TVS Seek GST Rate Cut On Two-Wheelers | TVS मोटर्स के चेयरमैन ने सरकार से की अपील, दोपहिया पर घटाई जाए GST
TVS मोटर्स के चेयरमैन ने सरकार से की अपील, दोपहिया पर घटाई जाए GST

टीवीएस मोटर कंपनी के चेयरमैन वेणु श्रीनिवासन ने भी अब दोपहिया पर माल एवं सेवा कर (जीएसटी) की दर घटाने की मांग की है। उन्होंने कहा कि आमजन द्वारा इस्तेमाल किए जाने वाले दोपहिया को विलासिता का सामान नहीं माना जाना चाहिए। 

पिछले सप्ताह देश की सबसे बड़ी दोपहिया कंपनी हीरो मोटोकॉर्प के चेयरमैन पवन मुंजाल ने भी बाइक और स्कूटरों पर जीएसटी की दर को 28 से घटाकर 18 प्रतिशत करने की मांग की थी। 

श्रीनिवासन ने बयान में कहा, ‘‘आम लोगों के लिए दोपहिया का काफी महत्व है। निश्चित रूप से दोपहिया के लिए जीएसटी दर पर पुनर्विचार किया जाना चाहिए।’’ 

उन्होंने कहा कि शहरीकरण, बढ़ती खरीद क्षमता और मध्यम और छोटे शहरों में संपर्क की बढ़ती जरूरत की वजह से दोपहिया क्षेत्र तेजी से आगे बढ़ा है। 

उन्होंने कहा कि दोपहिया को विलासिता के सामान में नहीं रखा जाना चाहिए और इस पर जीएसटी की दर को 28 से घटाकर 18 प्रतिशत किया जाना चाहिए। 

पिछले सप्ताह मुंजाल ने कहा था कि कर दरों में कटौती से न केवल लाखों दोपहिया ग्राहकों को फायदा होगा बल्कि इसका लाभ क्षेत्र पर निर्भर पूरी मूल्य श्रृंखला को मिलेगा। 


Web Title: TVS Seek GST Rate Cut On Two-Wheelers
हॉट व्हील्स से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे