Will US Impose 25 per cent Tariffs on Auto Imports donald Trump Says Decision Very Soon | राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के इस फैसले से ऑटो सेक्टर को लग सकता है बड़ा झटका
फाइल फोटो

Highlightsजापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे का कहना है कि ट्रंप ने जापान के निर्यात को इस मामले में कुछ राहत देने का वादा किया है। ट्रंप ने इस फैसले को 180 दिनों के लिये टाल दिया था। बुधवार को यह समय सीमा समाप्त हो गई।

अमेरिकी सरकार आयात (इंपोर्ट) किये जाने वाले वाहनों पर शुल्क लगाने की तैयारी में है। इसकी घोषणा भी जल्द हो सकती है। हालांकि अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की तरफ से इस बात का कोई संकेत फिलहाल नहीं दिया गया है कि इस मसले पर उनका फैसला क्या होगा।

ऑटो इंडस्ट्री से जुड़े सूत्रों का कहना है कि इंपोर्ट पर बढ़ाये जाने वाले टैरिफ को अगले 6 महीनों के लिये टाला जा सकता है। वहीं राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा व्हाइट हाउस में संवाददाताओं से कहा कि मैं जल्द ही एक निष्पक्ष निर्णय लूंगा। मुझे पूरी जानकारी दी गई है।

दरअसल ट्रंप पिछले साल से ही वाहनों को इंपोर्ट करने पर 25 परसेंट टैरिफ लगाने की बात कह रहे हैं। इस बात से जर्मन वाहन निर्माता कंपनियां परेशान हैं।

जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे का कहना है कि ट्रंप ने जापान के निर्यात को इस मामले में कुछ राहत देने का वादा किया है। अमेरिका के वाणिज्य विभाग ने फरवरी में ही ट्रंप को सौंपी अपनी एक रिपोर्ट में अमेरिकी वाहन निर्माता कंपनियों के लिये खतरों को उजागर किया था। और राष्ट्रीय सुधार के आधार पर अतिरिक्त शुल्क लगाने की सिफारिश की थी। उस दौरान ट्रंप ने इस फैसले को 180 दिनों के लिये टाल दिया था। बुधवार को यह समय सीमा समाप्त हो गई।

Web Title: Will US Impose 25 per cent Tariffs on Auto Imports donald Trump Says Decision Very Soon
हॉट व्हील्स से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे