टोयोटा वेलफायर की बुकिंग शुरू, मार्सिडीज की इस कार से है टक्कर, दिए गए हैं ये धांसू फीचर

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: January 11, 2020 04:06 PM2020-01-11T16:06:17+5:302020-01-11T16:06:17+5:30

टोयोटा की लग्जरी एमपीवी वेलफायर कार का इंटीरियर ब्लैक कलर में है। वेलफायर के डैशबोर्ड पर फॉक्स वुड फिनिश मिलेगा। सेंटर कंसोल के चारों ओर सिल्वर फिनिश दी गई है, जिसमें टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम और एसी मॉड्यूल हैं।

Toyota Vellfire bookings open at select dealerships | टोयोटा वेलफायर की बुकिंग शुरू, मार्सिडीज की इस कार से है टक्कर, दिए गए हैं ये धांसू फीचर

प्रतीकात्मक फोटो

Highlightsटोयोटा के इस कार में वेंटिलेटेड और हीटेड सीट्स मिलेंगी, जिनमें मेमरी सेट करने और रिक्लाइनिंग फीचर्स भी दिया जाएगा। भारत में इस कार की टक्कर मर्सिडीज बेंज (Mercedes-Benz) की V-Class से होगी।

टोयोटा किर्लोस्कर मोटर ने अपनी लग्जरी मल्टी पर्पज व्हीकल (MPV) टोयोटा वेलफायर (Toyota Vellfire) की बुकिंग शुरू कर दिया है। टोयोटा वेलफायर की बुकिंग के लिए 10 लाख रुपये देने होंगे। इस MPV की डिलिवरी के लिए वेटिंग पीरियड मई 2020 तक हो सकता है। हालांकि जिस हिसाब से यह एमपीवी कैटेगरी की लग्जरी कार है उसी तरह इसकी कीमत भी काफी ज्यादा है। भारत में इसकी कीमत 80 लाख रुपये के आस पास हो सकती है।

हालांकि आपको बता दें कि कंपनी ने अभी इस कार की कीमत नहीं बताई है। भारत में यह कार कम्प्लीटली बिल्ट यूनिट (CBU) के तौर पर आ सकती है। इस लग्जरी एमपीवी को 5 फरवरी को लॉन्च किया जा सकता है।

भारत में इस कार की टक्कर मर्सिडीज बेंज (Mercedes-Benz) की V-Class से होगी। मर्सिडीज बेंज वी क्लास की भारत में शुरूआती कीमत 68.4 लाख रुपये है। इस एमपीवी कार में बड़ा एयरडैम है, जिसके दोनों ओर ट्राइंग्युलर फॉग लैम्प पॉड्स दिए गए हैं। इसके अलावा इसमें इंटीग्रेटेड टर्न सिग्नल्स के साथ आउट साइड रियर व्यू मिरर्स हैं।

टोयोटा की इस कार का इंटीरियर ब्लैक कलर में है। वेलफायर के डैशबोर्ड पर फॉक्स वुड फिनिश मिलेगा। सेंटर कंसोल के चारों ओर सिल्वर फिनिश दी गई है, जिसमें टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम और एसी मॉड्यूल हैं। अब जब यह कार लग्जरी कैटेगरी में लॉन्च की जा रही है तो फीचर्स से समझौता तो मुश्किल है। कार में लेदर-वुडन फिनिश मल्टी-फंक्शन स्टीयरिंग व्हील और ट्विन-पॉड इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिए गए हैं।

टोयोटा के इस कार में वेंटिलेटेड और हीटेड सीट्स मिलेंगी, जिनमें मेमरी सेट करने और रिक्लाइनिंग फीचर्स भी दिया जाएगा। इसके अलावा यह कार लेदर अपहोल्स्ट्री, पावर साइड और रियर डोर, ट्विन मोनोरूफ, सनशेड्स, ऐम्बिएंट लाइटिंग, सीट टेबल्स, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, पर्सनल स्पॉट लाइट्स और 7-एयरबैग्स जैसे फीचर्स से लैस होगी। भारत में टोयोटा वेलफायर को 2.5-लीटर, पेट्रोल-हाइब्रिड इंजन के साथ लॉन्च किए जाने की उम्मीद है।

Web Title: Toyota Vellfire bookings open at select dealerships

हॉट व्हील्स से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे