हार गईं। एक घंटे 19 मिनट तक चले इस जोरदार मुकाबले में सिंधु शुरुआती बढ़त लेने के बावजूद ये मुकाबला 21-19, 19-21, 18-21 से हार गईं। ये 20 वर्षीय जापानी खिलाड़ी की लगातार नौवीं जीत है, जिन्होंने इस महीने शुरुआत में जर्मन ओपन का खिताब भी अपने नाम किया है। 

सिंधु और यामागुची की इस जोरदार भिड़ंत ने पिछले साल खेले गए दुबई सुपर सीरीज फाइनल में इन दोनों की टक्कर की यादें ताजा कर दीं। इन दोनों ने सेमीफाइनल मुकाबले में एक-एक अंक के लिए कोर्ट पर अपनी पूरी ताकत झोंक दी। हालांकि अंत में बाजी यामागुची के हाथों रही, जिन्होंने सिंधु पर जीत के साथ फाइनल में दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी ताइवानी ताई जु यिंग के साथ अपनी भिड़ंत पक्की कर ली।

सिंधु ने पहला गेम सिर्फ 20 मिनट में ही 21-19 से अपने नाम कर लिया लेकिन अगले दोनों गेम वह 19-21 और 18-21 से हारते हुए मुकाबला गंवा बैठीं। सिंधु ने पहले सेट में काफी आक्रामक रुख अपनाया लेकिन अगले दोनों सेटों में यामागुची ने जोरदार वापसी करते हुए जीत हासिल कर ली। 

सिंधु इस मैच में जीत हासिल कर इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचने वाली दूसरी भारतीय महिला खिलाड़ी बनने से चूक गईं। ऑल इंग्लैंड के फाइनल में पहुंचने वाली एकमात्र भारतीय महिला खिलाड़ी साइना नेहवाल रहीं हैं, जो 2015 में इसके फाइनल में स्पेन की कैरोलिना मारिन से हार गई  थीं। 

अब तक भारत के लिए सिर्फ दो खिलाड़ी ही ऑल इंग्लैंड बैडमिंटन का खिताब जीत सके हैं। इनमें प्रकाश पादुकोण (1980) और पीवी सिंधु के कोच पुलेला गोपीचंद (2001) शामिल हैं। हालांकि ये दोनों ही खिताबी जीत पुरुष सिंगल्स में मिली है।

अब ऑल इंग्लैंड के फाइनल में अकाने यामागुची का मुकाबला दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी ताइ जु यिंग से होगा, जिन्होंने पहले दौर में साइना नेहवाल को हराया था।

Web Title: All England Badminton Championships: PV Sindhu loses to Japan Akane Yamaguchi in semi finals

बैडमिंटन से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे